उन्नाव गैंगरेप: पेशी के लिए तीस हजारी कोर्ट लाए गए आरोपी MLA कुलदीप सेंगर

उन्नाव गैंगरेप केस के आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को आज दिल्ली के तीस हजारी कोर्ट लाया गया है.

News18 Uttar Pradesh
Updated: August 5, 2019, 2:49 PM IST
उन्नाव गैंगरेप: पेशी के लिए तीस हजारी कोर्ट लाए गए आरोपी MLA कुलदीप सेंगर
आरोपी MLA कुलदीप सेंगर
News18 Uttar Pradesh
Updated: August 5, 2019, 2:49 PM IST
उन्नाव गैंगरेप केस के आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को आज दिल्ली के तीस हजारी कोर्ट लाया गया है. कुलदीप सिंह सेंगर के मामले की सुनवाई दोपहर 12 बजे शुरू होगी. तीस हजारी कोर्ट में सुरक्षा के इंतजाम कड़े कर दिए गए हैं. कुलदीप सिंह सेंगर को जस्टिस धर्मेश कुमार की कोर्ट में पेश किया जाएगा. कुलदीप सिंह सेंगर के आस-पास सुरक्षा व्यवस्था बेहद सख्त है. कुलदीप की सुरक्षा के लिए 4 से 5 पुलिसकर्मियों की गाड़ियां तैनात की गई हैं.

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने उन्नाव गैंगरेप के सभी मामले दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट में ट्रांसफर कर दिए थे. इन मामलों में से गैंगरेप पीड़िता की सड़क दुर्घटना के मामले की सुनवाई के लिए 15 दिनों का समय दिया गया है. तीस हजारी कोर्ट में जज धर्मेश शर्मा अब इन मामलों की सुनवाई करेंगे. उन्नाव गैंगरेप मामले के अलावा, धर्मेश शर्मा पीड़िता के पिता की हिरासत में मौत के मामले की भी सुनवाई करेंगे, जिसपर सुप्रीम कोर्ट ने जांच एजेंसियों से सवाल किया था.

वहीं उन्नाव रेप कांड मामले में माखी थाने में तैनात बर्खास्त आधा दर्जन पुलिसकर्मियों से सीबीआई सोमवार को लखनऊ में पूछताछ करेगी. इसके अलावा आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के भाई मनोज सिंह सेंगर को भी सीबीआई ने पूछताछ के लिए तलब किया है. इससे पहले शुक्रवार को भी जांच एजेंसी ने वर्ष 2017-18 के बीच तैनात पुलिसकर्मियों से पूछताछ की थी.

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट की सख्ती के बाद सीबीआई ने अब इस मामले में शिकंजा कसना शुरू कर दिया है. इसी क्रम में पीड़िता के एक्सीडेंट मामले में रविवार को सीबीआई ने उन्नाव, लखनऊ, बांदा व फतेहपुर में 17 ठिकानों पर छापेमारी की. उधर, रेप मामले में आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर और सहयोगी शशि सिंह आज दिल्ली के तीस हजारी कोर्ट में पेश होंगे. रविवार को पुलिस दोनों को दिल्ली लेकर पहुंची है.

ये भी पढ़ें - 

सोनभद्र हत्याकांड: एक्शन में CM योगी, DM और एसपी को हटाया

MLA बोले, प्रार्थना है कि पीड़िता और वकील स्वस्थ हो जाएं
First published: August 5, 2019, 10:48 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...