स्पा सेंटर पहुंचीं स्वाति मालीवाल, युवतियों के साथ निर्वस्‍त्र मिले लोग, कंडोम भी बरामद

दिल्ली महिला आयोग (Delhi Woman Commission) की अध्यक्ष स्‍वाति मालीवाल (Swati Maliwal) ने नवादा इलाके के दो स्पा सेंटरों पर छापे मारकर 9 युवतियों को मुक्त करवाया.

News18Hindi
Updated: September 5, 2019, 5:21 PM IST
स्पा सेंटर पहुंचीं स्वाति मालीवाल, युवतियों के साथ निर्वस्‍त्र मिले लोग, कंडोम भी बरामद
स्वाति मालीवाल ने पुलिस और एमसीडी से तुरंत कार्रवाई की मांग की है.
News18Hindi
Updated: September 5, 2019, 5:21 PM IST
नई दिल्ली. राष्‍ट्रीय राजधानी में इन दिनों महिला आयोग (Delhi Commission for women) की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल (Swati Maliwal) काफी सक्रिय हैं. मालीवाल ने बुधवार को दिल्ली के नवादा इलाके में दो स्पा सेंटरों (Spa Centers, जन्नत स्पा और जैस्मिन स्पा) पर छापा मारा और यहां से नौ युवतियों को कथित रूप से सेक्‍स रैकेट (Sex racket) से मुक्त करवाया. इस संबंध में स्वाति ने ट्वीट कर जानकारी दी. साथ ही कार्रवाई के दौरान के वीडियो भी स्वाति ने शेयर किए हैं. दिल्‍ली महिला आयोग की अध्‍यक्ष ने इस दौरान दिल्ली पुलिस (Delhi Police) और एमसीडी (MCD) पर सवाल उठाते हुए कहा कि शहर में हर दिन नई जीबी रोड बनती जा रही है, ऐसे में कोई कार्रवाई क्यों नहीं हो रही है. दिल्ली पुलिस और एमसीडी शांत क्यों हैं?

आपत्तिजनक सामान भी बरामद
कार्रवाई के दौरान दोनों ही स्पा पार्लर से कथित रूप से कई आपत्तिजनक सामान भी बरामद हुए. इनमें यूज किए गए कंडोम (Condom) और उनके कई पैकेट भी बरामद हुए. स्वाति मालीवाल ने कहा कि मसाज के नाम पर दिल्ली में ऐसी कई जगहें हैं, जहां पर सेक्स रैकेट चलाए जा रहे हैं. उन्होंने बताया कि हर कमरे में लड़कियों के साथ निर्वस्‍त्र व्यक्ति मिला. वहीं, मैनेजर और युवतियों ने खुद कबूला कि यहां पर सेक्स रैकेट चलाया जा रहा है. स्वाति मालीवाल ने स्पा के मालिकों के खिलाफ तुरंत एफआईआर दर्ज करने की मांग की है.



स्कूली छात्रा के साथ मिले दो युवक
छापे की कार्रवाई के दौरान जैस्मिन स्पा में एक स्कूली छात्रा के साथ दो युवकों को पकड़ा गया. उन्होंने पहले तो बोला कि मसाज के लिए आए थे, लेकिन बाद में कबूला कि सेक्स रैकेट चलाया जा रहा है. स्वाति ने इस दौरान कहा कि ये कितने घटिया लोग हैं जो दूसरों की बहनों को खुशी से रौंदते हैं. उन्होंने सवाल उठाया कि पुलिस और एमसीडी की नाक के नीचे गोरख धंधा कैसे फल फूल रहा है? कौन जिम्मेदार है? इसे बंद क्‍यों नहीं करते?



 



कार्रवाई की मांग
स्वाति मालीवाल ने पुलिस और एमसीडी से तुरंत कार्रवाई की मांग की है. उन्होंने लिखा कि ऐसे स्पा सेंटर खुलेआम चल रहे हैं. ऐसे में तुरंत इन पर एफआईआर दर्ज कर इनकी जांच की जाए. साथ ही उन्होंने आरोपियों की गिरफ्तारी और मासूम युवतियों को इस धंधे से तुरंत छुड़वाने की भी मांग की.

ये भी पढ़ेंः जब मुंबई की इमारत से अचानक बहने लगा 'बड़ा झरना', वीडियो हुआ वायरल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Delhi से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 5, 2019, 9:49 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...