आरुषि ही नहीं देश की ये भी हैं 5 बड़ी मर्डर मिस्ट्री

देश में आरुषि ही नहीं और भी पांच बड़ी मर्डर मिस्ट्री हैं जिन पर से अभी तक खुलासे का पर्दा नहीं उठा है.

News18Hindi
Updated: October 16, 2017, 9:55 AM IST
आरुषि ही नहीं देश की ये भी हैं 5 बड़ी मर्डर मिस्ट्री
देश में आरुषि ही नहीं और भी पांच बड़ी मर्डर मिस्ट्री हैं जिन पर से अभी तक खुलासे का पर्दा नहीं उठा है.
News18Hindi
Updated: October 16, 2017, 9:55 AM IST
वक्त बीतने के साथ ही आरुषि मर्डर केस की मिस्ट्री और उलझती जा रही है. तलवार दंपति के बरी होने की खबर ने एक बार फिर इस केस में सबको चौंका दिया है.

नौ साल में इस केस का पर्दा कई बार गिरा और उठा है. 2013 में तलवार दंपति को उम्र कैद की सजा मिलने के बाद लगा था कि आरुषि मर्डर केस की फाइल अब बंद हो जाएगी. लेकिन देश में आरुषि ही नहीं और भी पांच बड़ी मर्डर मिस्ट्री हैं जिन पर से अभी तक खुलासे का पर्दा नहीं उठा है.

12 मई 2012, महाराष्ट्र. मुंबई से करीब 103 किलोमीटर दूर रायगढ़ जिले के जंगल में एक महिला की अधजली लाश के कुछ हिस्से मिलते हैं. लोकल पुलिस मरने वाली की शिनाख्त करने की कोशिश करती है लेकिन कामयाबी नहीं मिल पाती है. बाद में बड़े ही नाटकीय अंदाज में पता चलता है कि मरने वाली शीना वोरा थी. लेकिन उसे किसने मरवाया आज तक पता नहीं चला है.

2 दिल्ली में होटल लीला में सुनंदा पुष्कर मरी हुई पाई जाती हैं. मौत से पहले सुनंदा ने शराब पी थी और साथ में नींद की गोलियां भी ली थीं, लेकिन क्या शराब और नींद की यही गोलियां उनकी मौत की वजह बनी या फिर मौत की वजह कुछ और रही. ये सवाल अब भी अनसुलझा है. अभी होटल लीला के उस बंद कमरे में सुनंदा की मौत के राज दफन है.

3 अभिनेत्री जिया खान 3 जून 2013 को अपने घर में फांसी पर लटकती पाई गई थीं. सीबीआई और मुंबई पुलिस दोनों ही जिया की मौत को ख़ुदकुशी मान चुके हैं. ख़ुदकुशी के लिए उकसाने के आरोप में अभिनेता आदित्य पंचोली के बेटे और जिया के प्रेमी सूरज पंचोली की गिरफ्तारी भी हो चुकी है. लेकिन लंदन के फॉरेंसिक एक्सपर्ट जैसन पायने जेम्स से का दावा है कि जिया खान की हत्या की गई थी.

4 दूसरी कक्षा का छात्र प्रद्युम्न आठ सितम्बर को स्कूल परिसर में मृत पाया गया था. इस मामले में उसी दिन स्कूल के एक बस कंडक्टर को गिरफ्तार किया गया था. इस बीच, प्रद्युम्न के पिता बरूण ठाकुर ने अपील की थी कि इस 'संवेदनशील मामले' की सीबीआई जांच कराई जाए. सीबीआई जांच भी शुरु हो गई है. लेकिन इस मर्डर मिस्ट्री का एक भी सच अभी तक सामने नहीं आया है.

5 दिव्या अपने समय की बेहद उम्दा अदाकाराओं में शुमार थी। उन्होंने पांचवी मंज़िल से कूद कर जान दे दी। हालांकि बाद में कहा भी गया की यह हत्या थी न कि आत्महत्या। उनके पति साजिद नाडियाडवाला पर भी हत्या के आरोप लगाए गए।
News18 Hindi पर Jharkhand Board Result और Rajasthan Board Result की ताज़ा खबरे पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें .
IBN Khabar, IBN7 और ETV News अब है News18 Hindi. सबसे सटीक और सबसे तेज़ Hindi News अपडेट्स. Delhi News in Hindi यहां देखें.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर