46 की उम्र में शादी के नाम पर महिलाओं से करता था ठगी, ऐसे हुआ गिरफ्तार

News18Hindi
Updated: August 18, 2019, 4:26 AM IST
46 की उम्र में शादी के नाम पर महिलाओं से करता था ठगी, ऐसे हुआ गिरफ्तार
शादी के नाम पर महिलाओं से करता था ठगी

आरोपी का नाम गौतम धमीजा है. उसकी उम्र 46 साल है. अभी तक वह शादी के नाम पर 20 महिलाओं को ठग चुका है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 18, 2019, 4:26 AM IST
  • Share this:
दिल्ली पुलिस ने शादी के नाम पर ठगी करने वाले एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार व्यक्ति अब तक 20 महिलाओं को चुना लगा चुका है. स्थानीय थाना पुलिस के अनुसार, आरोपी ने सोशल मीडिया पर अलग-अलग नाम से कई प्रोफाइल बनाया था. वह महिलाओं से सोशल मीडिया के माध्यम से दोस्ती करने के बाद शादी  करने का झांसा देकर अपने जाल में फसा लेता था. इस दौरान वह खुद को बहुत बड़ा कारोबारी बता था. वह कहता था कि उसकी साल की कमाई तीस लाग रुपए है.

आरोपी व्यक्ति का नाम गौतम धमीजा है
जानकारी के मुताबिक, आरोपी व्यक्ति का नाम गौतम धमीजा है. उसकी उम्र 46 साल है. गौतम स्पेयर पार्ट का काम करता है. पुलिस की माने तो वह ज्यादातर 40 साल की विधवा औरतें या फिर उम्रदराज अविवाहित युवतियों को अपने जाल में फंसाता था. पिछले महीने दिल्ली पुलिस की साइबर सेल में एक महिला ने शिकायत की कि थी एक मैट्रीमोनियल साइट पर उसकी बात चल रही थी. धीरे-धीरे बात ज्यादा बढ़ गई और गौतम उस महिला को मिसेज धमीजा कह कर बुलाने लगा.

पीड़ित महिला से अलग- अलग बहाने से पैसे मांगने शुरू कर दिए

आज तक के मुताबिक, उसके बाद उसने पीड़ित महिला से अलग- अलग बहाने से पैसे मांगने शुरू कर दिए. कभी वो कहता कि उसके पिता की तबीयत खराब है, तो कभी महंगे गिफ्ट के नाम पर पैसे मांगने लगा. शुरुआत में तो महिला को शक नहीं हुआ, लेकिन जब महिला ने गौतम से मिलने के लिए कहा तो वह टालने लगा. इसकी वजह से महिला को उस पर शक होने लगा. महिला ने जब मिलने के लिए गौतम पर ज्यादा दबाव बनाया तो आरोपी महिला को धमकाने लगा. इसके बाद महिला ने पुलिस से शिकायत की. पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू की और आरोपी गौतम धमीजा को मेरठ से गिरफ्तार कर लिया.

ये भी पढ़ें- 

AK 47 मामला: अनंत सिंह के घर पहुंचे आर्मी अफसर, LMG की तलाश
Loading...

कभी बाहुबली अनंत से थी अदावत, अब बचाव में उतरे मांझी-रघुवंश

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Delhi से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 18, 2019, 4:23 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...