लाइव टीवी

आप के दो, कांग्रेस का एक नेता जल्द BJP में हो सकते है शामिल: सूत्र

भाषा
Updated: August 24, 2019, 8:01 PM IST
आप के दो, कांग्रेस का एक नेता जल्द BJP में हो सकते है शामिल: सूत्र
दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष ने दिए थे संकेत

बीजेपी(Bjp) के सूत्रों ने शनिवार को दावा किया कि तीनों को दिल्ली में उनकी पार्टियों ने अलग-अलग लोकसभा (Lok Sabha) सीटों से खड़ा किया था लेकिन वे अपने भाजपा प्रतिद्वंद्वी से हार गए थे.

  • Share this:
दिल्ली(Delhi) बीजेपी(Bjp) सूत्रों का दावा है कि आप के दो नेता और कांग्रेस(Congress) का एक नेता उनकी पार्टी में शामिल होना चाहते हैं. इसके पीछे की वजह जम्मू कश्मीर का विशेष दर्जा हटाने के सरकार के फैसले और भाजपा की लोकसभा चुनाव में शानदार को बताया जा रहा है.  सूत्रों का कहना है कि कांग्रेस और आप के बागी नेता बीजेपी से काफी प्रभावित है और पार्टी में  शामिल होने के इच्छुक हैं.

बीजेपी के सूत्रों ने शनिवार को दावा किया कि तीनों को दिल्ली में उनकी पार्टियों ने अलग-अलग लोकसभा सीटों से खड़ा किया था लेकिन वे अपने भाजपा प्रतिद्वंद्वी से हार गए थे. दिल्ली भाजपा के एक शीर्ष नेता ने कहा, 'उन्होंने मोदी सरकार द्वारा अनुच्छेद 370 हटाने के बाद पार्टी में शामिल होने की इच्छा जताई है'.

भाजपा नेता ने कहा, 'इन नेताओं ने दिल्ली में अलग-अलग निर्वाचन क्षेत्रों से लोकसभा चुनाव लड़ा था और ये बड़े अंतर से हार गए थे. वे अब भाजपा के संपर्क में है और उन्होंने पार्टी में शामिल होने की इच्छा जतायी है.' गौरतलब है कि लोकसभा चुनावों के लिए चुनाव पूर्व गठबंधन करने की कोशिश में नाकाम रहने के बाद कांग्रेस और आप ने राष्ट्रीय राजधानी की सभी सातों सीटों पर उम्मीदवार उतारे थे.

इन तीनों नेता के संपर्क में रह रहे एक अन्य शीर्ष भाजपा नेता ने कहा,'अनुच्छेद 370 हटाकर जम्मू कश्मीर का विशेष दर्जा खत्म करने के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के तरीके के लिए प्रशंसा के अलावा ये तीनों नेता इस साल लोकसभा चुनावों में भाजपा की भारी बहुमत से जीत से भी प्रभावित हैं'.

इन तीनों नेताओं ने दक्षिण, उत्तर पश्चिम और पश्चिमी दिल्ली सीट से लोकसभा चुनाव लड़ा था. उन्होंने कहा कि वे राष्ट्रीय नेतृत्व से ‘‘हरी झंडी’’ मिलने के बाद भाजपा में शामिल हो सकते हैं. उन्होंने कहा, 'इनमें से दो ने आप के टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़ा था जबकि एक ने कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ा था'.

दिल्ली भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कहा कि कई लोग पार्टी में शामिल होने के इच्छुक हैं. हालांकि उन्होंने विशिष्ट तौर पर कोई टिप्पणी नहीं की. उन्होंने कहा,'प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का करिश्मा कई लोगों को भाजपा की ओर खींच रहा है'

दिल्ली भाजपा के सूत्रों ने दावा किया कि उनकी प्रदेश इकाई ने दिल्ली में पूर्वांचली और बिहारी इलाकों में पैठ बना ली है जिसे आप का गढ़ माना जाता है. उन्होंने कहा, 'यह इन तीनों नेताओं के पार्टी छोड़ने और भाजपा में शामिल होने के पीछे अन्य वजह है'.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Delhi से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 24, 2019, 8:01 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...