जब विदेश मंत्री सुषमा ने दिया था जवाब-मंगल ग्रह पर भी आपकी मदद करेगा हमारा दूतावास

Sushma Swaraj Death News: पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का निधन हो गया है. भाजपा की वरिष्ठ नेता सुषमा स्वराज को गंभीर हालत में एम्स में भर्ती कराया गया था.

News18Hindi
Updated: August 7, 2019, 12:04 AM IST
जब विदेश मंत्री सुषमा ने दिया था जवाब-मंगल ग्रह पर भी आपकी मदद करेगा हमारा दूतावास
सुषमा स्वराज का मजाकिया अंदाज में दिया गया यह जवाब तब सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ था.
News18Hindi
Updated: August 7, 2019, 12:04 AM IST
केंद्र में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी की कद्दावर नेता और पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का निधन हो गया है. सुषमा स्वराज पिछले तीन दशकों से बीजेपी के मुख्य महिला चेहरे के रूप में पहचानी जाती रहीं. 2014 में मोदी सरकार आने के बाद उन्हें विदेश मंत्री का अहम पद सौंपा गया था. सुषमा स्वराज के विदेश मंत्री रहने के दौरान उनकी ट्विटर वॉल ने मीडिया में खूब सुर्खियां पाईं. सुषमा स्वराज ट्विटर पर आईं मदद की गुहारों पर तुरंत कार्रवाई करती थीं तो गलत डिमांड करने वालों को झिड़की देने से भी नहीं चूकती थीं.

सुषमा स्वराज के विदेश मंत्री रहते कई बार ऐसी घटनाएं हुईं कि विदेशों में रहने वाले भारतीयों की सिर्फ एक ट्वीट पर मदद की गई.



लेकिन जब एक बार सुषमा स्वराज के इन गंभीर प्रयासों का मजाक बनाने की कोशिश की गई थी तो उन्होंने उसी लहजे में जवाब भी दिया था. साल 2017 में करण सैनी नाम के एक ट्विटर यूजर ने सुषमा स्वराज को टैग करके लिखा था , ‘ मैं मंगल ग्रह पर फंस गया हूं. मंगलयान से भेजा गया खाना (987 दिनों पहले) अब खत्म हो रहा है. मंगलयान-II कब भेजा जा रहा है.’ तब सुषमा स्वराज ने इस यूजर को जवाब दिया था, ‘ अगर आप मंगल ग्रह पर फंस गए हैं तो वहां मौजूद भारतीय दूतावास आपकी मदद करेगा. ’

सुषमा स्वराज का मजाकिया अंदाज में दिया गया यह जवाब तब सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ था. लोगों ने उनकी यह कहकर तारीफ की थी कि उन्होंने जवाब देने के साथ ही विदेश मंत्रालय की ठसक और ताकत भी दिखाई है. बाद में करण सैनी ने अपने ट्वीट जवाब दिया था और कहा था कि मेरा ट्टीट पूरी तरह से मजाकिया लहजे में था.
ये भी पढ़ें:

सिर्फ 3 घंटे पहले सुषमा ने किया था ट्वीट, 'मैं इस दिन को देखने का इंतजार कर रही थी'
Loading...

25 साल की उम्र में रिकॉर्ड बनाने वालीं सुषमा स्वराज की ऐसे हुई थी सक्रीय राजनीति में एंट्री
First published: August 6, 2019, 11:59 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...