लाइव टीवी

दिल्ली एयरपोर्ट पर सोने की तस्करी के आरोप में तजाकिस्तानी महिला दो गिरफ्तार

भाषा
Updated: November 10, 2019, 5:36 PM IST
दिल्ली एयरपोर्ट पर सोने की तस्करी के आरोप में तजाकिस्तानी महिला दो गिरफ्तार
दिल्ली एयरपोर्ट पर सोने की तस्करी करती महिलाएं गिरफ्तार

तजाकिस्तान (Tajikistan) की एक महिला को दिल्ली हवाईअड्डे (Delhi Airport) पर गिरफ्तार कर लिया गया है. उसके पास से जब्त सोने का अनुमानित बाजार मूल्य करीब 24.49 लाख रुपये है.

  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली हवाईअड्डे (Delhi Airport) पर अलग-अलग घटनाओं में 50 लाख रुपए मूल्य के सोने की तस्करी के आरोप में 56 वर्षीय एक व्यक्ति और तजाकिस्तान (Tajikistan) की एक महिला को गिरफ्तार किया गया है. अधिकारियों की ओर से रविवार को जारी बयान के अनुसार, व्यक्ति बैंकॉक (Bangkok) होते हुए ऑकलैंड (Auckland) से दिल्ली (Delhi) पहुंचा था. यहां पहुंचने के बाद उसे रोककर उससे पूछताछ की गई.

बयान के अनुसार, यात्री और उसके सामान की तलाशी में सोने की कई वस्तुएं, हीरा जड़ित सोने की दो अंगूठियां और एक काले हैंडबैग में छिपाकर रखी गई सोने की 12 छड़ें मिलीं. विभाग के अनुसार, सोने की सभी वस्तुओं का वजन 627 ग्राम था और इनकी अनुमानित बाजार कीमत 26.76 लाख रुपये है. सभी वस्तुओं को जब्त कर 56 वर्षीय व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया गया है.

इसके अनुसार, सीमा शुल्क अधिकारियों ने शुक्रवार को इस्तांबुल से दिल्ली पहुंची 44 वर्षीय तजाकिस्तानी महिला को हिरासत में ले लिया. यात्री की विस्तृत जांच के बाद उसके पास से 650 ग्राम सोना बरामद हुआ. बयान के अनुसार, महिला को गिरफ्तार कर लिया गया है और जब्त सोने का अनुमानित बाजार मूल्य करीब 24.49 लाख रुपये है.

ये भी पढ़ें: 

सुप्रीम कोर्ट के फैसले में गुरु नानक देव की अयोध्या यात्रा का जिक्र

Odd-Even : छठवें दिन 514 लोगों के काटे चालान, प्रदूषण का खराब स्तर बरकरार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Delhi से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 10, 2019, 5:11 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...