लाइव टीवी

दिल्ली पुलिस-वकील विवाद: SC के वकील ने पुलिस प्रदर्शन के खिलाफ कमिश्नर को भेजा नोटिस

News18Hindi
Updated: November 6, 2019, 3:43 PM IST
दिल्ली पुलिस-वकील विवाद: SC के वकील ने पुलिस प्रदर्शन के खिलाफ कमिश्नर को भेजा नोटिस
बार काउंसिल ऑफ इंडिया के फैसले के बाद जिला अदालतों की कॉर्डिनेशन कमेटी के पदाधिकारियों की आपात बैठक मंगलवार की शाम को हुई. (File Photo)

Delhi Police Vs Lawyers: दिल्ली पुलिस कमिश्नर (Delhi Police Commissioner) को भेजे गए नोटिस में प्रदर्शन करने वाले पुलिस (Police) के सभी जवान और अफसरों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की गई है. प्रदर्शन से वकीलों और सोसाइटी में डर पैदा करने का आरोप लगाया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 6, 2019, 3:43 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. मंगलवार को दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के जवानों ने पुलिस-वकील विवाद (Police-Lawyer Dispute) के चलते प्रदर्शन किया था. सुबह से रात तक पुलिस हेडक्वार्टर (Police Headquarter) के सामने प्रदर्शन और नारेबाजी होती रही. इस दौरान पूरे दिन आईटीओ (ITO) वाली सड़क जाम रही. इसके चलते सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के वकील ने पुलिस कमिश्नर को एक लीगल नोटिस भेजा है.

नोटिस में पूछा पुलिस जवान-अफसरों पर कार्रवाई क्यों नहीं की गई

दिल्ली पुलिस कमिश्नर अमूल्य पटनायक को सुप्रीम कोर्ट के वकील वरुण ठाकुर ने लीगल नोटिस भेजा है. उन्होंने नोटिस में पूछा है कि ऐसे पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं की गई जिन्होंने धरना-प्रदर्शन किया था. इंडियन पुलिस फोर्स एक्ट का उल्लघंन कर दिनभर मीडिया में लाइव बाइट देते रहे. नारेबाजी की. वर्दी और बिना वर्दी के सड़कों पर जमा थे. हाथों में नारे लिखी तख्तियां लिए हुए थे.

प्रदर्शन के बहाने डर फैलाने का आरोप

वकील वरुण ठाकुर ने पुलिस कमिश्नर को भेजे नोटिस में आरोप लगाते हुए कहा कि मंगलवार को हुआ पुलिसकर्मियों का प्रदर्शन गैरकानूनी था. पुलिसकर्मी जिस तरह से मीडिया से लाइव बात करते हुए अपनी डिमांड बता रहे थे और नारेबाजी कर रहे थे वो वकीलों में डर पैदा करने वाली थी. वहीं पूरे प्रदर्शन के दौरान पुलिसकर्मियों का जो आचरण रहा वो सोसाइटी में गलत संदेश दे रहा था. डर पैदा कर रहा था.

ये नोटिस दिल्ली पुलिस कमिश्नर को भेजा गया है.


बार काउंसिल ऑफ इंडिया भी उठा चुकी है ये कदम
Loading...

मंगलवार को हुई बार काउंसिल ऑफ इंडिया और दिल्ली हाईकोर्ट बार एसोसिएशन की बैठक के बाद बुधवार को दिल्ली पुलिस-वकील विवाद निपट सकता है. बार काउंसिल ने कार्रवाई करने के मकसद से सोमवार को हुई मारपीट की घटनाओं में शामिल आरोपी वकीलों पर कार्रवाई के लिए उनके नाम भी मांगे हैं.

वहीं दिल्ली की सभी बार एसोसिएशनों को तत्काल प्रभाव से हड़ताल समाप्त करने और हिंसा रोकने के निर्देश दिए हैं. साथ ही ये भी साफ किया है कि अगर दिल्ली की बार एसोसिएशन ऐसा नहीं करती हैं तो बार काउंसिल इस मामले में खुद को पीछे कर लेगा.

ये भी पढ़ें :

Delhi Police Protest: बार काउंसिल के इस ठोस कदम से आज निपट सकता है दिल्ली पुलिस-वकील विवाद

निर्भया केस: दोषियों ने राष्ट्रपति को नहीं भेजी दया याचिका, जल्द शुरू होगी फांसी की तैयारी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Delhi से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 6, 2019, 10:14 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...