होम /न्यूज /धर्म /शक्कर के ये खास उपाय जो बदल देंगे आपकी किस्मत

शक्कर के ये खास उपाय जो बदल देंगे आपकी किस्मत

शक्कर के कई उपाय आपके जीवन की परेशानी दूर कर सकते हैं. Image-Shutterstock

शक्कर के कई उपाय आपके जीवन की परेशानी दूर कर सकते हैं. Image-Shutterstock

ज्योतिष शास्त्र में मनुष्य के जीवन से जुड़ी कई समस्याओं का समाधान बताया गया है. ये उपाय घर में मौजूद चीजों के इस्तेमाल ...अधिक पढ़ें

Sugar Remedies : हमारे घरों में खानपान की चीजों में मिठास लाने के लिए हम चीनी या शक्कर का इस्तेमाल काफी समय से करते आ रहे हैं. शक्कर ना केवल हमारे खाने में मिठास लाती है, बल्कि इससे जुड़े कुछ उपाय करके हम अपने जीवन में भी मिठास घोल सकते हैं. ज्योतिष शास्त्र में समस्याओं के समाधान के लिए बहुत सारे उपायों के बारे में विस्तार से बताया गया है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार चीनी से जुड़े कुछ उपाय ऐसे हैं जो घर और कार्यक्षेत्र में आपको सफलता दिला सकते हैं. जिसके बारे में हमें बता रहें हैं भोपाल के रहने वाले पंडित हितेंद्र कुमार शर्मा, ज्योतिष. तो चलिए जानते हैं चीनी या शक्कर से जुड़े ऐसे ही कुछ उपायों के बारे में.

-ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सुबह उठकर स्नानादि करके भगवान सूर्य देव को शक्कर मिला जल अर्पित करना चाहिए. ऐसा करने से धन प्राप्ति के मार्ग खुलते हैं. साथ ही ग्रह दोषों से भी मुक्ति मिलती है.

यह भी पढ़ें –  माता लक्ष्मी का आशीर्वाद पाने के लिए शुक्रवार के दिन करें ये 5 उपाय

-यदि लगातार मेहनत करने के बाद भी आपको अपनी मेहनत के अनुरूप फल नहीं मिल रहा है. तो ऐसे में आटे और शक्कर की रोटी बनाकर कौवों को खिलाना चाहिए ऐसा करने से पैसों की समस्या खत्म होती है.

-यदि किसी व्यक्ति को व्यापार में लगातार हानि का सामना करना पड़ रहा है, तो ऐसे व्यक्ति को रोजाना तांबे के गिलास में शक्कर और पानी घोल कर पीना चाहिए. ऐसा करने से जन्म कुंडली में सूर्य ग्रह मजबूत होता है और व्यापार में उन्नति मिलती है.

-यदि आपके ऊपर शनि की साढ़े साती या शनि की ढैया चल रही है और आप इससे काफी परेशान हैं तो आपको सूखे नारियल और शक्कर को चीटियों को खिलाना चाहिए. ऐसा करने से शनि की साढ़े साती और शनि की ढैया में राहत मिलती है.

यह भी पढ़ें – तुलसी में जल देते समय भूलकर भी ना करें ये काम, नहीं मिलेगा लाभ 

-यदि आप किसी कार्य से बाहर जा रहे हैं और उसमें निश्चित सफलता चाहते हैं तो उसके लिए रात में तांबे के पात्र में शक्कर और पानी घोल के रख दें इसके बाद अगली सुबह जब आप घर से निकलें तो इस पानी को पी लें. ऐसा करने से कार्य में सफलता मिलने की संभावना बढ़ जाएगी.

Tags: Dharma Aastha, Religion

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें