लाइव टीवी

स्पाइडर मैन बन कर चार मंजिला इमारत पर चढ़ा और साफ कर दी 70 लाख की ज्वेलरी

News18Hindi
Updated: October 9, 2019, 7:14 PM IST
स्पाइडर मैन बन कर चार मंजिला इमारत पर चढ़ा और साफ कर दी 70 लाख की ज्वेलरी
स्पाइडर मैन बन कर चार मंजिला इमारत से 70 लाख की ज्वैलरी पर किया हाथ साफ

पुलिस का कहना है कि जिस तरह से चोरी की वारदात को अंजाम दिया गया है. उससे लगता है कि चोर को घर के बारे में अच्छी तरह से पता था. दिल्ली पुलिस के मुताबिक किसी जानकार ने ही इस वारदात को अंजाम दिया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 9, 2019, 7:14 PM IST
  • Share this:
दिल्ली. देश की राजधानी दिल्ली में चोरों और अपराधियों के हौसले बुलंद हैं. बीते मंगलवार को नार्थ-वेस्ट दिल्ली (Delhi) के महाराणा प्रताप बाग (Maharana Pratap Bag) इलाके के एक घर से 70 लाख की ज्वेलरी (Jewelery) चोरी हो गई. एक शातिर चोर ने स्पाइडर मैन (Spider Man) की तरह पाइप के सहारे घर में दाखिल हो कर लाखों की ज्वेलरी पर हाथ साफ कर दिया. चोर ने चार मंजिला इमारत की पहली मंजिल पर चढ़ कर इस वारदात को अंजाम दिया. बता दें कि जिस घर में लाखों की ये चोरी हुई वो एक ज्वेलर (Jeweler) का है. चोर की तस्वीर घर के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे (CCTV) में कैद हो गया है. सीसीटीवी में दिख रहा है कि एक लड़का पाइप के सहारे आराम से घर की पहली मंजिल पर चढ़ रहा है. चोर ज्वेलर के घर में आसानी से दाखिल होकर 70 लाख की ज्वेलरी और कुछ कैश ले कर रफूचक्कर हो गया. दिल्ली पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

70 लाख की ज्वेलरी और कुछ कैश गायब

घर के मालिक का कहना है कि जो ज्वेलरी चोरी हुआ है वो नए डिजाइन बनाने के लिए बाहर से मंगवाई गई थी. ताज्जुब की बात यह है कि यह ज्वेलरी घर की चार मंजिला इमारत की पहली मंजिल में रखी गई थी. इसके बावजूद चोर वहां पहुंच गया. सीसीटीवी फुटेज देखने से पता चलता है कि चोर ने मंगलवार तड़के चार बजे के आसपास इस वारदात को अंजाम दिया है.

घर के मालिक का कहना है कि ये ज्वेलरी नए डिजाइन बनाने के लिए बाहर से मंगाई गई थी.
घर के मालिक का कहना है कि ये ज्वैलरी नए डिजाइन बनाने के लिए बाहर से मंगाई गई थी.


शातिर चोर ने घर में घुसने के लिए घर के बाहर पाइप का सहारा लिया. पाइप के रास्ते अंदर आने के बाद चोर ने किचन का एग्जॉस्ट फैन हटाकर छोटी सी खिड़की से घर में दाखिल हुआ. यहां उसने अलमारी का लॉक तोड़ा और ज्वैलरी और कुछ कैश लेकर चंपत हो गया. घटना वाली रात कुछ सीसीटीवी फुटेज मिले हैं, जिसमें चोर कई कैमरों के फुटेज में नजर आ रहा है. उसने सीसीटीवी कैमरे से बचने के लिए अपने सिर पर तौलिया डाल रखा था.

दिल्ली पुलिस ने मामले की जांच शुरू की

दिल्ली पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है
दिल्ली पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है

Loading...

दिल्ली पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है. पुलिस का कहना है कि जिस तरह से चोरी की वारदात को अंजाम दिया गया है. उससे लगता है कि चोर को घर के बारे में अच्छी तरह से पता था. दिल्ली पुलिस के मुताबिक किसी जानकार ने ही इस वारदात को अंजाम दिया है. फिलहाल तफ्तीश की जा रही है कि कौन-कौन लोग इसमें शामिल हो सकते हैं.



ये भी पढ़ें: 

UP उपचुनाव: बेशुमार ताकत के बावजूद इन 5 सीटों पर BJP को लगाना पड़ रहा है ज्यादा जोर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Delhi से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 9, 2019, 4:29 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...