दिल्ली में टूटी सारी सीमाएं, 1 लाख 41 हजार रुपये का कटा चालान

News18Hindi
Updated: September 11, 2019, 3:20 PM IST
दिल्ली में टूटी सारी सीमाएं, 1 लाख 41 हजार रुपये का कटा चालान
दिल्ली की रोहिणी कोर्ट में 1 लाख 41 हजार रुपए का चालान जमा करने का एक मामला सामने आया है

ट्रक मालिक ने दिल्ली (Delhi) की रोहिणी कोर्ट (Rohini Court) में 1 लाख 41 हजार 700 रुपए का चालान (Challan) जमा किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 11, 2019, 3:20 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. नया मोटर व्‍हीकल एक्‍ट (new motor vehicle act 2019) लागू होते ही रोजाना चालान की खबरें सामने आ रही हैं. कहीं कोई भारी राशि का प्रदर्शन करके विरोध कर रहा है, तो कहीं कोई चालान की राशि के कारण अपने वाहन को आग के हवाले कर दे रहा है. चालान की राशि की खबरें हर जगह चर्चा में हैं. इस बीच दिल्‍ली से अब तक के सबसे ज्‍यादा राशि के चालान का मामला सामने आया है.



दिल्ली (Delhi)  की रोहिणी कोर्ट (Rohini Court) में 1 लाख 41 हजार 700 रुपये का चालान (Challan) कटा है. राजस्थान (Rajasthan) के एक ट्रक मालिक ने दिल्ली के रोहिणी कोर्ट में चालान की पूरी रकम का भुगतान कर दिया है. ट्रक मालिक राजस्थान के बीकानेर का रहने वाला है, जिसका दिल्ली में 5 सितंबर को ओवरलोडिंग होने की वजह से 70 हजार रुपये का चालान काटा गया. वहीं ट्रक में ज्यादा माल लादने पर उसके मालिक पर भी 70 हजार का और चालान किया गया. ट्रक मालिक का कहना है कि इसके अतिरिक्‍क लगभग 1700 रुपये का चालान और किया गया था. चालान की कुल राशि 1 लाख 41 हजार 700 रुपये है. 9 सितंबर को उन्होंने चालान की रकम का भुगतान रोहिणी कोर्ट में कर दिया है.

चालान भरने की सबसे बड़ी रकम

बता दें कि बीते एक सितंबर से देश में नए मोटर व्हीकल एक्ट लागू होने के बाद एक के बाद एक अजोबोगरीब मामला समाने आ रहा है. अभी तक यह खबर आ रही थी कि किसी का 15 हजार रुपए का चालान तो किसी का 25 हजार का तो किसी को 60 हजार रुपए तक चालान कटा, लेकिन दिल्ली की रोहिणी कोर्ट में सोमवार को एक लाख 41 हजार 700 रुपए का चालान जमा कराने का मामला सामने आया है.

ट्रक मालिक राजस्थान के बीकानेर का रहने वाला है
ट्रक मालिक राजस्थान के बीकानेर का रहने वाला है


देश में नए मोटर व्हीकल एक्ट (New Motor vehicle Act 2019) को लागू हुए 10 दिन हो गए हैं. इन 10 दिनों में इस तरह की खबरें रोज आ रही हैं. वाहन चालकों को नियमों की सही जानकारी नहीं होने के कारण वह लगातार इस तरह की गलतियां कर रहा है. नए एक्ट में जुर्माने (चालान) की राशि में भारी बढ़ोतरी के बाद देश के अलग-अलग हिस्सों से मोटी रकम चालान के तौर पर आ रही है.
Loading...

traffic police can not do this even if you break the new motor vehicle act rule
आप ट्रैफिक पुलिस के गलत व्यवहार की शिकायत कर सकते हैं


लोगों को समझ में नहीं आ रहा है कि क्या करें और क्या न करें. ट्रैफिक पुलिस (Traffic Police) नियम तोड़ने वालों के खिलाफ काफी सख्ती से पेश आ रही है. देश भर में 1 सितंबर 2019 से नया मोटर व्हीकल एक्ट (New Motor Vehicle Act) लागू कर दिया गया है. इसके बाद से देश भर में ट्रैफिक नियमों (Traffic Rules) के उल्लंघन करने पर जुर्माने के रूप में भारी रकम वसूली जा रही है. नया मोटर व्हीकल एक्ट के लागू होने के बाद बिना लाइसेंस ड्राइविंग करने पर 5,000 रुपए तक का चालान काटा जा रहा है.

ये भी पढ़ें:

क्या पिछली सीट पर भी बेल्ट नहीं लगाने से कट सकता है चालान, जानिए क्या कहते हैं नियम

ट्रैफिक पुलिस का डंडा पड़ा तो एक हफ्ते में इतने बढ़ गए गाड़ियों के इंश्योरेंस

चेकिंग का वीडियो बनाते वक्त आपके मोबाइल को हाथ भी नहीं लगा सकती ट्रैफिक पुलिस

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Delhi से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 10, 2019, 9:20 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...