वेश्यावृत्ति के लिए प्रेमजाल में फंसा की थी शादी, इनकार करने पर कर दिया कत्ल

दिल्ली (Delhi) के सागरपुर इलाके (Sagar Pur) में 6 अगस्त को पत्नी (Wife) की गला घोटकर हत्या (Murder) करने के बाद शव को बेड शीट और कंबल में लपेटकर एक प्लास्टिक बैग के अंदर पैक करके फेंकने वाला शख्स गिरफ्तार कर लिया गया.

News18Hindi
Updated: September 1, 2019, 8:48 PM IST
वेश्यावृत्ति के लिए प्रेमजाल में फंसा की थी शादी, इनकार करने पर कर दिया कत्ल
आरोपी लड़कियों को अपने प्रेम जाल में फंसाकर शादी करता था (Demo Pic)
News18Hindi
Updated: September 1, 2019, 8:48 PM IST
दिल्ली (Delhi) के सागरपुर इलाके (Sagar Pur) में 6 अगस्त को पत्नी (Wife) की गला घोटकर हत्या (Murder) करने के बाद शव को बेड शीट और कंबल में लपेटकर एक प्लास्टिक बैग के अंदर पैक करके फेंकने वाला शख्स गिरफ्तार कर लिया गया. आरोपी शव को फेंकने के बाद पश्चिम बंगाल (West Bengal) भाग गया था. वारदात के 22 दिन बाद पुलिस (Police) आरोपी को पश्चिम बंगाल से पकड़ लाई. पुलिस के मुताबिक, पश्चिम बंगाल निवासी आरोपी जलील शेख ने देह व्यापार (Prostitution) कराने के लिए ही फतिमा से शादी की थी. लेकिन फातिमा मना कर रही थी, इसलिए उसे मार डाला.

पुलिस की जांच में सामने आया है कि आरोपी लड़कियों को प्यार के जाल में फंसाकर उन्हें दिल्ली लाता था और फिर उनसे जबरन देह व्यापार करवाता था. आरोपी पर बंगाल में भी मानव तस्करी की धाराओं में केस दर्ज हैं. फिलहाल पुलिस आरोपी से पूछताछ कर यह जानकारी जुटा रही है कि वह अभी तक कितनी वारदातों को अंजाम दे चुका है.

एक बीवी को पश्चिम बंगाल में रखता था और दूसरी को दिल्ली में
पुलिस उपायुक्त देवेन्द्र आर्या ने बताया कि मृतका की पहचान फातिमा सरदार के रूप में हुई. फातिमा के पति जलील शेख (27) ने दो निकाह किए थे. एक बीवी को पश्चिम बंगाल में रखता था और दूसरी फातिमा को दिल्ली में. फातिमा को ही वह देह व्यापार के धंधे में धकेलने की जिद कर रहा था. फातिमा के न मानने पर उसने हत्या कर दी.

महिला की पहचान में लगाई थीं 10 टीमें
पुलिस उपायुक्त देवेन्द्र आर्या के मुताबिक, एसीपी मनीष जोरवाल ने पुलिस की 10 टीम बनाकर महिला की पहचान में लगाई. पुलिस की चार टीम ने सागरपुर में घर-घर जाकर लोगों से महिला की पहचान के लिए पूछताछ की. अन्य टीम ने डाबरी, बिंदापुर, उत्तम नगर, दिल्ली कैंट सहित 15 से ज्यादा इलाको में जांच की लेकिन कोई सुराग नहीं मिला. इसके बाद वॉट्सऐप पर भी उसका फोटो डालकर पहचान की अपील की. करीब 450 लोगों से पूछताछ भी की लेकिन कुछ हासिल नहीं हुआ.

कोलकाता रेलवे स्टेशन से आरोपी गिरफ्तार
Loading...

आर्या ने बताया कि एक दिन 17 अगस्त को सागरपुर थाने के एसएचओ जोगिंदर सिंह के पास पश्चिम बंगाल से एक कॉल आया. कॉलर ने मृतका की पहचान फातिमा सरदार के रूप में बताई और बताया कि यह 24 साउथ परगना जिले की रहने वाली है. उसकी शादी जलील शेख के साथ कुछ साल पहले हुई थी. दोनों दिल्ली में वेस्ट सागरपुर जे-ब्लॉक में रहते थे. इसके बाद पुलिस ने जलील शेख की तलाश शुरू कर दी. पुलिस की एक टीम बंगाल गई, लेकिन जलील फरार हो गया था. 28 अगस्त को पुलिस को सूचना मिली कि आरोपी कोलकाता रेलवे स्टेशन के पास बाइक बेचने के लिए आया है. बंगाल में ही मौजूद पुलिस टीम ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया.

ये भी पढ़ें-

'कत्ल' के 14 साल बाद जिंदा मिला शख्स, मर्डर केस में फंसे थे 3 पुलिसकर्मी, जानें- क्या थी साजिश

सेक्स वर्कर से हुआ प्यार, फिर आशिक ने ही 5 टुकड़ों में काट डाला

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Delhi से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 1, 2019, 8:48 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...