होम /न्यूज /धर्म /आपके जीवन में अपार खुशियां ला सकती है परफ्यूम की खुशबू, जानें कैसे

आपके जीवन में अपार खुशियां ला सकती है परफ्यूम की खुशबू, जानें कैसे

भक्त हनुमान को चोला चढ़ाते समय चमेली का तेल और इत्र का इस्तेमाल करें. Image-Shutterstock

भक्त हनुमान को चोला चढ़ाते समय चमेली का तेल और इत्र का इस्तेमाल करें. Image-Shutterstock

हर व्यक्ति के जीवन में कुछ ना कुछ परेशानी लगी ही रहती है. इसके लिए ज्योतिष शास्त्र में अनेक उपाय बताए गएं हैं. जिन्हें ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

शुक्रवार को परफ्यूम या इत्र का दान करना शुभ माना जाता है.
मां लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए तेज सुगंध वाले इत्र का उपयोग करें.

Astro Tips For Happiness: परफ्यूम या इत्र इसका इस्तेमाल प्रचीनकाल से पूजा पाठ से लेकर खुद के कपड़ों पर छिड़कने के लिए भी किया जाता रहा है. ये एक ऐसा सुगंधित पदार्थ होता है जो न सिर्फ हमारे कपड़ों को महकाता है बल्कि इससे कई उपाय भी किए जाते हैं. जो आपके जीवन में आने वाली कई सारी परेशानियों को दूर कर सकता है.

ये जानकर हैरान होने की जरूरत नहीं है क्योंकि आज के इस आर्टिकल के माध्यम से हमें ज्योतिष और पंडित हितेंद्र कुमार शर्मा ऐसे ही कई उपाय बता रहें हैं जिसमें इत्र या परफ्यूम का उपयोग किया जाता है. आइए जानते हैं इत्र या परफ्यूम के उपाय.

पति-पत्नी के रिश्तों में मिठास के लिए

पति-पत्नी का रिश्ता ऐसा होता है कि बिना लड़ाई झगड़े के इसकी कल्पना करना ही बेकार है लेकिन ये लड़ाई कुछ समय में खत्म हो जाए तो अच्छा है. अन्यथा अलगाव के अलावा दूसरा कोई रास्ता नज़र नहीं आता. इस समस्या से छुटकारा पाने के लिए शुक्रवार के दिन किसी मंदिर या फिर किसी व्यक्ति को परफ्यूम या इत्र का दान करें. इस उपाय से दोनों के बीच प्यार बढ़ेगा और आपसी संबंध भी मधुर होंगे.

यह भी पढ़ें – मृत पूर्वजों का सपने में दिखाई देने का क्या है मतलब, जानें

घर में बरकत के लिए उपाय

यदि आप भी चाहते हैं कि आपके घर में बरकत बनी रहे तो हर मंगलवार राम भक्त हनुमान को चोला चढ़ाते समय चमेली का तेल और इत्र का इस्तेमाल करें. हनुमान जी के समक्ष चमेली के तेल का दिया जलाएं और उन्हें गुलाब की माला पहना कर उनके दोनों कंधों पर केवड़े का इत्र लगाएं. लाभ मिलेगा.

धन संबंधी समस्याओं के लिए उपाय

यदि आप आर्थिक तंगी से गुजर रहे हैं तो किसी खास पूजा पाठ के समय तेज सुगंध वाले इत्र का उपयोग करें. इस उपाय से तुरंत माता लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होगी. उन्हीं के आशीर्वाद से धन संबंधी समस्या दूर होगी.

यह भी पढ़ें – फटे-पुराने पर्स को फेंकने से पहले जान लें ये जरूरी बातें, हो सकते हैं मालामाल

प्रेम, धन और समृद्धि के लिए उपाय

यदि किसी व्यक्ति का शुक्र ग्रह कमजोर है तो उसे जगाने के लिए परफ्यूम या इत्र का उपयोग करना सबसे अच्छा और सरल उपाय माना जाता है. इसके अलावा शुक्ल पक्ष के शुक्रवार के दिन माता लक्ष्मी को श्रृंगार और इत्र भेंट करें. इससे आपके जीवन में प्रेम, धन और समृद्धि में बढ़ोतरी होगी.

Tags: Astrology, Dharma Aastha, Religion

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें