लाइव टीवी

दिल्ली में बनी कांग्रेस की सरकार तो 600 यूनिट तक मिलेगी मुफ्त बिजली: सुभाष चोपड़ा

भाषा
Updated: November 3, 2019, 2:55 PM IST
दिल्ली में बनी कांग्रेस की सरकार तो 600 यूनिट तक मिलेगी मुफ्त बिजली: सुभाष चोपड़ा
सुभाष चोपड़ा की माने कांग्रेस में कोई गुटबाजी नहीं है. सभी नेता एकसाथ हैं. (फाइल फोटो)

सुभाष चोपड़ा (Subhash Chopra) ने दावा करते हुए कहा कि आप (AAP) भाजपा की बी टीम है. हमारे पुराने वोटर लौटेंगे और कांग्रेस की सत्ता में वापसी होगी. पूरे देश में लोग कांग्रेस की तरफ लौट रहे हैं.

  • Share this:
दिल्ली. दिल्ली कांग्रेस (Congress) कमेटी के अध्यक्ष सुभाष चोपड़ा (Subhash Chopra) ने रविवार को कहा कि यदि राष्ट्रीय राजधानी में उनकी सरकार बनती है तो 600 यूनिट तक बिजली (electricity) माफ की जाएगी. साथ ही स्कूली बच्चों एवं आर्थिक रूप से कमजोर लोगों के लिए सार्वजनिक यातायात (Public transport) सेवा भी मुफ्त में दी जाएगी. इस दौरान चोपड़ा ने दिल्ली की सत्ता में कांग्रेस के वापसी करने पर उम्मीद जताते हुए यह भी कहा कि उनकी पार्टी के पास मुख्यमंत्री पद के लिए कई चेहरे हैं और समय आने पर पार्टी नाम तय कर लेगी.

दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा , ‘‘समय आने पर जिसे भी नेता चुनना होगा, हमारी पार्टी चुनेगी. हमारे पास बहुत अच्छे चेहरे हैं. कपिल सिब्बल हैं, अजय माकन हैं, अरविंदर सिंह लवली और कई दूसरे चेहरे भी हैं. इनमें से कोई भी मुख्यमंत्री हो सकता है." सुभाष चोपड़ा ने यह भी कहा, ‘‘ मैं मुख्यमंत्री बनने नहीं, बल्कि पार्टी को मजबूत करने आया हूं. मैं किसी पद का अकांक्षी नहीं हूं.’’ उन्होंने कहा, ‘‘दिल्ली में विधानसभा चुनाव साल 2020 की शुरूआत में होने की संभावना है. इस समय विधानसभा में आम आदमी पार्टी के पास 66 और भाजपा के पास चार सदस्य हैं. कांग्रेस पिछले विधानसभा चुनाव में एक भी सीट नहीं जीत पायी थी."

कांग्रेस में कोई गुटबाजी नहीं
वहीं, पार्टी में गुटबाजी के सावल पर चोपड़ा ने दावा किया, ‘‘ कांग्रेस में कोई गुटबाजी नहीं है. सभी नेता एकसाथ हैं. सब मिलकर लड़ेंगे और दिल्ली में कांग्रेस की पूर्ण बहुमत की सरकार बनेगी.’’ वहीं, केजरीवाल सरकार द्वारा 200 यूनिट तक बिजली माफ करने से जुड़े सवाल पर चोपड़ा ने कहा, ‘‘पहली बात यह कि दिल्ली में बिजली बिल पर शीला जी के समय हमने सब्सिडी की व्यवस्था की थी. पहले हमारी सरकार ने बिजली की चोरी बंद की थी. उससे पांच हजार करोड़ रुपये का राजस्व बचा था. इसके बाद सब्सिडी शुरू की गई.’’

400-600 यूनिट तक बिजली मुफ्त करनी चाहिए
उन्होंने कहा, ‘‘केजरीवाल सरकार को तो 400-600 यूनिट तक बिजली मुफ्त करनी चाहिए. हम सत्ता में आएंगे तो 600 यूनिट तक बिजली मुफ्त करेंगे. हम जो कहते हैं वो करते हैं.’’ महिलाओं के लिए सार्वजिनक बसों के सफर को मुफ्त किए जाने पर चोपड़ा ने कहा, ‘‘ इनको चुनाव से दो महीने पहले महिलाओं के लिए बस के सफर को मुफ्त करने की याद आई है. हम वादा करते हैं कि सत्ता में आने पर महिलाओं के अलावा स्कूली छात्रों, गरीबी रेखा के नीचे के लोगों, वरिष्ठ नागरिकों और झुग्गी-बस्तियों के लोगों को मुफ्त परिवहन सेवाएं देंगे. यह उनका अधिकार है.’’ उन्होंने इस धारणा को भी खारिज कर दिया कि दिल्ली में मुख्य मुकाबला आप और भाजपा के बीच है.

आप भाजपा की बी टीम है
Loading...

चोपड़ा ने दावा किया, ‘‘आप भाजपा की बी टीम है. यह बात लोग समझ चुके हैं. आप देखेंगे कि कांग्रेस के पास उसके वोटर लौटेंगे और कांग्रेस की सत्ता में वापसी होगी. पूरे देश में लोग कांग्रेस की तरफ लौट रहे हैं. महाराष्ट्र और हरियाणा के नतीजों से यह बात साबित भी हो गई है.’’

ये भी पढ़ें- 

संजय राउत का दावा- शिवसेना के पास 170 विधायकों का समर्थन, हमारा ही होगा CM

कांग्रेस के लिए अगले मनमोहन बनेंगे रघुराम राजन? सारे खांचों में बैठते हैं फिट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Delhi से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 3, 2019, 2:41 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...