होम /न्यूज /धर्म /बुधवार को करें ये 5 उपाय, खोई हुई खुशियां दोबारा देंगी आपके दरवाजे पर दस्तक

बुधवार को करें ये 5 उपाय, खोई हुई खुशियां दोबारा देंगी आपके दरवाजे पर दस्तक

भगवान गणेश को उनके प्रिय मोदक और लड्डू का भोग भी लगाना चाहिए.

भगवान गणेश को उनके प्रिय मोदक और लड्डू का भोग भी लगाना चाहिए.

बुध ग्रह को बुद्धि, एकाग्रता, वाणी, सौंदर्य का कारक ग्रह माना जाता है. बुधवार के स्वामी भगवान गणेश हैं. इसलिए इस दिन भग ...अधिक पढ़ें

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यदि किसी व्यक्ति की कुंडली में बुध ग्रह सही हो तो वह व्यक्ति के जीवन में सब कुछ अच्छा होता है, लेकिन यदि बुध ग्रह कमजोर हो तो व्यक्ति हमेशा गलत फैसले लेता है. बुध ग्रह को बुद्धि, एकाग्रता, वाणी, सौंदर्य का कारक ग्रह माना जाता है. बुधवार के स्वामी भगवान गणेश हैं. इसलिए इस दिन भगवान गणेश की पूजा का विधान होता है. यदि किसी व्यक्ति के जीवन में बार-बार कठिनाइयां आती रहती हैं, तो ऐसे व्यक्ति को बुधवार से जुड़े कुछ उपाय करने के लिए कहा जाता है. जिनसे उनकी कुंडली में बुध ग्रह की स्थिति मजबूत होती है और व्यक्ति का भाग्य जाग उठता है.

चलिए आज हम आपको बताते हैं बुधवार से जुड़े कुछ ऐसे ही उपाय.

– भोपाल के रहने वाले पंडित हितेंद्र कुमार शर्मा के अनुसार बुध ग्रह के देवता प्रथम पूजनीय भगवान गणेश हैं. इसलिए बुधवार के दिन भगवान गणेश के अथर्वशीर्ष का पाठ करना चाहिए. साथ ही भगवान गणेश को उनके प्रिय मोदक और लड्डू का भोग भी लगाना चाहिए. इस दिन भगवान गणेश के साथ माता लक्ष्मी की पूजा भी करनी चाहिए.

यह भी पढ़ें – पूजा के समय कलावा बांधते हुए रखें इन बातों का ख्याल

-यदि कोई व्यक्ति अपने ऊपर चड़े हुए कर्ज की भरपाई नहीं कर पा रहा है तो ऐसे व्यक्ति को बुधवार के दिन सवा पाव साबूत मूंग उबाल कर उसमें घी और शक्कर मिलाकर गाय को खिलाना चाहिए.

-सोये भाग्य को जगाने के लिए लगातार 11 या 21 बुधवार मंदिर में जाकर विघ्नहर्ता गणेश को दूर्वा और लड्डू चढ़ाएं साथ ही माता लक्ष्मी को कमल का फूल अर्पित करें.

-यदि किसी के घर में बरकत नहीं हो रही हो तो ऐसे व्यक्ति को बुधवार के दिन किसी किन्नर को धन का दान करना चाहिए और उनसे आशीर्वाद के रूप में एक सिक्का ले लें. इस सिक्के को अपने धन स्थान पर रखें. ऐसा करने से कुछ ही दिनों में घर की बरकत लौट आएगी.

यह भी पढ़ें – मात्र 1 गुड़हल का फूल लएगा आपके जीवन में आर्थिक लाभ और सुख-समृद्धि

-यदि किसी पर घोर आर्थिक संकट बना हुआ है तो ऐसे व्यक्ति को बुधवार के दिन भगवान गणपति को 21 या 42 जावित्री चढ़ानी चाहिए. ऐसा करने से जल्दी ही आर्थिक परेशानियों से छुटकारा मिल जायेगा.

– यदि बहुत मेहनत करने के बाद भी उसके परिणाम सही नहीं मिल रहे हों तो बुधवार के दिन किसी गाय को हरी घास खिलाएं. यदि संभव हो पाए तो साल में एक बार अपने वजन के बराबर घास या चारा लेकर इसे किसी गौशाला में दान करें.

Tags: Dharma Aastha, Lord ganapati, Religion

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें