होम /न्यूज /धर्म /आप भी राहु दोष से पीड़ित हैं तो धारण करें ये रत्न, होंगे चमत्कारिक फायदे

आप भी राहु दोष से पीड़ित हैं तो धारण करें ये रत्न, होंगे चमत्कारिक फायदे

मकर राशि के जातक राहु की स्थिति को मजबूत करने के लिए गोमेद धारण कर सकते हैं.

मकर राशि के जातक राहु की स्थिति को मजबूत करने के लिए गोमेद धारण कर सकते हैं.

व्यक्ति के जीवन में आ रही परेशानियों के लिए उसकी कुंडली में मौजूद ग्रह भी जिम्मेदार होते हैं. यदि आपकी कुंडली में राहु ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

हाइलाइट्स

तरक्की पाने के लिए गोमेद धारण करने की सलाह दी जाती है.
मकर राशि के जातक राहु की स्थिति को मजबूत करने के लिए गोमेद धारण कर सकते हैं.

Astro Tips : ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, हर ग्रह के लिए एक विशेष रत्न धारण करने की सलाह दी जाती है. हर ग्रह और उसके रत्नों का प्रभाव अलग-अलग होते हैं, इसलिए किसी भी रत्न को धारण करने से पहले विद्वान ज्योतिष की सलाह ले लेना बहुत ज़रूरी है. आज हम बात करने जा रहे हैं राहु ग्रह के रत्न गोमेद की. गोमेद को रत्न शास्त्र में विशेष महत्व दिया जाता है. गोमेद रत्न धारण करने से कुंडली में राहु की दशा कमजोर और इसका दुष्प्रभाव हो रहा हो तो वह दूर हो जाता है. गोमेद पहनने से राहु की स्थिति कुंडली में मजबूत होती है. इस विषय में अधिक जानकारी दे रहे हैं भोपल के रहने वाले ज्योतिषी एवं पंडित हितेंद्र कुमार शर्मा.

राहु के इस घर में होने पर धारण करें गोमेद
यदि आपकी कुंडली के पहले, चौथे, सातवें या दसवें भाव में राहु ग्रह है तो आप गोमेद धारण कर सकते हैं. इसके अलावा यदि राहु कुंडली के छठे या आठवें भाव या फिर लग्न भाव में मौजूद है तो भी गोमेद धारण किया जा सकता है. इससे आपको अच्छे परिणाम देखने को मिलेंगे.

यह भी पढ़ें – Shardiya Navratri 2022: ये हैं मां दुर्गा के 5 प्रसिद्ध मंदिर, जहां नवरात्रि में लगता है भक्तों का तांता

इस क्षेत्र के जातक धारण कर सकते हैं गोमेद
राजनीति, वकालत या न्यायिक क्षेत्रों में काम करने वाले लोगों को तरक्की पाने के लिए गोमेद धारण करने की सलाह दी जाती है. इसके अलावा यदि किसी व्यक्ति की राशि में या लग्न मिथुन, तुला, कुंभ या वृषभ है तो ऐसे लोगों को गोमेद धारण करना लाभप्रद रहता हैं.

मकर राशि के लिए लाभदायक
राहु को मकर राशि का स्वामी बताया गया है, इसलिए मकर राशि के जातक राहु की स्थिति को मजबूत करने और उसके दुष्प्रभाव को कम करने के लिए गोमेद धारण कर सकते हैं.


यह भी पढ़ें –  Mangalwar Upay: मंगलवार को करें काली मिर्च के सरल उपाय, धन हानि और ग्रह दोष से मिलेगी मुक्ति

इन ग्रहों की युति में धारण करें गोमेद 
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, यदि किसी व्यक्ति की कुंडली में शुक्र, बुध के साथ राहु ग्रह की युति है तो ऐसे में इस राशि के जातक गोमेद धारण कर सकते हैं. ये उनके लिए लाभप्रद होता है.

Tags: Dharma Aastha, Religion

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें