बारिश का दिखने लगा असर, टमाटर 60 तो धनिया हुआ 200 रुपये किलो

देश भर में तेज मानसूनी बारिश से खेतों में तैयार फसलों के खराब होने और रास्ते में सब्जी के ट्रक फंसे होने के चलते मंडियों तक सप्‍लाई सही समय पर नहीं पहुंच पा रही है. ऐसे में मांग ज्यादा होने के चलते सब्जियों के भाव आसमान छू रहे हैं.

News18Hindi
Updated: July 18, 2019, 1:35 PM IST
बारिश का दिखने लगा असर, टमाटर 60 तो धनिया हुआ 200 रुपये किलो
विक्रेताओं के अनुसार यदि ऐसी ही स्थिति बनी रही तो एक सप्ताह में टमाटर के दाम 100 रुपये किलो तक पहुंच जाएंगे.
News18Hindi
Updated: July 18, 2019, 1:35 PM IST
देश भर में हो रही बारिश का असर अब लोगों की किचन पर दिखने लगा है. बारिश के चलते अब सब्जियों के दाम आसमान छू रहे हैं. कई इलाकों में पिछले दिनों से हो रही तेज बारिश के बाद खेतों में फसलें खराब हो गई हैं या फिर जलभराव के चलते सब्जियां ला रहे ट्रक रास्ते में ही फंसे पड़े हैं. इसके चलते सब्जियां सड़ रही हैं. बताया जा रहा है कि सब्जियों के दामों में 30 से 40 प्रतिशत तक का इजाफा हुआ है. सब्जी व्यापारियों के अनुसार, आने वाले कुछ दिनों तक यही स्थिति बनी रह सकती है, क्योंकि उन तक माल समय पर नहीं पहुंच रहा है. इसके कारण मांग की तुलना में सप्लाई नहीं होने के चलते दाम आसमान छू रहे हैं.

30 का टमाटर हुआ 60 रुपये किलो
दिल्ली की सब्जी मंडी की बात करें तो एक सप्ताह पहले तक 30 रुपये किलो बिकने वाला टमाटर अब 60 रुपये किलो हो गया है. विक्रेताओं के अनुसार यदि ऐसी ही स्थिति बनी रही तो एक सप्ताह में टमाटर के दाम 100 रुपये किलो तक पहुंच जाएंगे. विक्रेताओं ने बताया कि टमाटर की जो भी सप्लाई मिल रही है या तो वह समय पर नहीं आ रही है या फिर रास्ते में ट्रकों के फंस जाने के कारण खराब आ रही है. इसके चलते टमाटर के दाम हर दिन बढ़ रहे हैं.

धनिया पहुंचा 200 रुपये के पार

धनिया 100 रुपये से सीधे 200 रुपये किलो तक पहुंच गया है. वहीं, कुछ जगह पर यह 200 रुपये से भी ज्यादा के भाव में बिक रहा है. इसी के साथ भिंडी 25 रुपये किलो बिक रही है. लौकी के दामों में भी काफी तेजी देखने को मिली है. 15 रुपये किलो बिकने वाली लौकी के दाम 35 रुपये तक पहुंच गए हैं. वहीं, गोभी 80 रुपये प्रति किलो, खीरा 30 रुपये प्रति किलो और प्याज 30 रुपये प्रति किलो के भाव से बिक रहे हैं.

ये भी पढ़ें: मुंबई हादसाः 18 घंटे तक बेटों की लाश के साथ मलबे में दबी रोती रही हलीमा

मुंबई हादसाः अब स्‍निफर डॉग्स इमारत के मलबे में तलाश रहे हैं जिंदगी
Loading...

मुंबई: डोंगरी हादसे के बाद MHADA प्रमुख का तबादला, दी गई नई जिम्‍मेदारी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Delhi से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 18, 2019, 1:04 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...