दिल्ली: केजरीवाल सरकार की योजना से CCTV लगवाने पर खुद उठाना होगा बिजली खर्च

दिल्ली सरकार की परियोजना के तहत अगर आप अपने घरों के बाहर CCTV कैमरा लगवाना चाहते हैं तो इसके लिए आपको एक हलफनामा देना होगा. जिसमें जिक्र होगा कि आप उस कैमरे के लिए खर्च होने वाली बिजली का खर्चा उठाएंगे.

News18Hindi
Updated: June 9, 2019, 5:01 PM IST
दिल्ली: केजरीवाल सरकार की योजना से CCTV लगवाने पर खुद उठाना होगा बिजली खर्च
Delhi CM Arvind Kejriwal (File Photo)
News18Hindi
Updated: June 9, 2019, 5:01 PM IST
दिल्ली सरकार की परियोजना के तहत अगर आप अपने घरों के बाहर सीसीटीवी कैमरा लगवाना चाहते हैं तो इसके लिए आपको एक हलफनामा देना होगा. जिसमें जिक्र होगा कि आप उस कैमरे के लिए खर्च होने वाली बिजली का खर्चा उठाएंगे. दिल्ली में आप के विधायकों के अनुसार सरकार ऐसे लोगों को सीसीटीवी कैमरे पर खर्च होने वाली बिजली पर सब्सिडी देगी.

सरकार के फैसले के मुताबिक परियोजना के तहत राजधानी में 1.4 लाख कैमरे लगाए जाएंगे जिनका उद्देश्य दिल्ली में महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चित करना है. आम आदमी पार्टी के विधायक अपने-अपने विधानसभा क्षेत्रों में उन लोगों को ‘शपथपत्र’ (अंडरटेकिंग) लिखे पत्र बांट रहे हैं जो अपने घरों के बाहर सीसीटीवी कैमरे लगवाना चाहते हैं. आप विधायक सुरेंद्र सिंह ने कहा कि सरकार सीसीटीवी कैमरा लगाने में बिजली की खपत पर लोगों को सब्सिडी देगी. दिल्ली की 70 विधानसभाओं में 2-2 हजार कैमरे लगाए जाएंगे.

जो फॉर्म दिल्ली के निवासियों को भरने के लिए दिया जा रहा है उसमें व्यक्ति का नाम, आवास का पता, सीए नंबर और मोबाइल नंबर पूछा जा रहा है. त्रिनगर विधानसभा क्षेत्र से आप विधायक जितेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि उनके क्षेत्र में सीसीटीवी कैमरे लगाने के लिए सर्वे का काम पूरा हो गया है. अन्य कुछ विधायकों ने भी सर्वे का काम पूरा होने की बात कही.

ये भी पढ़ें-

ग्लव्स विवाद पर बोले गिरिराज- धोनी बड़े देशभक्त, पाकिस्तान न दे नसीहत

अलीगढ़ मर्डर केस: समुदाय विशेष के लोगों का पलायन, इलाके में भारी पुलिस बल तैनात

अलीगढ़ हत्याकांड: मासूम की हत्या के आरोपियों का केस नहीं लड़ेंगे वकील
Loading...

दो करोड़ की पुरानी करेंसी के साथ गोवा में पकड़ा गया मुंबई का शख्स

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Delhi से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 9, 2019, 5:01 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...