टाइगर गैंग: ATM क्लोनिंग से ठगा हजारों को, मास्टरमाइंड टोनी की हैं 100 गर्लफ्रेंड

पुलिस को पता चला कि गैंग के मास्टरमाइंड टोनी की 100 से ज्यादा गर्लफ्रेंड हैं. टोनी अमीरों की तरह जिंदगी गुज़ार रहा है. टोनी ने कई बड़ी वारदातों को अंजाम दिया है हालांकि उसकी गिरफ्तारी पहली बार हुई है.

News18Hindi
Updated: August 31, 2019, 6:56 PM IST
टाइगर गैंग: ATM क्लोनिंग से ठगा हजारों को, मास्टरमाइंड टोनी की हैं 100 गर्लफ्रेंड
ATM क्लोनिंग से करोड़ों की ठगी करने वाले गिरोह का सरगना पुलिस के हत्थे चढ़ा
News18Hindi
Updated: August 31, 2019, 6:56 PM IST
आनंद तिवारी 

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने एक ऐसे मास्टरमाइंड को गिरफ्तार किया है जिसकी नजर आपके एटीएम (ATM Card) कार्ड पिन पर थी. ये शख्स टाइगर गैंग (Tiger Gang) का सरगना है, जिसने आपके अकाउंट को हैक कर करके लाखों रुपए जमा कर लिए है. ये ATM क्लोनिंग के जरिए हजारों लोगो को अब तक चुना लगा चुका है. झरोड़ा कलां गांव का महज 5वीं जमात पास जगप्रवेश उर्फ टोनी डागर की 100 से ज्यादा गर्लफ्रेंड हैं. पुलिस का कहना है कि ये अब तक देश भर के करीब हजारों एटीएम मशीन के साथ छेड़छाड़ कर करोड़ों रुपए निकाल चुका है.

क्राइम ब्रांच ने इस गिरोह से एटीएम क्लोन करने वाली मशीन, सैट कीपैड वाला कैमरा, दो क्लोन एटीएम कार्ड, एटीएम माउथ चिप के साथ कई और इलेक्ट्रॉनिक समान और एक ऑटोमैटिक पिस्टल के साथ इनोवा कार बरामद की है.

ऐसे चुराते थे आपके ATM से पैसा

दरअसल इस गैंग के निशाने पर वो एटीएम मशीन होती थी जहां पर सिक्योरिटी गार्ड तैनात नहीं होता था. ये लोग एटीएम के कीपैड के ऊपर कैमरा इंस्टॉल कर देते थे और एटीएम की स्वैप मशीन के ऊपर एटीएम स्क्रीनिंग मशीन लगा देते थे. उसके बाद जब कोई भी व्यक्ति वहां पर पैसे निकालने के लिए एटीएम मशीन में जैसे ही एटीएम डालकर अपने एटीएम कार्ड का पासवर्ड डालता वैसे ही उसका पासवर्ड और एटीएम की सारी डीटेल इनके ख़ुफ़िया कैमरे और स्कीनिंग मशीन में रिकॉर्ड हो जाती थी.

उसके बाद ये लोग कार्ड बनाने की मशीन से पहले तो नकली कार्ड बनाते थे फिर लैपटॉप के जरिए असली कार्ड का डाटा उस नकली ATM कार्ड भी फीड कर देते थे. जिसके बाद ये लोग एटीएम मशीन पर जा कर आसानी से पैसा निकाल लेते थे.

ATM कार्ड की क्लोनिंग का CCTV फुटेज
Loading...

ये गिरोह इतना शातिर है कि क्लोन किए एटीएम कार्ड से पैसे अक्सर रात 12 बजे से पहले और 12 बजे के बाद ही निकालते थे ताकि एक ही समय में दो अलग-अलग तारीख में ज़्यादा पैसे निकाल सकें. पुलिस के पास वो सीसीटीवी फुटेज है जो दिल्ली के लाजपत नगर इलाके का है. जिसमें मास्टरमाइंड टोनी डागर अपने बाकी साथियों के साथ एटीएम मशीन को क्लोनिंग करते साफ नजर आ रहा है.

 तकरीबन 10 हज़ार लोगों को लगाया करोड़ों का चूना
इन लोगों के पास से तकरीबन 30 हज़ार लोगों का बैंकिंग डेटा भी मिला है. साथ ये गैंग अब तक तक़रीबन 10 हज़ार लोगों को करोड़ों का चूना लगा चुका है. बता दें कि इस गैंग में कुल 7 से 8 मेंबर हैं. जो अब तक दिल्ली के अलावा यूपी, गोवा, राजस्थान, चंडीगढ़, उत्तराखंड, हरियाणा में ATM मशीन को अपना निशाना बना चुके है.

पुलिस को पता चला कि गैंग के मास्टरमाइंड टोनी की 100 से ज्यादा गर्लफ्रेंड हैं. जो बेहद लेविस लाइफ स्टाइल जीता था. इसकी गिरफ्तार पहली बार हुई है. इस गैंग के दो और मेंबर प्रवीण और अजय पहले से उत्तराखंड की जेल में बन्द है.

ये भी पढ़ें:

बदले ट्रैफिक नियम, लाइसेंस कैंसिल और भारी जुर्माना लगेगा

पाकिस्‍तान फैला रहा झूठ, नहीं सौंपी गई सिख लड़की: सिरसा

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Delhi से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 31, 2019, 5:40 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...