लाइव टीवी

कनॉट प्लेस में सुबह-सुबह बदमाशों ने पुलिस पर चलाई गोलियां, फिर हुआ ये अंजाम

भाषा
Updated: October 24, 2019, 1:19 AM IST
कनॉट प्लेस में सुबह-सुबह बदमाशों ने पुलिस पर चलाई गोलियां, फिर हुआ ये अंजाम
दिल्ली के कनाट प्लेस में पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ हुई है.

शंकर मार्केट (Shankar Market) के पास पुलिस (police) ने बदमाशों को रुकने का इशारा किया तो उन्होंने पुलिस पर गोली चला दी. पुलिस की जवाबी कार्रवाई में बदमाशों को गोली लगी है.

  • Share this:
नई दिल्ली. कनॉट प्लेस (Connaught Place) में शंकर मार्केट के पास बुधवार को तीन लुटेरों (Robbers) और पुलिस (police) के बीच गोलीबारी हुई. जिसके बाद पुलिस ने तीनों लुटेरों को गिरफ्तार किया है. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि लुटेरे सुबह सैर करने वालों और साइकिल चालकों को लूटते थे.संदिग्धों की पहचान मोहम्मद सलीम (22), मोहम्मद इस्माइल (22) और सऊद (22) के रूप में हुई है. उनका एक साथी मौके से फरार होने में कामयाब रहा है.

आरोपी दिल्ली के विभिन्न इलाकों में हुई चोरी और झपटमारी की कई घटनाओं में वांछित हैं और इन्होंने अधिकतर घटनाओं को पॉश कनॉट प्लेस के आसपास अंजाम दिया था. बुधवार सुबह सूचना के आधार पर पुलिस ने इन बदमाशों को पकड़ने के लिए शंकर मार्केट के पास जाल बिछाया था.

इन अपराधों में रह चुके हैं शामिल
उन्होंने बताया कि 18 अक्टूबर की सुबह आरोपियों ने द्वारका से कनॉट प्लेस साइकल से आए 24 वर्षीय व्यक्ति से आईफोन और साइकिल लूटी थी. पिछले हफ्ते कनॉट प्लेस में साइकिल से जा रहे वरिष्ठ वायुसेना अधिकारी से बैग छीन लिया था, जिसमें मोबाइल फोन और नकदी थी. उन्होंने बताया कि अधिकतर मामलों में चार लोग शामिल थे.

इनमें से दो कार में बैठे रहते थे जबकि बाकी दो सुबह की सैर करने आने वाले या साइकिल चालकों को निशाना बनाते थे. वे पुलिस के गश्ती दल से बचने के लिए रेलवे के अंडरपास और संकरे रास्तों का इस्तेमाल करते थे. पुलिस ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि संदिग्ध शंकर मार्केट इलाके में सैर करने वालों को निशाना बनाने की फिराक में हैं. इसके बाद पुलिस ने उन्हें पकड़ने का अभियान शुरू किया.

पुलिस ने रुकने का इशारा किया तो चलाने लगे गोली
नई दिल्ली के पुलिस उपायुक्त ईश सिंघल ने बताया कि शंकर मार्केट के पास पुलिस ने इन मोटरसाइकिल सवार संदिग्धों को रुकने के लिए कहा. तब बदमाशों ने पुलि पर गोलीबारी शुरू कर दी. पुलिस ने भी आत्मरक्षा में उन पर गोलीबारी की.
Loading...

सिंघल ने बताया कि मुठभेड़ में सलीम और इस्माइल के पैर में गोली लगी है. उन्हें इलाज के लिए राम मनोहर लोहिया अस्पताल ले जाया गया है. एक अन्य संदिग्ध मौके से भागने में कामयाब रहा.
सिंघल ने कहा कि मामला दर्ज कर फरार आरोपी को पकड़ने के लिए छापे मारे जा रहे हैं.

अच्छी जीवनशैली के लिए बन गये अपराधी
पुलिस उपायुक्त ने बताया कि पूछताछ के दौरान संदिग्धों ने स्वीकार किया है कि अच्छी जीवनशैली के लिए वे अपराधी बन गए और पॉश इलाकों में डकैती और झपटमारी को अंजाम देने लगे.सिंघल ने बताया कि संदिग्धों ने कुछ मंहगी बाइक चुराने की बात कुबूली है. पुलिस ने बताया कि आरोपियों के कब्जे से दस मोबाइल फोन, दो सोने की चेन, कार, दो चोरी की बाइक, 95,000 रुपये नकदी, दो कट्टे और अपराध में इस्तेमाल वाहन बरामद किया गया है.

ये भी पढ़ें- दिल्ली: घर में मिली पति-पत्नी की लाश, खून से सना मिला चाकू

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Delhi से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 24, 2019, 12:06 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...