इसलिए दिल्ली से लेकर गुड़गांव तक जाम में फंसी हैं कार और बस

आप दिल्ली से गुड़गांव या गुड़गांव से दिल्ली आने की कोशिश कर रहे हैं तो एक्सप्रेसवे पर 14 किमी का हिस्सा मंगलवार की शाम से जाम से जूझ रहा है. लोग यह नहीं समझ पा रहे कि ऐसा क्या हुआ जो सड़कों के चारों ओर सिर्फ कार और बस ही दिखाई दे रही हैं.

News18Hindi
Updated: August 14, 2019, 11:29 AM IST
इसलिए दिल्ली से लेकर गुड़गांव तक जाम में फंसी हैं कार और बस
फाइल फोटो- दिल्ली से गुड़गांव तक एक्सप्रेसवे पर जाम ही जाम लगा हुआ है.
News18Hindi
Updated: August 14, 2019, 11:29 AM IST
उद्योग विहार से निकलकर ओल्ड दिल्ली रोड की ओर आने की कोशिश करो तो जाम मिलता है. घाटा चौक, दौलताबाद फ्लाईओवर, शीतला माता मंदिर या फिर सिग्नेचर टॉवर (signature tower) की ओर बढ़ते हैं तो यहां भी जाम का सामना करना पड़ता है. कई-कई किमी दूर तक जाम लगा हुआ है. एक बार जाम में फंसे तो फिर कार को आगे-पीछे कर वापस लौटने की गुजाइंश भी खत्म हो जाती है. और कहीं गलती से अगर आप दिल्ली से गुड़गांव या फिर गुड़गांव से दिल्ली (Delhi) आने की कोशिश कर रहे हैं तो दिल्ली-गुड़गांव एक्सप्रेसवे पर 14 किमी का हिस्सा मंगलवार की शाम से जाम से जूझ रहा है. लोग यह नहीं समझ पा रहे कि अचानक से ऐसा क्या हुआ जो सड़कों के चारों ओर सिर्फ कार और बस ही दिखाई दे रही हैं.

पुलिस के इस आदेश से दिल्ली के चक्कर लगा रहे हैं वाहन

स्वतंत्रता दिवस (independence day) समारोह की तैयारियों के चलते दिल्ली में जगह-जगह रूट डॉयवर्जन किया गया है. मंगलवार को फुल ड्रेस रिहर्सल के चलते कई सड़क बंद कर दी गईं थी. लालकिले के सामने वाली सड़क 15 अगस्त की दोपहर तक के लिए बंद रहेगी. यह फैसला सुरक्षा के लिहाज से दिल्ली पुलिस ने लिया है. लेकिन इस रूट डॉयवर्जन की वजह से हजारों वाहन दिल्ली के चक्कर लगाते हुए अपनी मंजिल की ओर जा रहे हैं. दिल्ली में बाहर से आने वाले वाहन घनचक्कर बने हुए हैं. रूट डॉयवर्जन के चलते वो इधर से उधर दौड़ाए जा रहे हैं.

दिल्ली-एनसीआर के लिए कोढ़ में खाज बनी बारिश

सुबह दिल्ली की सड़कें जहां फुल ड्रेस रिहर्सल के चलते बंद थीं तो शाम को दिल्ली-एनसीआर में बारिश के चलते हालात और बिगड़ गए. जगह-जगह पानी भर गया. देखते ही देखते बारिश की वजह से दिल्ली और एनसीआर के शहरों में जाम लग गया. जिसका असर बुधवार की सुबह भी देखा जा रहा है. जानकारी के अनुसार, गुरुग्राम से दिल्ली आने वाले यात्री जाम में फंसे हैं. गुरुग्राम के एमजी रोड, सेक्टर 18, सेक्टर 31 पर वाहनों की रफ्तार थम सी गई है. यहां पर लोग घंटों से जाम में फंसे हुए हैं. इसके अलावा सुभाष चौक जाम पर भी लंबा जाम लगा हुआ है. सिकंदरपुर पावर हाउस, श्री राम चौक, ज्वाला मेल रोड, मेदांता चौक तक जाम ही जाम है.

फाइल फोटो- स्वतंत्रता दिवस और दिल्ली-एनसीआर में बारिश के चलते जाम के हालात बने हुए हैं.


जाम से पैक हुए दिल्ली के यह इलाके
Loading...

दिल्ली-एनसीआर में रुक-रुककर बारिश जारी है. जिसकी असर यह है कि जब तक सड़क पर भरा पानी निकाला जाता है दोबारा से फिर बारिश हो जाती है और सड़क पानी में डूब जाती है. दिल्ली-जयपुर हाईवे पर जलवायु विहार और नरसहपुर के सर्विस लेन पर जलभराव होने से वाहन धीरे-धीरे रेंग रहे हैं. वहीं रेलवे रोड, पटेल नगर, ओल्ड ज्यूडिशयल कांप्लेक्स, सेक्टर 15 पार्ट टू, शिवाजी नगर, शांति नगर, सेक्टर 12 क्षेत्र, बस स्टैंड क्षेत्र, बख्तावर चौक में मुख्य सड़क पर जलभराव होने से ट्रैफिक सिस्टम एकदम से बैठ गया है.

उद्योग विहार क्षेत्र में पासपोर्ट आफिस के पास सड़क पानी में डूब गई. एआइटी चौक के नजदीक भी काफी पानी भरा हुआ है. ओल्ड दिल्ली रोड पर हनुमान मंदिर चौक के नजदीक पानी भरने के कारण वाहनों की रफ्तार पर ब्रेक लग गए. शीतला माता मंदिर चौक, सीआरपीएफ चौक पर ज्यादा जलभराव होने के कारण एक तरह से यहां का रास्ता बंद हो गया.

यह भी पढ़ें- सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर इसलिए तोड़ा गया संत रविदासजी का मंदिर

तिहाड़ जेल के इन 12 बंदियों की वजह से 370 हटने पर भी शांत है कश्मीर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Delhi से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 14, 2019, 11:29 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...