टेक ऑफ करने वाली थी फ्लाइट अभी रनवे पर आ गया कुत्ता, और फिर...

भाषा
Updated: September 1, 2019, 7:21 PM IST
टेक ऑफ करने वाली थी फ्लाइट अभी रनवे पर आ गया कुत्ता, और फिर...
रनवे पर आया कुत्ता

एयर एशिया के ‘चीफ ऑफ सेफ्टी’ ने एक बयान में बताया कि रनवे पर एक अवारा कुत्ते को देखा गया था. इसके बाद गोवा एटीसी ने विमान को उड़ान भरने की दी गई इजाजत को रद्द कर दिया

  • Share this:
गोवा (Goa) हवाई अड्डे के रनवे पर रविवार सुबह एक कुत्ते के आ जाने की वजह से दिल्ली (Delhi) आने वाले एयर एशिया के विमान की उड़ान में देरी हुई. यह विमान उड़ान भरने के लिए एक-दम तैयार था. एक अधिकारी ने यह जानकारी दी है.

भारतीय हवाई अड्डा प्राधिकरण ने बताया कि उड़ान संख्या आई 5778 को सुबह आठ बजकर करीब 25 मिनट पर उड़ान भरनी थी. अधिकारी ने बताया, 'हवाई यातायात नियंत्रक (एटीसी) ने कुत्ते को देखा और उसे तुरंत रनवे से हटा दिया गया. इसके बाद विमान ने सुबह नौ बजकर करीब 15 मिनट पर उड़ान भरी'.

वाणिज्य एयरलाइन कंपनियां आईएनएस हंसा के असैन्य एन्क्लेव से अपने विमानों का संचालन करती हैं. यह भारतीय नौसेना का एयरबेस है. एयर एशिया के ‘चीफ ऑफ सेफ्टी’ ने एक बयान में बताया कि रनवे पर एक अवारा कुत्ते को देखा गया था. इसके बाद गोवा एटीसी ने विमान को उड़ान भरने की दी गई इजाजत को रद्द कर दिया. यह उड़ान गोवा से दिल्ली आनी थी.

एयर एशिया ने देरी के लिए खेद भी जताया है

उन्होंने बताया कि विमान ने उड़ान भरने की प्रक्रिया शुरू ही की थी. कुत्ते के दिखने की पुष्टि गोवा एटीसी ने की है तथा मामले की जानकारी डीजीसीए (नागर विमानन निदेशालय) को दी गई है. उन्होंने बताया कि इस विमान ने करीब 40 मिनट बाद उड़ान भरी.

विमान को उड़ान भरने से रोका
भारतीय नौसेना के प्रवक्ता ने ट्विटर पर बताया, ' सुबह आठ बजकर 25 मिनट पर, गोवा हवाई अड्डे पर एयर एशिया का एक विमान उड़ान भरने की तैयारी कर रहा था, तभी सतर्क एटीसी ने रनवे पर कुत्ते को प्रवेश करते हुए देखा और तुरंत पायलट को सूचित कर विमान को उड़ान भरने से रोक दिया. अतिरिक्त तकनीकी जांच के बाद उड़ान सुबह नौ बजकर 15 मिनट पर रवाना हुई'. गोवा हवाई अड्डे पर एटीसी की जिम्मेदारी भारतीय नौसेना निभाती है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Delhi से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 1, 2019, 7:21 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...