होम /न्यूज /धर्म /सिरहाने लेकर सोएं ये चीज़ें, अनिद्रा और तनाव के साथ ग्रह दोष भी होंगे दूर

सिरहाने लेकर सोएं ये चीज़ें, अनिद्रा और तनाव के साथ ग्रह दोष भी होंगे दूर

भगवत गीता और लोहे की चाबी जैसी चीजें सिरहाने रखकर सोने से दूर होते हैं ग्रह दोष.

भगवत गीता और लोहे की चाबी जैसी चीजें सिरहाने रखकर सोने से दूर होते हैं ग्रह दोष.

कुंडली में ग्रह दोष होने से व्यक्ति कई तरह की समस्याओं से घिर जाता है. इससे वह तनाव और अनिद्रा का भी शिकार हो जाता है. ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

भगवत गीता सिरहाने रखकर सोने से दूर होती है नकारात्मकता.
अनिद्रा और तनाव से मुक्ति के लिए सिरहाने रखें लोहे की चाबी.

जीवन में हर समय एक सा नहीं रहता और परेशानियां भी आती-जाती रहती हैं. कभी दुख के काले बादल तो तभी सुख का सूरज, इसलिए कहा जाता है कि जीवन में उतार-चढ़ाव सामान्य बात है. लेकिन, जब व्यक्ति किसी ग्रह दोष से पीड़ित हो जाता है तो वह एक के बाद एक कई समस्याओं से घिरता चला जाता है. इस कारण उसे रात में सुकून से नींद भी नहीं आती है. वह तनाव और अनिद्रा का शिकार हो जाता है. ज्योतिष शास्त्र और वास्तु शास्त्र में जीवन से जुड़ी हर समस्याओं से निजात पाने के उपायों के बारे में बताया गया है. ज्योतिष के अनुसार, कुंडली में ग्रह दोष का कारण भी वास्तु दोष के कारण ही होता है और इसका नकारात्मक प्रभाव आपके जीवन पर पड़ता है.

ज्योतिष में इन समस्याओं को दूर करने के उपायों के बारे में भी बताया गया है. अगर आप रात को सोते समय ज्योतिषियोंं द्वारा बताई इन चीजों को सिरहाने रख कर सोते हैं तो इससे ना सिर्फ तनाव और अनिद्रा की समस्या दूर होती है, बल्कि ग्रह दोष भी दूर हो सकते हैं. दिल्ली के आचार्य गुरमीत सिंह जी से जानते हैं ग्रह दोष, तनाव और अनिद्रा दूर करने के लिए सिरहाने किन चीजों को रखकर सोना चाहिए.

सिरहाने रखकर सोएं ये चीज़ें दूर होगी हर समस्या

बुध ग्रह से शुभ फलों की प्राप्ति के लिए
मंगलवार रात साते समय तकिए के नीचे एक पोटली में मूंगदाल बांधकर रख दें. सुबह उठकर इस दाल को किसी कन्या को दान करें. ऐसा करने से कुंडली में बुध मजबूत होते हैं और बुध ग्रह से शुभ फलों की प्राप्ति होती है. बुध ग्रह को बुद्धि, वाणी, व्यापार और धन का कारक माना गया है. कुंडली में बुध ग्रह मजबूत होने पर व्यक्ति को नौकरी-व्पापार में खूब तरक्की होती है.

कुज दोष दूर करने के लिए
कुज दोष के द्वारा ही मंगल दोष होता है. यह सबसे ज्यादा नकारात्मक परिणाम देने वाला दोष होता है. इस दोष को दूर करने के लिए आप सिरहाने केसर की डिब्बी रखकर सोएं और अगले दिन सुबह इसे हनुमान जी को अर्पित कर दें. इससे कुज दोष का प्रभाव कम होगा और आमदनी में वृद्धि होने लगेगी.

ये भी पढ़ें:वास्तु के ये सरल और अचूक उपाय बना देंगे आपके बिगड़े काम

करियर में तरक्की के लिए
खूब मेहनत करने के बाद भी जीवन में तरक्की हासिल नहीं हो रही है तो इसके लिए आप सिरहाने भगवत गीता या फिर सुंदरकांड रखकर सोएं. इससे मन को शांति मिलती है और सकारात्मक सोच का प्रवाह बढ़ता है. इससे आप करियर में उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हैं.

ये भी पढ़ें:भूलकर भी इस दिन ना खरीदें जूते-चप्पल, घर साथ चला आएगा दुर्भाग्य

राहु दोष दूर करने के लिए
जिन जातक की कुंडली में राहु दोष होता है, उन्हें तकिए के नीचे मूली रखकर सोना चाहिए. इसके बाद सुबह इस मूली को शिवलिंग पर अर्पित करना चाहिए. ऐसा करने से राहु दोष के कारण कार्य में बाधा उत्पन्न नहीं होंगे.

अनिद्रा और तनाव से मुक्ति के लिए
अनिद्रा और तनाव नींद में बाधा उत्पन्न करते हैं. इसके लिए आप तकिए के नीचे कोई लोहे की वस्तु जैसे चाबी आदि लेकर सोएं. इससे राहु-केतु का नकारात्मक प्रभाव कम होता है. साथ ही, अनिद्रा और तनाव से भी मुक्ति मिलती है.

Tags: Dharma Aastha, Religion

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें