होम /न्यूज /धर्म /

Astro Tips: सपनों का घर खरीदना हो रहा है मुश्किल, इन 5 उपायों से पूरी हो सकती है इच्छा

Astro Tips: सपनों का घर खरीदना हो रहा है मुश्किल, इन 5 उपायों से पूरी हो सकती है इच्छा

ज्योतिष उपायों से पूरा होगा अपने घर का सपना, दूर होंगी अड़चनें.

ज्योतिष उपायों से पूरा होगा अपने घर का सपना, दूर होंगी अड़चनें.

अपना घर खरीदना या बनाना हर व्यक्ति का सपना होता है. लेकिन यह सपना आसानी से पूरा नहीं होता है. कभी-कभी तो यह सपना पूरा होते-होते रह जाता है. अगर आपको भी सपनों का घर खरीदने में अड़चन आ रही है तो इन ज्योतिष उपायों से समस्या दूर होगी.

अधिक पढ़ें ...

हाइलाइट्स

कुंडली के ग्रहों के दोष से भी घर खरीदने में आती है परेशानी
लाल किताब के अचूक उपाय से भी घर बनाने की अड़चन होगी दूर.

हर इंसान का सपना होता है कि उसका एक अपना घर हो, जिसमें वह अपने परिवार के साथ सुख-शांति से रहे. अपना घर खरीदने या बनवाने के सपने के लिए व्यक्ति जिंदगी भर की जमा पूंजी लगा देता है. इस सपने को पूरा करने के लिए व्यक्ति कड़ी मेहनत भी करना है, लेकिन घर खरीदने का सपना इतनी आसानी से पूरा नहीं होता. कभी-कभी सबकुछ ठीक होने के बावजूद भी किसी न किसी कारण इसमें अड़चने पैदा होती रहती हैं. तो कभी-कभी परिस्थितियां आपका साथ नहीं देती हैं. अगर आप भी अपने सपनों का आशियाना खरीदना चाहते हैं और इसमें मुश्किलें आ रही है तो आप ज्योतिष  उपायों   (Astrology Tips) को आजमा सकते हैं. दिल्ली के आचार्य गुरमीत सिंह जी से जानते हैं अपने घर का सपना पूरा करने के लिए कुछ आसान उपायों के बारे में.

इन उपायों से पूरा होगा अपने घर का सपना
1. लगातार पांच मंगलवार भगवान श्रीगणेश के मंदिर जाकर उन्हें गुड़ और गेहूं अर्पित करें. इससे आपको धीरे-धीरे शुभ परिणाम मिलने लगेंगे और घर बनाने या खरीदने में आ रही बाधाएं दूर होंगी.

2. विघ्नहर्ता भगवान गणेश की प्रतिदिन पूजा करने से घर खरीदने की परेशानी दूर होगी. भगवान गणेश की पूजा में प्रतिदिन लाल फूल चढ़ाएं और उनके समक्ष अपने सपनों को पूरा करने से लिए हाथ जोड़कर प्रार्थना करें.

ये भी पढ़ें: कैसे होने चाहिए नए घर के मुख्यद्वार? जानें क्या कहता है वास्तुशास्त्र

3. लाल किताब के उपाय से भी घर खरीदने में आ रही बाधाएं दूर होती हैं. इसके लिए एक लाल रंग के कपड़े में 6 चुटकी कुमकुम, 6 लौंग, नौ बिंदी, 6 कौड़ियां और नौ मुट्ठी मिट्टी लें. इन सभी चीजों को कपड़े में बांधकर पोटली बना लें और किसी नदी में प्रवाहित कर दें.

ये भी पढ़े: सिंदूर के इस उपाय से दूर होंगे घर के वास्तुदोष, पति-पत्नी के बीच बढ़ेगा प्यार

4. तमाम कोशिशों के बावजूद भी सपनों का घर बनाने में अड़चने पैदा हो रही हैं तो इसके लिए आप नीम की लकड़ी का एक छोटा सा घर बनावाएं और उसे किसी गरीब बच्चे को भेंट कर दें या फिर किसी मंदिर में रख आएं. ऐसा करने से भी समस्या का हल होता है.

5. कभी-कभी ऐसा होता है कि कुंडली में चल रहे ग्रह दोषों के कारण अपने घर का सपना पूरा नहीं हो पाता. इसके लिए आप किसी अनुभवी ज्योतिषाचार्य को अपनी कुंडली जरूर दिखाएं.

Tags: Astrology, Dharma Aastha

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर