राम जन्मभूमि पूजन पर अयोध्या नहीं जा पा रहे हों तो इस एक मंत्र के जाप से राम और रामायण को करें याद

राम जन्मभूमि पूजन पर अयोध्या नहीं जा पा रहे हों तो इस एक मंत्र के जाप से राम और रामायण को करें याद
राम जन्मभूमि पूजन

घर बैठे भी राम मंदिर (Ram Mandir Bhumi Pujan) के भूमि पूजन का पुण्य लाभ उठा सकते हैं. बस इस एक मंत्र के जाप से राम और रामायण का सुमिरन करें.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 4, 2020, 2:26 PM IST
  • Share this:
अयोध्या (Ayodhya) में 5 अगस्त को राम जन्मभूमि पूजन है. राम मंदिर (Ram Mandir Bhumi Pujan) के भूमि पूजन की तैयारियां पूरी हो चुकी हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) बुधवार को शुभ मुहर्त पर भूमि पूजन के बाद चांदी की ईंट से मंदिर की आधारशिला रखेंगे. इसके साथ ही मंदिर की आधारशिला में टाइम कैप्सूल भी रखा जाएगा. राम जन्मभूमि पूजन का तीन दिवसीय अनुष्ठान सोमवार सुबह 9 बजे शुरू हो चुका है. कोरोना वायरस महामारी के कारण सीमित मात्रा में लोग ही इस कार्यक्रम का हिस्सा बन पाएंगे. ऐसे में भक्तों के लिए भी भूमि पूजन को लेकर खास इंतजाम किया गया है. लेकिन क्या आप राम जन्मभूमि शिलान्यास पर अयोध्या नहीं जा पा रहे हैं? तो ऐसे में परेशान होने की कोई आवश्यकता नहीं है. आप घर बैठे भी राम मंदिर (Ram Mandir Bhumi Pujan) के भूमि पूजन का पुण्य लाभ उठा सकते हैं. बस इस एक मंत्र के जाप से राम और रामायण का सुमिरन करें.

इसे भी पढ़ें: भाद्रपद: कृष्ण भक्ति को समर्पित है भादों, लेकिन नहीं करने चाहिए ये काम

राम और रामायण का सुमिरन करने का मंत्र:
आदौ राम तपोवनादि गमनं, हत्वा मृगं कांचनम्।
वैदेहीहरणं जटायुमरणं, सुग्रीवसंभाषणम्।।



बालीनिर्दलनं समुद्रतरणं, लंकापुरीदाहनम्।

पश्चाद् रावण कुम्भकर्ण हननम्, एतद्धि रामायणम्।।
भूमि पूजन का लाइव टेलीकास्ट देख सकते हैं:

इसके अलावा आप घर बैठे ही अयोध्या राम मंदिर के जन्मभूमि पूजन का लाइव टेलीकास्ट देख सकेंगे. डीडी नेशनल और डीडी न्यूज पर भूमि पूजन का सीधा प्रसारण किया जाएगा. वहीं, निजी न्यूज़ चैनलों पर भी डीडी न्यूज को क्रेडिट देते हुए इसकी स्ट्रीमिंग होगी.

प्रसार भारती ने ट्विटर पर रविवार को अयोध्या राम मंदिर के भूमि पूजन समारोह की लाइव स्ट्रीमिंग को लेकर जानकारी दी थी. ddnews.gov.in और DD India Live पर 5 अगस्त यानी कि कल सुबह 6 बजे से अयोध्या में कार्यक्रमों का लगातार कवरेज शुरू हो जाएगा. (Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य जानकारी पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज