दिल्ली-NCR का मौसम हुआ सुहाना, बारिश से पारा लुढ़का

बुधवार सुबह दिल्ली-एनसीआर में हुई बारिश से तापमान में कमी आई है जिससे यहां लोगों को गर्मी से बड़ी राहत मिली है.

News18Hindi
Updated: July 17, 2019, 2:39 PM IST
News18Hindi
Updated: July 17, 2019, 2:39 PM IST
कई दिनों से गर्मी झेल रही दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) में मौसम सुहावना हो गया है. बुधवार सुबह दिल्ली के कई इलाकों में मद्धम से तेज बारिश हो रही है. इससे तापमान में गिरावट आई है और लोगों को गर्मी से बड़ी राहत मिली है. आसमान में बादल घिरने की वजह से अंधेरा हो गया जिससे कई जगह लोगों को अपनी गाड़ियों की हेडलाइट्स जलाने को मजबूर होना पड़ा.




बता दें कि सोमवार को जोरदार बारिश होने से दिल्ली-एनसीआर में लोगों का मॉनसून का लंबा इंतजार खत्म हो गया था. मौसम विभाग ने 15 जुलाई से हल्की बूंदाबांदी की संभावना जताई थी. सोमवार शाम आंधी आने के बाद दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में अंधेरा छा गया और धूल के गुबारों से आसमान पीला हो उठा.

मौसम विभाग के अनुसार जुलाई में दिल्ली में अभी तक 56.5 मिलीमीटर बारिश हो जानी चाहिए थी, लेकिन महज 26.8 मिलीमीटर ही बारिश ही हुई है, जो 53% तक कम है. हालांकि जुलाई के अंतिम हफ्ते में जोरदार बारिश होने की संभावना जाहिर की गई है.
Loading...



जाम और जलभराव की शिकार दिल्ली
सोमवार को हुई बारिश के बाद यहां तापमान 1 डिग्री कम होकर 32 डिग्री तक पहुंच गया. हालांकि हर बार की तरह इस बार भी थोड़ी सी बारिश के बाद ही दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों को जाम और जलभराव से दो-चार होना पड़ा. वहीं कई दिनों से बारिश का इंतजार कर रहे लोग मौसम का लुत्फ उठाने के लिए घरों से बाहर निकले.

बहरहाल, दिल्ली में मॉनसून ने 5 जुलाई को ही दस्तक दे दी थी लेकिन उसके बाद इसकी बेरुखी बनी हुई थी.

ये भी पढ़ें-

मान‍हानि के दो मामलों में केजरीवाल और सिसोदिया को जमानत

अब दिल्ली के सरकारी स्कूलों में पढ़ाई जाएगी मैथिली भाषा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Delhi से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 17, 2019, 8:23 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...