बाबा विश्वनाथ मंदिर के गर्भगृह में प्रवेश पर लगी रोक, कोरोना वायरस को लेकर जारी हुआ निर्देश

बाबा विश्वनाथ मंदिर के गर्भगृह में प्रवेश पर लगी रोक, कोरोना वायरस को लेकर जारी हुआ निर्देश
काशी विश्वनाथ मंदिर के गर्भगृह में प्रवेश पर रोक लगा दी गई है.

ये फैसला देश के अन्य बड़े मंदिरों के बंद हुए गर्भगृह के तर्ज पर किया गया है. बता दें कि काशी विश्वनाथ मंदिर को इसके अलावा पूरी तरह से सेनिटाइज कर दिया गया है. जहां बिना हाथ धुले किसी भी श्रद्धालु का मंदिर परिसर में प्रवेश वर्जित है.

  • Share this:
वाराणसी. कोरोना वायरस (Coronavirus) को लेकर अब काशी विश्वनाथ मंदिर (Kashi Vishwanath Mandir) के गर्भगृह में प्रवेश पर प्रतिबन्ध लग गया है. कोई भी श्रद्धालु अब बाबा विश्वनाथ का स्पर्श दर्शन नहीं कर सकता है. ये फैसला देश के अन्य बड़े मंदिरों के बंद हुए गर्भगृह के तर्ज पर किया गया है. बता दें कि काशी विश्वनाथ मंदिर को इसके अलावा पूरी तरह से सेनिटाइज कर दिया गया है. जहां बिना हाथ धुले किसी भी श्रद्धालु का मंदिर परिसर में प्रवेश वर्जित है.

धर्म नगरी वाराणसी में बाबा भोलेनाथ के गर्भगृह में प्रवेश पर रोक कोरोना वायरस के चलते लिया गया है. श्रद्धालुओं को अब गर्भगृह के बाहर से ही झांकी दर्शन करना पड़ेगा. मंदिर के मुख्य कार्यपालक अधिकारी विशाल सिंह ने बताया कि इस सुविधा के अंतर्गत श्रद्धालुओं के लिए गर्भगृह के चारों द्वारों पर पीतल का अरघा लगा दिया गया है, जिसमें वो बाबा विश्वनाथ को जल चढ़ा सकते हैं और साथ ही झांकी दर्शन भी कर सकते हैं.

इसके पहले भी सावन में ये प्रयोग किया गया था, जिससे सावन में श्रद्धालुओं को सुगमता से दर्शन कराया जा सके. लेकिन इस बार ये नियम कोरोना वायरस के कारण लागू किये गए हैं. ये व्यवस्था अगले आदेश तक जारी रहेगी.



ये भी पढ़ें:
सीतापुर जेल में बंद आजम खान को राहत, यतीमखाने से जुड़े 2 मामलों में जमानत मंजूर

बाबा विश्वनाथ के शिवलिंग स्पर्श को लेकर विवादों में एक्ट्रेस सारा अली खान
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading