vidhan sabha election 2017

चोरी के बाद लैपटॉप की मांगी फिरौती

News18Hindi
Updated: December 8, 2017, 9:45 AM IST
चोरी के बाद लैपटॉप की मांगी फिरौती
फाइल फोटो.
News18Hindi
Updated: December 8, 2017, 9:45 AM IST
दिल्ली पुलिस के सामने फिरौती का एक अजीब-ओ-गरीब मामला सामने आया है. अभी तक अपने बच्चों या बड़ों के अपरहण की फिरौती मांगने की खबरें ही सुनी होंगी. लेकिन दिल्ली में हुई एक घटना में लैपटॉप चोरी करने के बाद उसकी फिरौती मांगी गई है.

हालांकि इस घटना के आरोपियों को पकड़ लिया गया है. पहले एक रेस्टोरेंट से एक छात्र का लैपटॉप चुराया गया. उसके बाद उस छात्र से लैपटॉप वापिस करने के लिए फिरौती मांगी गई. फिरौती के रूप में 20 हजार रुपये की डिमांड की गई थी.

घटना के अनुसार कनॉट प्लेस स्थित एक रेस्तरां में आइसक्रीम खाने आए मुंबई के रहने वाले एक छात्र का चोर ने पहले बैग उड़ाया फिर उसमें रखे लैपटॉप को लौटाने के एवज में उससे पैसे की मांग करने लगा. वाट्सएप कॉल कर उसने छात्र को 20 हजार रुपये पेटीएम करने को कहा.

जल्द पेटीएम न करने पर लैपटॉप तोड़ने की धमकी दी. बाद में आमने-सामने मिलकर पैसे लेने के बहाने कनॉट प्लेस बुलाने पर पुलिस ने चोर और उसके सहयोगी को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार चोरों के नाम गिरीश व गुलशन है. दोनों मूलरूप से हरियाणा के करनाल जिले के रहने वाले हैं.

पीड़ित छात्र का नाम ब्रेंडम है. वह मूलरूप से मुंबई का रहने वाला है और पांडव नगर में रहकर आर्किटेक्ट का कोर्स कर रहा है. 2 दिसंबर की रात 10 बजे वह कनॉट प्लेस के एल ब्लॉक स्थित नेचुरल आइसक्रीम पार्लर में गया था. टेबल पर बैग रखकर जब वह आइसक्रीम लाने गया तभी बगल की कुर्सी पर बैठा गिरीश बैग लेकर चंपत हो गया.

बैग में लैपटॉप भी था. वापस लौटने पर बैग गायब देखकर छात्र ने पुलिस में शिकायत की.  रेस्तरां में लगे सीसीटीवी कैमरे में चोर की तस्वीर कैद हो गई थी, लेकिन पुलिस उसकी पहचान नहीं कर पा रही थी. चोरी के अगले दिन बैग में मिली डायरी से ब्रेंडम का मोबाइल नंबर हासिल कर चोर ने उसे वाट्सएप कॉल कर कहा कि लैपटॉप उसने चुराया है.

अगर वह 20 हजार रुपये पेटीएम कर देगा तो वह लैपटॉप वापस कर देगा. ब्रेंडम ने पुलिस को इसकी जानकारी दी. 6 दिसंबर को छात्र ने पैसे देने के लिए चोर को कनॉट प्लेस में बुलाया. कनॉट प्लेस में छात्र ने जब गिरीश को वाट्सएप कॉल कर अपने पास बुलाया तो उसने अपने दोस्त गुलशन को भेज दिया और खुद कुछ दूरी पर खड़ा रहा. पैसे लेने के बाद जब गुलशन ने गिरीश को इशारा किया तो सब इंस्पेक्टर दिनेश कुमार के नेतृत्व में आसपास सादे कपड़ों में तैनात पुलिसकर्मियों ने दोनों को दबोच लिया और लैपटॉप भी बरामद कर लिया.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर