लाइव टीवी

PM मोदी से मिले सीएम योगी, भेंट में दी 'रामायण की कहानी विज्ञान की जुबानी' पुस्तक

News18Hindi
Updated: December 1, 2019, 12:01 AM IST
PM मोदी से मिले सीएम योगी, भेंट में दी 'रामायण की कहानी विज्ञान की जुबानी' पुस्तक
पीएम मोदी को पुस्तक भेंट में देते हुए सीएम योगी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकत कर सीएम योगी ने पीएम को 'रामायण की कहानी विज्ञान की जुबानी' नामक पुस्तक भेंट में दी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 1, 2019, 12:01 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने शनिवार को दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) से मुलाकात की. मुलाकात के दौरान सीएम योगी ने पीएम मोदी को 'रामायण की कहानी विज्ञान की जुबानी' नामक पुस्तक भी भेंट की. उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से पीएम मोदी और सीएम योगी के बीच हुई इस मुलाकात को शिष्टाचार मुलाकात बताया है.

सीएम योगी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि आज नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से शिष्टाचार भेंट की. प्रधानमंत्री मोदी का सानिध्य 'सबका साथ-सबका विकास' के संकल्प को साकार करने के लिए एक नई ऊर्जा देता है.

वहीं सूत्रों का कहना है कि आदित्यनाथ चाहते हैं कि प्रधानमंत्री लखनऊ में अगले साल फरवरी में होने वाले डिफेंस एक्सपो का उद्घाटन करें और माना जाता है कि उन्होंने तैयारियों के संबंध में चर्चा की. हालांकि राज्य सरकार की ओर से ट्वीट कर इस मुलाकात को शिष्टाचार मुलाकात बताया गया है.
Loading...

यूपी के सीएम ऑफिस की ओर से जारी ट्वीट में लिखा गया, 'आज नई दिल्ली में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से शिष्टाचार भेंट की. इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री जी को 'रामायण की कहानी विज्ञान की जुबानी' नामक पुस्तक भी भेंट की.

सीएम ऑफिस का ट्वीट
सीएम ऑफिस का ट्वीट




बता दें, 'रामायण की कहानी विज्ञान की जुबानी' पुस्तक सरोज बाला ने लिखी है. सरोज बाला भारतीय राजस्व सेवा की प्रतिष्ठित अधिकारी रही हैं. उन्होंने एल-एल.बी. के साथ राजनीति विज्ञान में स्नातकोत्तर डिग्री प्राप्त की है. उन्होंने वेदों और महाकाव्यों की ऐतिहासिकता, पुरातनता के बारे में पता लगाने के लिए पूरी तरह से शोध कर यह किताब लिखी है. इस किताब में राम के जन्म से जुड़ी हुई बातों को वैज्ञानिक तरीके से सिद्ध करने की कोशिश की गई है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 30, 2019, 11:32 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...