Home /News /delhi-ncr /

दिल्ली पुलिस के थानों में हो सकते हैं फिदाइन हमले, आईबी ने जारी किया अलर्ट

दिल्ली पुलिस के थानों में हो सकते हैं फिदाइन हमले, आईबी ने जारी किया अलर्ट

आईबी ने अलर्ट जारी किया है कि दिल्ली पुलिस के कुछ थानों में फिदाइन हमला हो सकता है.

आईबी ने अलर्ट जारी किया है कि दिल्ली पुलिस के कुछ थानों में फिदाइन हमला हो सकता है.

आईबी (IB) के इस अलर्ट के बाद दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के सभी थानों के गेट को बंद रखा जा रहा है. दिल्ली पुलिस ने अपने सभी पुलिस स्टेशन के गेट पर आधुनिक हथियारों से लैस संतरी (Security) को तैनात कर दिया है, जो 24 घंटे गेट पर तैनात रह रहे हैं.

अधिक पढ़ें ...
    नई दिल्ली. दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के थानों (Police Stations) में फिदाइन हमले हो सकते हैं. जैश-ए-मोहम्मद (Jaish-e-Mohammed) जैसी कुछ आतंकी संगठन दिल्ली पुलिस के कई प्रतिष्ठानों पर हमला कर सकती है. आंतकी दिल्ली में स्थित पुलिस लाइन को भी अपना निशाना बना सकते हैं. इस बारे में देश की खुफिया एजेंसी आईबी (IB) ने अलर्ट जारी किया है. आतंकी गाड़ी में बैठकर फिदाइन हमला कर सकते हैं. इनपुट के मुताबिक, गाड़ी थानों के अंदर ले जाकर ब्लास्ट करने का प्लान है. आईबी की अलर्ट के बाद दिल्ली के लगभग 200 पुलिस थानों के अंदर आने जाने वालों पर नजर रखने के आदेश दिए गए हैं.

    आईबी ने जारी किया अलर्ट

    बता दें कि आईबी (IB) के इस अलर्ट के बाद दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के सभी थानों के गेट को बंद रखा जा रहा है. दिल्ली पुलिस ने अपने सभी पुलिस स्टेशन के गेट पर आधुनिक हथियारों से लैस संतरी (Security) को तैनात कर दिया है, जो 24 घंटे गेट पर तैनात रह रहे हैं. किसी भी अनजान शख्स या प्राइवेट वाहन को थानों के अंदर आने की अनुमति नहीं है. दिल्ली पुलिस ने सिर्फ सरकारी वाहनों को ही और वो भी जांच के बाद अंदर जाने की इजाजत दी है. प्राइवेट गाड़ियों को थाने के अंदर जाने की अनुमति नहीं है.

    इस अलर्ट के बाद दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के सभी थानों के गेट को बंद रखा जा रहा है.
    इस अलर्ट के बाद दिल्ली पुलिस के सभी थानों के गेट को बंद रखा जा रहा है.


    दिल्ली पुलिस ने थानों की
    दिल्ली पुलिस के सूत्रों ने बताया है कि सुरक्षा एजेंसियों ने पांच दिन पहले ही दिल्ली पुलिस को इस बारे में जानकारी दी थी. इसके बाद से ही थाने के अंदर किसी भी तरह के वाहन को ले जाने की इजाजत नहीं है. जानकारों का मानना है कि हताश हो चुके आतंकी अब थानों में घुसकर फिदाइन हमला कर पुलिसकर्मियों में खौफ पैदा करना चाह रहे हैं. इसी लिहाज से दिल्ली पुलिस ने यह कदम उठाया है.

    दिल्ली पुलिस सीसीटीवी के जरिए भी दिल्ली के अलग-अलग जगहों को मॉनिटरिंग कर रही है.
    दिल्ली पुलिस सीसीटीवी के जरिए भी दिल्ली के अलग-अलग जगहों को मॉनिटरिंग कर रही है.(फाइल फोटो)


    आईबी की रिपोर्ट के बाद दिल्ली पुलिस ने थानों की सुरक्षा चाक-चौबंद कर दी है. साथ ही दिल्ली पुलिस के डीसीपी ऑफिस और पुलिस मुख्यालय में भी अब हर आने-जाने वालों पर नजर रखी जा रही है. दिल्ली पुलिस सीसीटीवी के जरिए भी दिल्ली के अलग-अलग जगहों को मॉनिटरिंग कर रही है.


    इस महीने के शुरुआत में भी भारतीय खुफिया एजेंसियों (Indian Intelligence Agencies) को जानकारी मिली थी कि तीन से चार आतंकी दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) में किसी बड़ी वारदात को अंजाम दे सकते हैं. खुफिया एजेंसियों ने दिल्ली पुलिस (Delhi Police) को इससे जुड़ी इनपुट मुहैया कराई थी. कुछ दिन पहले भी आईबी (IB) की रिपोर्ट में कहा गया था कि जैश-ए-मोहम्मद (Jaish-e-Mohammed) के तीन-चार आत्मघाती हमलावर (Suicide Squad) इस समय दिल्ली-एनसीआर में मौजूद हैं.

    ये भी पढ़ें: 

    दिल्ली ट्रैफिक पुलिस का कारनामा: 9 किलोमीटर के अंदर ही काट डाले डेढ़ लाख चालान, फजीहत होने पर आई बैकफुट पर

    बीजेपी सांसद ने ही यूपी पुलिस पर उठाए सवाल, जानें क्या है पूरा मामला

    अक्षय कुमार ने दिल्ली आने के लिए पूरी ट्रेन को ही किया बुक, वजह जान हैरान रह जाएंगे आप

    Tags: Delhi news, Delhi police, Intelligence bureau, Ministry of Home Affairs, Terrorist attack

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर