लाइव टीवी

दिल्ली में रफ्तार का कहर, सड़क दुर्घटना में तीन नाबालिग की मौके पर मौत

News18Hindi
Updated: December 1, 2019, 8:57 AM IST
दिल्ली में रफ्तार का कहर, सड़क दुर्घटना में तीन नाबालिग की मौके पर मौत
शनिवार देर रात हुए सड़क हादसे में दिल्ली के तुर्कमान गेट इलाके में तीन लड़कों की मौत हो गई. (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

परिजनों ने बताया कि लड़कों के पीछे दिल्‍ली पुलिस की पीसीआर (PCR) की गाड़ी लगी थी, जिसके कारण स्‍कूटी सवार नाबालिगों ने रफ्तार बढ़ा दी थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 1, 2019, 8:57 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) में शनिवार को एक बार फिर रफ्तार का कहर देखने को मिला. शनिवार को देर रात हुई एक भीषण सड़क दुर्घटना (Road Accident) में तीन नाबालिग लड़कों की मौत हो गई. तीनों स्कूटी पर सवार थे और एक शादी समारोह से लौट रहे थे. वे पेट्रोल डलवाने के लिए पेट्रोल पंप पर आए थे. जानकारी के मुताबिक, स्‍कूटी में पेट्रोल भरवाने के बाद वे लोग वापस तुर्कमान गेट जा रहे थे, तभी अचानक रास्ते में उनकी गाड़ी एक खंभे से टकरा गई. इस हादसे में तीनों की मौके पर ही मौत हो गई. मृतकों की पहचान ओसामा, साद और हम्ज़ा के तौर पर की गई है.

परिजनों ने पुलिस पर लगाए आरोप
परिजनों के मुताबिक, लड़कों के पीछे पीसीआर की गाड़ी लगी थी, क्योंकि एक स्कूटी पर तीन लड़के सवार थे और उन्‍होंने हेलमेट भी नहीं पहन रखी थी. पुलिस के पीछे होने के डर से लड़कों ने स्कूटी की रफ्तार बढ़ा दी, जिससे वे सड़क किनारे खंभे से टकरा गई. परिजनों ने बताया कि इसके बाद तीनों बच्चे सड़क पर गिर गए और मौके पर ही उनकी मौत हो गई. बहरहाल, परिवार वाले इस पूरे मामले की जांच की गुहार लगा रहे हैं और सीसीटीवी फुटेज के जरिए इस हादसे की हकीकत को देखना चाहते हैं. परिवार का आरोप है कि दिल्ली पुलिस की इसमें लापरवाही है. दिल्ली पुलिस सीसीटीवी फुटेज तलाश रही है.

सख्‍त हो गए हैं ट्रैफिक रूल्‍स

हाल ही में ट्रैफिक रूल्‍स में काफी बदलाव किए गए हैं. इसका उद्देश्‍य यातायात नियमों के उल्‍लंघन की घटनाओं और हादसों को कम करना है. नए नियमों के तहत जुर्माने की राशि में काफी वृद्धि कर दी गई है. ऐसे में अब ट्रैफिक रूल्‍स का उल्‍लंघन करने पर कई गुना ज्‍यादा फाइन देना पड़ता है. बता दें कि दोपहिया वाहनों पर दो से ज्‍यादा लोग नहीं चढ़ सकते हैं. इसके अलावा हेलमेट पहनना भी अनिवार्य है.

(रिपोर्ट: दीपक बिष्‍ट)

Loading...

 

ये भी पढ़ें-

केजरीवाल का BJP पर तंज- फोटो खिंचवाने के लिए 100 लोगों रजिस्ट्री देगी सरकार

मनोज तिवारी ने कहा- दिल्ली में 16 दिसंबर से शुरू हो जाएंगी रजिस्ट्री

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Delhi से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 1, 2019, 8:30 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...