लाइव टीवी

गांधी संकल्प यात्रा से जन-जन में फिर से पहुंचेगा गांधीजी का विचार: अमित शाह

अमित पांडेय | News18Hindi
Updated: October 2, 2019, 6:52 PM IST
गांधी संकल्प यात्रा से जन-जन में फिर से पहुंचेगा गांधीजी का विचार: अमित शाह
इस यात्रा की शुरुआत बीजेपी अध्यक्ष और गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली के शालीमार बाग से की.

गांधी जयंती (Gandhi Jayanti) के मौके पर देश की करीब 5000 जगहों पर बीजेपी (BJP) के कार्यकर्ता गांधी संकल्प यात्रा शुरू करेंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 2, 2019, 6:52 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. गांधी जयंती (Gandhi Jayanti) के मौके पर देश की करीब 5000 जगहों पर बीजेपी (BJP) के कार्यकर्ता गांधी संकल्प यात्रा शुरू करेंगे. इसकी शुरुआत बीजेपी अध्यक्ष और गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली के शालीमार बाग से की. उनके साथ केंद्रीय मंत्री हर्षवर्धन और दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष मनोज तिवारी भी थे. गांधी संकल्प यात्रा के तहत देशभर में 15 दिन तक बीजेपी के कार्यकर्ता और जनप्रतिनिधि यात्रा करेंगे. इस दौरान वह आम जनता से भी मिलेंगे लोगों की समस्या समझेंगे और सबसे अहम चीज कि लोगों तक गांधी जी के विचार पहुंचाएंगे.

इन विचारों में स्वच्छता अभियान, वृक्षारोपण, भ्रष्टाचार मुक्त भारत प्रमुख है. इस दौरान बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा, 'महात्मा गांधी ने भारतीय मूल्यों को पूरे विश्व में पहुंचाने का काम किया. महात्मा गांधी के जन्म के 150 साल पूरे होने पर पीएम मोदी ने इसे सरकारी कार्यक्रम नहीं बल्कि जन-जन का अभियान बनाया. पीएम मोदी ने इसीलिए गांधीजी के मूल्यों को पुनर्स्थापित करने का काम किया. गांधीजी के विचार और सिद्धांत आज भी प्रासंगिक है, गांधीजी के विचार शाश्वत हैं.'


Loading...

इस अवसर पर सिंगल यूज़ प्लास्टिक के खतरे पर जो भारत सरकार की मुहिम चल रही है उसके बारे में भी बताया गया. बीजेपी अध्यक्ष का कहना था कि सिंगल यूज प्लास्टिक पूरी पृथ्वी के लिए खतरा है. कई बीमारियां धरती में घुलती जा रही है.

कार्यक्रम के दौरान दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी ने भी इस यात्रा के जरिए जन-जन से जोड़ने का आह्वान तो किया ही साथ ही दिल्ली सरकार को भी कोसने से चूके नहीं. मनोज तिवारी का कहना था सड़कें खराब हैं और इसके लिए जिम्मेदार दिल्ली की सरकार है लेकिन इस यात्रा से जब लोगों में जागरुकता आएगी तो निश्चित ही समाधान की ओर कदम बढ़ेगा.
ये भी पढ़ें:

अब आधी रात तक रामलीला में बजा सकते हैं लाउडस्पीकर, दिल्ली सरकार ने किया ऐलान

अमित शाह की अपील, लोग सिंगल यूज प्लास्टिक का न करें इस्तेमाल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Delhi से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 2, 2019, 6:37 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...