कश्मीरी लड़कियों पर खट्टर के बयान से भड़कीं स्वाती मालीवाल, कहा- रोमियो की भाषा बोल रहे CM

दिल्ली महिला आयोग (Delhi Woman Commission) की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल (Swati Maliwal) ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) कश्मीर के लोगों को विश्वास दिलाने में लगे हैं कि उनके साथ पूरा देश है, लेकिन एक मुख्यमंत्री (मनोहर लाल खट्टर) अभद्र बातें बोलकर हिंसा भड़का रहे हैं. इनके खिलाफ एफआईआर दर्ज होनी चाहिए.

News18Hindi
Updated: August 10, 2019, 2:22 PM IST
कश्मीरी लड़कियों पर खट्टर के बयान से भड़कीं स्वाती मालीवाल, कहा- रोमियो की भाषा बोल रहे CM
कश्मीरी लड़कियों पर खट्टर के बयान पर भड़कीं मालीवाल,बोले-रोमियो की भाषा बोल रहे CM
News18Hindi
Updated: August 10, 2019, 2:22 PM IST
दिल्ली महिला आयोग (Delhi Commission for Women) अध्यक्ष स्वाति मालीवाल (Swati Maliwal) ने हरियाणा (Hariyana) के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (CM Manohar lal khattar) के कश्मीर (Kashmir) की लड़कियों को बहू बनाने को लेकर दिए गए बयान की निंदा की है. स्वाति मालीवाल (Swati Maliwal) ने कहा कि मनोहर लाल खट्टर (Manohar lal khattar) को अपने बयान पर शर्म आनी चाहिए. मुख्यमंत्री सड़क छाप रोमियो की भाषा बोल रहे हैं.

स्वाति मालीवाल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कश्मीर के लोगों को विश्वास दिलाने में लगे हैं कि उनके साथ पूरा देश है, लेकिन एक मुख्यमंत्री अभद्र बातें बोलकर हिंसा भड़का रहे हैं. इनके खिलाफ एफआईआर दर्ज होनी चाहिए.


Loading...

बता दें कि जम्मू-कश्मीर से केंद्र सरकार ने अनुच्छेद 370 को खत्म कर दिया है. इसके बाद जम्मू-कश्मीर और लद्दाख दो नए केंद्रशासित प्रदेश बनाए गए हैं. 370 के हटाए जाने को लेकर घाटी में तनाव की स्थिति बनी हुई है. वहीं, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा है कि अब हम भी कश्मीरी बहू ला सकते हैं.

शुक्रवार को एक कार्यक्रम में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर द्वारा दिए गए इस बयान से विवाद खड़ा हो गया. उन्होंने कहा कि हमारे मंत्री ओपी धनखड़ कहते थे कि वह बिहार से 'बहू' लाएंगे. आजकल लोग कह रहे हैं कि कश्मीर का रास्ता साफ हो गया है. अब हम कश्मीर से लड़कियां लाएंगे.

इससे पहले भी मुख्यमंत्री खट्टर ने विवादित बयान दिया है. नवंबर 2018 में उन्होंने रेप को लेकर विवादित बयानबाजी की थी. उन्होंने कहा था कि रेप और छेड़छाड़ की 80 से 90 फीसदी घटनाएं जानकारों के बीच होती हैं. कपल काफी वक्‍त के लि‍ए इकट्ठे घूमते हैं, एक दिन अनबन हो जाती है तो उस दिन एफआईआर करवा देते हैं कि इसने मेरा रेप किया.

ये भी पढ़ें -

हरियाणा के CM मनोहर लाल खट्टर बोले- अब हम भी ला सकेंगे कश्मीरी बहू

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Delhi से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 10, 2019, 1:35 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...