नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर ट्रेन में लगी भीषण आग बुझी, कोई हताहत नहीं

News18Hindi
Updated: September 6, 2019, 3:28 PM IST
नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर ट्रेन में लगी भीषण आग बुझी, कोई हताहत नहीं
इस दौरान ट्रेन प्लेटफार्म नंबर 8 पर खड़ी थी. देखते ही देखते दो बोगियों ने भी आग पकड़ ली.

कोचिवेली से चंडीगढ़ जाने वाली ट्रेन की पावर कार में अचानक लपटें उठीं और देखते ही देखते इसने विकराल रूप ले लिया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 6, 2019, 3:28 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर शुक्रवार दोपहर बड़ा हादसा हो गया. यहां प्लेटफॉर्म नंबर 8 पर खड़ी चंडीगढ़-कोचिवेली एक्सप्रेस की पावर कार में अचानक लपटें उठीं जिसने देखते ही देखते विकराल रूप ले लिया. आग लगने की सूचना मिलते ही पुलिस बल और फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची. लगभग एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया. इस दौरान करीब 32 दमकलकर्मी और 12 फायर ब्रिगेड इस काम में जुटी रहीं.




दो बोगियों में भी लगी आग
बताया जा रहा है कि यह ट्रेन चंडीगढ़ रवाना होने वाली थी लेकिन उससे पहले उसमें आग लग गई. यह ट्रेन प्लेटफॉर्म नंबर 8 पर खड़ी थी. देखते ही देखते आग ट्रेन की दो बोगियों में फैल गई. हालांकि राहत की बात ये थी कि इस घटना में किसी के भी हताहत होने की खबर नहीं है. सभी यात्रियों को समय रहते सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया. आग के चलते ट्रेन से उठते धुएं को दूर से देखा जा सकता था.
Loading...




प्लेटफॉर्म करवाया खाली
आग इतनी तेजी से फैली कि जब तक कोई कुछ समझ पाता ट्रेन की दो बोगियों से भी लपटें उठने लगीं और लोगों के बीच अफरा-तफरी मच गई. दमकलकर्मियों को आग पर काबू पाने में करीब एक घंटे का समय लगा. इस दौरान एहतियातन प्लेटफॉर्म को खाली करवा दिया गया था.

निजामुद्दीन रवाना हुई ट्रेन
आग पर काबू पाने के बाद ट्रेन को निजामुद्दीन रेलवे स्‍टेशन रवाना कर दिया गया. यहां पर ट्रेन में नई पावर कार लगाई जाएगी जिसके बाद इसे आगे के लिए तैयार कर चंडीगढ़ रवाना किया जाएगा. जानकारी के अनुसार आग लगने की सूचना करीब दोपहर एक बजकर 45 मिनट पर लगी और इसके बाद करीब ढाई पर इसे पूरी तरह से काबू में कर लिया गया. घटना के दौरान रेलवे के आला अधिकारी भी मौके पर मौजूद रहे.

ये भी पढ़ेंः शेहला रशीद के खिलाफ देशद्रोह का केस दर्ज, सेना पर लगाये थे झूठे आरोप

ट्रैफिक पुलिस के भारी जुर्माने से बचना है तो यह जरूर पढ़ें, वरना कटेगा चालान!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Delhi से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 6, 2019, 2:42 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...