लाइव टीवी

दिल्ली में हथियार लेकर घुसे जैश के 4 आतंकी, उत्तर भारत के सभी एयरपोर्ट अलर्ट पर

News18Hindi
Updated: October 3, 2019, 3:28 PM IST
दिल्ली में हथियार लेकर घुसे जैश के 4 आतंकी, उत्तर भारत के सभी एयरपोर्ट अलर्ट पर
आतंकी हमले की खुफिया जानकारी मिलने के बाद दिल्ली पुलिस की स्पेशल से छापेमारी कर रही है. (फाइल फोटो)

दिल्ली (New Delhi) में पुलिस का अलर्ट जारी, भीड़ वाले इलाकों में अतिरिक्त सुरक्षा बल तैनात, स्पेशल सेल (Special Cell) लगातार कर रही है आतंकियों (Terrorist) के तलाश में छापेमारी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 3, 2019, 3:28 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (New Delhi) से इस वक्त बड़ी खबर आ रही है. त्योहारी सीजन को देखते हुए आतंकी दिल्ली में हमले की साजिश रच रहे हैं. खुफिया एजेंसियों (Intelligence Agency) की जानकारी के अनुसार, जैश के तीन- चार आत्मघाती आतंकवादी (Terrorist) इस समय दिल्ली में मौजूद हैं. बताया जा रहा है कि इन सभी के पास आधुनिक हथियार हैं. इंटेलिजेंस से मिली इस जानकारी के बाद दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की स्पेशल सेल कई इलाकों में छापेमारी कर रही है और सर्च ऑपरेशन (Search Operation) जारी है.

जम्मू में हिजबुल के चार आतंकी गिरफ्तार
उधर, जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के किश्तवाड़ में सुरक्षाबलों ने बड़ी कार्रवाई करते हुए हिजबुल मुजाहिदीन (Hizbul Mujahideen) के चार आतंकियों को गिरफ्तार किया है. ये आतंकी किश्तवाड़ (Kishtwar) के ही रहने वाले हैं. इनमें फारुख अहमद भट्ट उर्फ फैय्याज, मंजूर अहमद गनेई उर्फ कारी और नूर मोहम्मद मलिक को गिरफ्तार किया गया है.

सेब के बाग में हुई थी मीटिंग

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटने के बाद बौखलाए आतंकी दशहरा-दिवाली पर हमला करने की फिराक में हैं. खुफिया एजेंसियों को करीब 5 दिन पहले जानकारी मिली थी कि जैश का कमांडर अबू उस्मान ने अपने 'ओवर ग्राउंड वर्कर्स' के साथ बांदीपोरा इलाके में मीर मोहल्ला के एक सेब के बाग में मीटिंग की थी. इस मीटिंग में उसने बोला था कि कश्मीर के लोग जल्द ही एक अच्छी खबर सुनेंगे और यह खबर जम्मू और दिल्ली में बड़े धमाके की होगी.

इस मीटिंग में अबु उस्मान ने दावा किया, 'हमारे भाई इन जगहों पर पहले ही पहुंच चुके हैं. इस मीटिंग में एक पाकिस्तानी और दो कश्मीरी आतंकी मौजूद थे. अबु उस्मान के पास एक स्नाइपर राइफल थी, जबकि बाकी तीन आतंकियों के पास AK47, पिस्टल और हैंड ग्रेनेड मोजूद थे.

रेलवे और मेट्रो स्टेशनों पर अलर्टआतंकी हमले की आशंका के चलते राजधानी में पुलिस ने अलर्ज जारी कर दिया है. सार्वजनकि स्थलों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. खासकर बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन और मेट्रो स्टेशनों पर अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया है.



पंजाब में भी हुई थी गिरफ्तारी
वहीं एक दिन पहले बुधवार को दिल्ली से सटे पंजाब में पुलिस ने एक आतंकी को गिरफ्तार किया था. जो बड़े हमले की तैयारी में था. इससे पहले एसआईटी ने अमृतसर से तीन बदमाशों को गिरफ्तार कर इनके पास से पांच एके47, दो राइफल व गोला बारूद बरामद किए थे.



पाकिस्तान से लगातार घुसपैठ की कोशिश
उल्लेखनीय है कि लगातार पाकिस्तान की ओर से आतंकी भारत में घुसपैठ का प्रयास कर रहे हैं. लेकिन इसमें कामयाब न होते देख अब पाकिस्तान की ओर से ड्रोन के जरिए हथियार यहां पर भेजे जा रहे हैं. हाल ही में पंजाब से चार आतंकियों को गिरफ्तार करने के साथ ही एसआईटी को 4 ड्रोन विमान भी मिले थे जिनमें से तीन पूरी तरह से नष्ट किए जा चुके थे. ये सभी चीन निर्मित थे.

ये भी पढ़ें- BJP के इस प्रत्याशी ने घोषित की 441 करोड़ की संपत्ति, मुंबई में है 5 फ्लैट्स

महाराष्ट्र में बोले ओवैसी, मौजूदा गोडसे हिंदुस्तान को खत्म कर रहे हैं, वतन-ए-अजीज को बचा लो

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Delhi से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 3, 2019, 9:51 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर