32 साल का युवक बना 81 साल का बुजुर्ग, न्यूयॉर्क की फ्लाइट में चढ़ने से पहले हुआ गिरफ्तार

News18Hindi
Updated: September 11, 2019, 8:01 AM IST
32 साल का युवक बना 81 साल का बुजुर्ग, न्यूयॉर्क की फ्लाइट में चढ़ने से पहले हुआ गिरफ्तार
सीआईएसएफ ने बताया कि उसके पासपोर्ट पर जन्मतिथि 1 फरवरी 1938 दर्ज थी. उसने अपने बाल और दाढ़ी सफेद रंग से रंगी हुई थी. (फाइल फोटो)

इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (IGI) पर सोमवार को हुई घटना. पकड़ा गया आरोपी अहमदाबाद का निवासी है. वह सफेद बालों के साथ व्हीलचेयर पर बैठ कर एयरपोर्ट पहुंचा था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 11, 2019, 8:01 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (IGI) पर सोमवार को एक चौंकाने वाली घटना हुई. यहां पर एक 32 साल का युवक 81 साल के बूढ़े का वेश धर कर अमेरिका (America) जाने की तैयारी में था. इस दौरान उसने सभी क्लीयरेंस भी ले ली थी, लेकिन ऐन वक्‍त पर वह सीआईएसएफ (CISF) के हात्‍‌थे चढ़ गया. बाद में उसे पुलिस (Police) के हवाले कर दिया गया. पुलिस ने बताया कि युवक अहमदाबाद का रहने वाला है और उसकी पहचान जयेश पटेल के तौर पर हुई है.

व्हीलचेयर पर आया
नवभारत टाइम्स की एक रिपोर्ट के अनुसार, सीआईएसएफ ने बताया कि आरोपी पटेल अमरीक सिंह के नाम पर न्यूयॉर्क (New York) जा रहा था. इस दौरान उसने खुद को बूढ़ा दिखाने के लिए चश्मा पहन रखा था और व्हीलचेयर पर एयरपोर्ट पहुंचा था. अंतिम दौर की सुरक्षा जांच के लिए जब सीआईएसएफ ने उसे रोका तो उसने व्हीलचेयर से उठने से मना कर दिया. उससे जब पूछताछ की गई तो वह आंखें मिलाकर बात भी नहीं कर रहा था. ऐसे में उस पर अधिकारियों का शक गहरा गया.

सफेद बालों के अलावा दिख रहा बिल्कुल जवान

सीआईएसएफ ने बताया कि उसके पासपोर्ट पर जन्मतिथि 1 फरवरी 1938 दर्ज थी. उसने अपने बाल और दाढ़ी सफेद रंग से रंगी हुई थी. गौर से देखने पर अधिकारियों को उसकी स्किन 81 साल के बुजुर्ग व्यक्ति की नहीं लग रही थी. ऐसे में उससे सख्ती से पूछताछ की गई तो वह टूट गया और सच कबूल लिया. उसने बताया कि वह दूसरे के पासपोर्ट पर अमेरिका जाने वाला था. इसके बाद सीआईएसएफ ने उसे दिल्ली पुलिस के हवाले कर दिया.

दो पासपोर्ट के साथ अफगानी नागरिक गिरफ्तार
वहीं, दिल्ली एयरपोर्ट से ही सैफी नूरजई नाम के एक अन्य यात्री को गिरफ्तार किया गया. उसके पास से पुलिस ने दो पासपोर्ट बरामद किए. वह मलेशिया जाने की कोशिश में था. शक होने पर जांच की गई तो पता चला कि वह कई बार अन्य पासपोर्ट पर पाकिस्तान भी जा चुका है. उसने बताया कि वह दूसरे के पासपोर्ट पर मलेशिया जाना चाह रहा था.
Loading...

ये भी पढ़ेंः PUBG गेम खेलने से रोकने पर बेटे ने पिता के किए कई टुकड़े

ओडिशा: ट्रक में JCB रखकर ले जा रहा था ड्राइवर, कटा 86,500 रुपये का चालान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Delhi से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 10, 2019, 8:22 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...