होम /न्यूज /धर्म /

Astro Tips: नियमित रूप से करेंगे ये 5 कार्य तो चमक उठेगी किस्मत

Astro Tips: नियमित रूप से करेंगे ये 5 कार्य तो चमक उठेगी किस्मत

गुड लक के लिए ज्योतिष उपाय (Photo: Pixabay)

गुड लक के लिए ज्योतिष उपाय (Photo: Pixabay)

यदि आप नियमित रूप से कड़ी मेहनत कर रहे हैं बावजूद इसके आपको सकारात्मक परिणाम प्राप्त नहीं हो रहे हैं तो यह वक्त है कुछ ज्योतिष उपाय अपनाने का, जिन्हें करके आप अपनी किस्मत चमका सकते हैं और सुख-समृद्धि पा सकते हैं.

हाइलाइट्स

सुबह उठकर दातुन, ब्रश या कुल्ला करना जरूरी है.
बिना स्नान के धार्मिक पुस्तक और मूर्तियों को छूना अशुभ माना गया है.

हर व्यक्ति अपने जीवन में खुशियां और सुख समृद्धि की इच्छा रखता है. इसके लिए लगातार दिन रात मेहनत करके अपने परिजनों को और खुद को खुश रखने की भरसक कोशिश करता है. परंतु कड़ी मेहनत के बाद भी कई लोगों को इसका सकारात्मक परिणाम प्राप्त नहीं होता और लगातार परेशानियां बनी रहती हैं. इन परेशानियों से छुटकारा पाने के लिए ज्योतिष शास्त्र में कुछ उपाय (Astrology Tips) बताए गए हैं. आइए जानते हैं भोपाल के रहने वाले ज्योतिषी एवं पंडित हितेंद्र कुमार शर्मा से वे कौन से 5 उपाय हैं, जिन्हें करने से व्यक्ति की किस्मत चमक सकती है.

1.खाना खाते समय रखे दिशा का ध्यान

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जब भी भोजन करें, मुख पूर्व दिशा की तरफ ही होना चाहिए. पूर्व दिशा में मुख करके भोजन करने से जीवन सुखी होता है. खाना खाते टाइम कभी भी जूते-चप्पल पहन कर ना खाएं. इसके अलावा जिनकी वजह से आपको भोजन प्राप्त हो रहा है, उनका धन्यवाद करना ना भूलें.

यह भी पढ़ें – इन राशियों के बच्चे होते हैं ज़िद्दी और गुस्सैल, इन्हें हैंडल करना होता है मुश्किल

2.घर में गंगाजल का छिड़काव करें

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार घर के ईशान कोण में नियमित रूप से गंगाजल का छिड़काव करने से निगेटिव एनर्जी खत्म हो जाती है. इसके अलावा घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार बढ़ जाता है.

3.सुबह शाम मंदिर में दीपक जलाएं

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार घर के पूजा घर में नियमित रूप से पूजा पाठ करके दीपक जरूर जलाना चाहिए. साथ ही रविवार के दिन गूलर के पेड़ की जड़ लाकर उसकी विधिवत पूजा करें और उसे तिजोरी या फिर पैसे रखने वाली जगह पर रखें.

4.बहते जल में सूखे फूलों को प्रवाहित करें

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार पूजा घर में चढ़ाए गए फूलों को सूख जाने के बाद सम्मानपूर्वक बहती नदि या बहते जल में प्रवाहित करें. घर के आस-पास पानी वाली जगह ना हो तो किसी जगह में गड्ढा खोदकर उन्हें वहां पर दबा दें.

यह भी पढ़ें – कुंडली में मौजूद नवग्रहों को इन सरल उपायों से करें मजबूत, होगा लाभ

5.सुबह उठकर कुल्ला करें

धार्मिक मान्यताओं के अनुसार सुबह उठकर दातुन, ब्रश या कुल्ला करना जरूरी है. इसके बाद ही किसी तरह के खाद्य पदार्थ का सेवन करना चाहिए. बिना स्नान के धार्मिक पुस्तक और मूर्तियों को छूना अशुभ माना गया है. इससे घर की बरकत कम होने लगती है.

Tags: Astrology, Dharma Aastha, Religion

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर