लाइव टीवी

खुफिया सूचना मिलने के बाद दिल्ली पुलिस हाई अलर्ट पर, चुनौती से निपटने की ऐसी है तैयारी

News18Hindi
Updated: October 3, 2019, 8:16 PM IST

गुरुवार को दिल्ली पुलिस हेडक्वार्टर में एक अहम बैठक हुई जिसमें स्पेशल सेल के अधिकारियों को भी बुलाया गया था. दिल्ली में कई संदिग्धों के फोन कॉल को इंटरसेप्ट किए जा रहे हैं. सभी जिलों के डीसीपी को कहा गया है कि शाम के वक्त वो इलाके में गश्त लगाएं. त्योहारी सीजन में देर रात तक रामलीला और धार्मिक समारोहों के लिए दिशा-निर्देश जारी करें.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 3, 2019, 8:16 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारतीय खुफिया एजेंसियों (Indian Intelligence Agencies) को जानकारी मिली है कि तीन से चार आतंकी दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) में किसी बड़ी वारदात को अंजाम दे सकते हैं. खुफिया एजेंसियों ने दिल्ली पुलिस (Delhi Police) को इससे जुड़ी इनपुट मुहैया करा दी है. आईबी (IB) की रिपोर्ट में कहा गया है कि जैश-ए-मोहम्मद (Jaish-e-Mohammed) के तीन-चार आत्मघाती हमलावर (Suicide Squad) इस समय दिल्ली-एनसीआर में मौजूद हैं. इन सभी के पास अत्याधुनिक हथियार मौजूद हैं. इंटेलिजेंस से मिली जानकारी के बाद दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने राजधानी के कई इलाकों में छापेमारी और सर्च ऑपरेशन (Search Operation) शुरू कर दी है. इस लिहाज से देखें तो अगले कुछ दिनों तक दिल्ली पुलिस (Delhi Police) काफी मुस्तैद रहेगी, जिसकी तैयारी गुरुवार से ही शुरू हो चुकी है. हो सकता है कि इस वजह से अगले कुछ दिन तक दिल्लीवालों को थोड़ी-बहुत असुविधा का सामना करना पड़े!

त्योहारी सीजन में दिल्ली पुलिस हमेशा रहती है अलर्ट

हर वर्ष की तरह इस बार भी दिल्ली पुलिस त्योहारी सीजन को देखते हुए हाई अलर्ट मोड में है, लेकिन इस साल जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में आर्टिकल 370 (Article 370) और 35ए (35A) को खत्म करने के बाद स्थिति तनावपूर्ण है. इस लिहाज से भारतीय सुरक्षा एजेंसियां विशेष सतर्कता बरत रही हैं. इसलिए दिल्ली पुलिस को काफी सतर्क रहने के लिए कहा गया है. खासकर सार्वजनिक स्थलों पर विशेष सतर्कता बरती जाएगी. इन जगहों पर दिल्ली पुलिस के कमांडो तैनात रहेंगे. खास कर इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट और दिल्ली के सभी रेलवे स्टेशनों पर दिल्ली पुलिस के कमांडो तैनात रहेंगे. बस अड्डा, बस स्टैंड और मेट्रो स्टेशनों के नीचे भी दिल्ली पुलिस की एक टीम मौजूद रहेगी. इसके अलावा विशेष स्थानों, सरकारी भवनों, कनॉट प्लेस और कुछ खास पब्लिक प्लेस के नजदीक भी दिल्ली पुलिस के जवान चौकसी बरतेंगे. साथ ही सीसीटीवी से भी नज़र रखी जाएगी.

नई दिल्ली, भारतीय खुफिया एजेंसियां, Indian Intelligence Agencies, तीन से चार आतंकी दिल्ली-एनसीआर (Delhi-Ncr) में, दिल्ली पुलिस, Dlhi Police,आईबी, IB, जैशे-ए-मोहम्मद , Jaish E Mohammed, आत्मघाती हमलावर, Suicide Squad, इंटेलिजेंस, स्पेशल सेल , छापेमारी और सर्च ऑपरेशन, Search Operation, जम्मू-कश्मीर, jammu kashmir,
खुफिया एजेंसियों ने दिल्ली पुलिस को जैश के 3-4 आतंकवादियों के मौजूद होने की इनपुट मुहैया कराई है


दिल्ली के कई इलाकों में अतिरिक्त सुरक्षाबल तैनात

दिल्ली पुलिस पिछले 24 घंटे से अलर्ट पर है. भीड़-भाड़ वाले इलाकों में अतिरिक्त सुरक्षाबलों की तैनाती की गई है. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल (Special Cell) आतंकियों (Terrorist) की तलाश में लगातार छापेमारी कर रही है. गुरुवार को दिल्ली पुलिस मुख्यालय में इस मामले को लेकर अहम बैठक हुई. इसमें दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल के अधिकारियों को भी बुलाया गया था. दिल्ली में कई संदिग्धों के फोन कॉल को इंटरसेप्ट किए जा रहे हैं. सभी जिलों के डीसीपी को कहा गया है कि शाम के वक्त वो इलाके में गश्त लगाएं. त्योहारी सीजन में देर रात तक रामलीला और धार्मिक समारोहों के लिए दिशा-निर्देश जारी करें.

दिल्ली पुलिस के डीसीपी पीआरओ एमएस रंधावा मीडिया से बात करते हुए कहते हैं, 'दिल्ली में किसी को भी घबराने की जरुरत नहीं है. सभी एंटी टेरर मेजर्स लिए जा रहे हैं. सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद हैं. त्योहारों के सीजन में हम लोग (दिल्ली पुलिस) हमेशा से ही अर्लट पर रहते हैं. पूरे दिल्ली में पेट्रोलिंग की जा रही है.'
Loading...

नई दिल्ली, भारतीय खुफिया एजेंसियां, Indian Intelligence Agencies, तीन से चार आतंकी दिल्ली-एनसीआर (Delhi-Ncr) में, दिल्ली पुलिस, Dlhi Police,आईबी, IB, जैशे-ए-मोहम्मद , Jaish E Mohammed, आत्मघाती हमलावर, Suicide Squad, इंटेलिजेंस, स्पेशल सेल , छापेमारी और सर्च ऑपरेशन, Search Operation, जम्मू-कश्मीर, jammu kashmir,
दिल्ली पुलिस जगह-जगह सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है.


खुफिया एजेंसियों को 5 दिन पहले मिली थी जानकारी

बता दें कि भारतीय खुफिया एजेंसियों को करीब 5 दिन पहले ही जानकारी मिली थी कि जैश का कमांडर अबू उस्मान दिल्ली में आतंकी वारदात की साजिश रच रहा है. अबू उस्मान ने अपने ओवर ग्राउंड वर्कर्स के साथ बादीपुरा इलाके में मीर मोहल्ला के एक सेब बागान में मीटिंग की थी. इसमें उसने बोला था कि कश्मीर के लोग जल्द ही एक अच्छी खबर सुनेंगे और यह खबर जम्मू और दिल्ली में बड़े धमाके की होगी.

इस मीटिंग में अबू उस्मान ने दावा किया था कि हमारे भाई इन जगहों पर पहले ही पहुंच चुके हैं. इस मीटिंग में एक पाकिस्तानी और दो कश्मीरी आतंकी मौजूद थे. अबू उस्मान के पास एक स्नाइपर राइफल थी, जबकि बाकी तीन आतंकियों के पास AK-47 पिस्टल और हैंड ग्रेनेड मौजूद थे. इस इनपुट को जम्मू-कश्मीर पुलिस, CRPF, BSF, और दिल्ली पुलिस के साथ साझा किया गया है.

ये भी पढ़ें: 

मोदी सरकार का बड़ा ऐलान, अब 'Consumer App' पर शिकायत करें और निपटारा पाएं तुरंत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Delhi से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 3, 2019, 5:02 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...