लाइव टीवी

JNU विवादः अब फीस बढ़ोतरी को लेकर छात्रों ने किया परीक्षाओं का बहिष्कार

News18Hindi
Updated: December 12, 2019, 3:42 PM IST
JNU विवादः अब फीस बढ़ोतरी को लेकर छात्रों ने किया परीक्षाओं का बहिष्कार
अब विरोध पर उतरे जेएनयू के छात्रों ने परीक्षाओं का बहिष्कार कर दिया है. (फाइल फोटो)

JNU के कुलपति एम जगदीश कुमार ने कहा कि परीक्षाएं निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार होंगी. उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय प्रशासन बातचीत के लिए तैयार है और नेक नीयत वाले छात्रों का हित शीर्ष प्राथमिकता है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 12, 2019, 3:42 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNU) में फीस बढ़ोतरी को लेकर विवाद थम नहीं रहा है. अब छात्रों ने गुरुवार को परीक्षाओं (Exam) का बहिष्कार कर दिया. हालांकि स्कूल ऑफ संस्कृत एवं इंडिक स्टडीज (एसएसआईएस) में छात्र परीक्षाओं में बैठे. एसएसआईएस के प्रोफेसर हरिराम मिश्रा ने कहा कि सुबह 10 बजे से दोपहर एक बजे की पाली में परीक्षाओं के लिए सभी छात्र उपस्थित हुए. सूत्रों ने बताया कि एसएसआईएस एकमात्र स्कूल है जहां परीक्षाएं हुईं. हालांकि, यूनिवर्सिटी प्रशासन से अभी कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली है.

छात्रावासों के अध्यक्षों की हुई बैठक
वहीं, जेएनयू प्रशासन और छात्रावास के अध्यक्षों के बीच छात्रावास से संबंधित मुद्दों पर चर्चा करने के लिए आज को बैठक हुई. यूनिवर्सिटी के रेक्टर-1 चिंतामणि महापात्र ने बताया कि जेएनयू प्रशासन ने छात्रावास से संबंधित मामलों पर चर्चा करने के लिए दोपहर साढ़े 12 बजे सभी छात्रावासों के अध्यक्षों की बैठक बुलाई थी.

परीक्षाओं का बहिष्कार

उन्होंने बताया कि सेमेस्टर के अंत में होने वाली परीक्षाओं को कराने से संबंधित मामलों पर स्कूलों के सभी डीन तथा विशेष केंद्रों के अध्यक्षों के साथ बैठक होनी है. छात्रों ने छात्रावास फीस वृद्धि के खिलाफ प्रदर्शन स्वरूप गुरुवार को पहले दिन परीक्षाओं का बहिष्कार किया. इस बीच, जेएनयू के कुलपति एम जगदीश कुमार ने कहा कि परीक्षाएं निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार होंगी. उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय प्रशासन बातचीत के लिए तैयार है और नेक नीयत वाले छात्रों का हित शीर्ष प्राथमिकता है. उन्होंने कहा, ‘‘विश्वविद्यालय नेक नीयत वाले छात्रों की मदद करने के लिए प्रतिबद्ध है जो परीक्षाएं देना चाहते हैं और अपनी अकादमिक आवश्यकताएं पूरी करना चाहते हैं.

पुलिसकर्मी किए तैनात
वहीं, जेएनयू के प्रशासनिक ब्लॉक के बाहर सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं. दिल्ली उच्च न्यायालय ने पुलिस को परिसर में सुरक्षा मुहैया कराने का आदेश दिया था. सादे कपड़ों में पुलिसकर्मी प्रशासनिक ब्लॉक के बाहर मौजूद रहे.(भाषा इनुपट के साथ)

ये भी पढ़ेंः जेएनयू फीस विवाद: प्रशासन ने बढ़ी फीस आंशिक तौर पर वापस ली, जारी रहेगा प्रोटेस्ट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Delhi से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 12, 2019, 3:27 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर