दिल्‍ली विश्‍वविद्यालय के छात्र का आरोप- पुलिस ने थाने में की मारपीट, प्राइवेट पार्ट में डाला पाइप

News18Hindi
Updated: September 2, 2019, 11:05 AM IST
दिल्‍ली विश्‍वविद्यालय के छात्र का आरोप- पुलिस ने थाने में की मारपीट, प्राइवेट पार्ट में डाला पाइप
थाने में युवक के प्राइवेट पार्ट में डाला पाइप (प्रतीकात्मक फोटो)

DU के छात्र के साथ बर्बरता का यह मामला दिल्ली के आदर्श नगर थाने का है. पीड़ि‍त ने उसी थाने में पांच पुलिसकर्मियों के खिलाफ मामला दर्ज कराया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 2, 2019, 11:05 AM IST
  • Share this:
देश की राजधानी नई दिल्ली (New Delhi) में एक बड़ी खबर सामने आई है. दिल्ली विश्वविद्यालय (Delhi University) के एक छात्र ने पुलिस पर थाने में निर्वस्त्र कर पीटने और प्राइवेट पार्ट में पाइप डालने का आरोप लगाया है. इस घटना से पुलिस-प्रशासन में हड़कंप मच गया है. बताया जा रहा है कि आरोपी छात्र की जिस थाने में पिटाई की गई थी, उसने उसी थाने में थाना प्रभारी समेत पांच पुलिसकर्मियों के खिलाफ मामला दर्ज कराया है.

आदर्श नगर थाने का है मामला
जानकारी के मुताबिक, यह सनसनीखेज मामला दिल्ली के आदर्श नगर थाने (Adarsh Nagar Police Station) का है. पीड़ित युवक की माने तो इसी थाने में उसे निर्वस्त्र कर पीटा गया और इसके बाद उसके प्राइवेट पार्ट में प्लास्टिक का पाइप डाल दिया गया. पीड़ि‍त छात्र ने पुलिस की इस बर्बरता को लेकर आदर्श नगर थाना प्रभारी समेत पांच पुलिसकर्मियों के खिलाफ उसी थाने में मामला दर्ज कराया है. वहीं, जिला पुलिस उपायुक्त विजयंत आर्या ने मामले की जांच एसीपी को सौंपी है.

डीयू में लॉ का छात्र है पीड़ि‍त

पुलिस ने बताया कि पीड़ित युवक डीयू में लॉ की पढ़ाई कर रहा है. वह फिलहाल तृतीय वर्ष का छात्र है. जानकारी के मुताबिक, बीते 25 अगस्त को हवलदार मोहनलाल और सिपाही सतेंद्र ने साया मोटर्स लालबाग के पास से छात्र के भतीजे समेत तीन लोगों को जबरन उगाही के आरोप में गिरफ्तार कर लिया था. वह भतीजे की पैरवी करने आदर्श नगर थाने पहुंचे तो थाना प्रभारी एमपी सैनी और पांच अन्य पुलिसकर्मियों ने उन्‍हें कथित तौर पर बंधक बना लिया. छात्र का आरोप है कि इसके बाद पुलिसकर्मियों ने निर्वस्त्र कर उन्‍हें पीटा और प्राइवेट पार्ट में प्लास्टिक की पाइप डाल दी थी.

अमर उजाला के मुताबिक, पुलिस ने उसे संगीन आरोपों में बंद करने की धमकी भी दी थी. उससे कागजात पर पूछताछ के लिए बुलाए जाने की बात लिखवाई गई. वहीं, थाने से छूटने के बाद पीड़ित अपना इलाज कराकर घर लौटा और पूरे मामले की जानकारी परिजनों को दी, तब जाकर मामले का खुलासा हुआ.

ये भी पढ़ें- 
Loading...

पूछताछ के दौरान पुलिस के एक थप्पड़ से बुजुर्ग की हुई मौत

जेडीयू MLA ने सिविल सर्जन से की दबंगई, हड़ताल पर गए डॉक्टर

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 2, 2019, 10:39 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...