VIDEO: ट्रैफिक चालान के विरोध में गडकरी के घर के बाहर युवा कांग्रेस का प्रदर्शन, पुलिस पर उछाला स्कूटर

News18Hindi
Updated: September 11, 2019, 7:07 PM IST
VIDEO: ट्रैफिक चालान के विरोध में गडकरी के घर के बाहर युवा कांग्रेस का प्रदर्शन, पुलिस पर उछाला स्कूटर
इस दौरान कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने एक स्कूटर उठाया हुआ था जिसे उन्होंने पुलिस वालों से हाथापाई के बाद पटक दिया.

नए मोटर व्हीकल एक्ट (New Motor Vehicles (Amendment) Act, 2019) को लेकर यूथ कांग्रेस (Youth Congress) ने केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) के दिल्ली स्थित आवास के बाहर प्रदर्शन किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 11, 2019, 7:07 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. नए मोटर व्हीकल एक्ट (New Motor Vehicles (Amendment) Act, 2019) को लेकर यूथ कांग्रेस (Indian Youth Congress) ने केंद्रीय सड़क परिवहन (Ministry of Road Transport and Highways) मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) के घर के बाहर प्रदर्शन किया है. कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने विरोध जताते हुए एक स्कूटर को उठा रखा था जिसे उन्होंने पुलिस से हाथापाई के बाद पटक दिया. बता दें कि नए मोटर व्हीकल एक्ट में भारी जुर्माना लगाने को लेकर लोगों में विरोध बढ़ता जा रहा है.

बढ़े ट्रैफिक चालान को लेकर आम लोगों की नाराजगी को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गृह राज्य गुजरात में रूपाणी सरकार ने जुर्माना कम करने की घोषणा की है. गुजरात के बाद छत्तीसगढ़ और राजस्थान जैसे कांग्रेस शासित राज्यों से भी ऐसी ही खबरें आ रही हैं.



भारी जुर्माना का प्रावधान
Loading...

बीते एक सितंबर से नया मोटर व्हीकल एक्ट लागू होने के बाद भारी जुर्माना वसूलने की कई खबरें आई हैं. यातायात नियमों का उल्लंघन करने पर टू व्हीलर (स्कूटर-बाइक) से भी भारी जुर्माना वसूलने की खबरें आ रही हैं. दिल्ली से सटे गुरुग्राम (गुड़गांव) में एक स्कूटर मालिक पर 56 हजार जुर्माना लगाने की खबर आई थी. सोमवार को दिल्ली की रोहिणी कोर्ट में सोमवार को एक लाख 41 हजार 700 रुपए का चालान जमा कराने का मामला सामने आया है. राजस्थान (Rajasthan) के एक ट्रक मालिक ने दिल्ली के रोहिणी कोर्ट में चालान की पूरी रकम का भुगतान कर दिया है. ट्रक मालिक राजस्थान के बीकानेर का रहने वाला है, जिसका दिल्ली में पांच सितंबर को ओवरलोडिंग होने की वजह से 70 हजार रुपये का चालान काटा गया. वहीं ट्रक में ज्यादा माल लादने पर उसके मालिक पर भी 70 हजार का और चालान किया गया. ट्रक मालिक का कहना है कि इसके अतिरिक्‍क लगभग 1700 रुपये का चालान और किया गया था. जिसके बाद चालान की कुल राशि 1 लाख 41 हजार 700 रुपये आई. नौ सितंबर को रोहिणी कोर्ट में ट्रक के मालिक ने चालान की रकम का भुगतान किया.

कई राज्य घटा सकते हैं जुर्माना
जुर्माने की भारी राशि पर विरोध के बाद सबसे पहले गुजरात ने इसे कम करने का फैसला किया है. हालांकि केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने कहा है कि राज्य ऐसा नहीं कर सकते. गुजरात के बाद छत्तीसगढ़ और राजस्थान से भी जुर्माना कम करने की खबरें आ रही हैं.

ये भी पढ़ें:

कांग्रेस ने साधा निर्मला सीतारमण पर निशाना, अर्थव्यवस्था पर खड़े किये सवाल

मुहर्रम जुलूस में शामिल युवक सिपाहियों की मार से बचने के लिए नदी में कूदा, मौत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Delhi से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 11, 2019, 4:55 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...