होम /न्यूज /धर्म /Budhwar Upay: सात बुधवार करें ये 5 आसान उपाय, हर मनोकामना होगी पूरी

Budhwar Upay: सात बुधवार करें ये 5 आसान उपाय, हर मनोकामना होगी पूरी

परीक्षा में सफलता पाने के लिए बुधवार का उपाय लाभदायक साबित हो सकता है.

परीक्षा में सफलता पाने के लिए बुधवार का उपाय लाभदायक साबित हो सकता है.

Budhwar Upay: भगवान गणेश अपने भक्तों की छोटी सी आराधना से ही प्रसन्न हो जाते हैं. गौरी पुत्र गणेश को प्रसन्न करने और उन ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

बुधवार के दिन सफेद गाय को हरी घास खिलाना चाहिए.
मनोकामना पूर्ति के लिए भगवान गणेश को गुड़ का भोग लगाएं.

Budhwar Ke Upay : हिंदू धर्म में सप्ताह का हर दिन किसी देवी या देवता को समर्पित किया जाता है. इसी क्रम में बुधवार का दिन प्रथम पूज्य भगवान गणेश को समर्पित किया गया है. भगवान गणेश को देवों में सर्वप्रथम पूजनीय होने का दर्जा प्राप्त है. माना जाता है कि सच्चे मन से भगवान गजानंद की पूजा करने से वे अपने सभी भक्तों के कष्ट हर लेते हैं. भगवान गजानन की आराधना करने से भक्तों के दुख दूर होते हैं. धर्म शास्त्रों के मुताबिक बुधवार के दिन भगवान गणेश की सच्चे हृदय से पूजा करने से वे अपने भक्तों के किसी भी कार्य में आ रही बाधाओं को खत्म कर देते हैं. भोपाल निवासी ज्योतिषी एवं पंडित हितेंद्र कुमार शर्मा बता रहे हैं बुधवार के आसान उपायों के बारे में, जिसे करके आप मनोकामनाएं पूरी कर सकते हैं.

बुधवार के आसान उपाय
-धर्म शास्त्रों में बताया गया है कि यदि किसी व्यक्ति के जीवन में परेशानियां खत्म नहीं हो रही हैं तो ऐसे में उस व्यक्ति को लगातार सात बुधवार तक भगवान गजानन को किसी मंदिर में जाकर सिंदूर अर्पित करना चाहिए. मान्यताओं के अनुसार भगवान गजानन को सिंदूर अर्पित करने से कार्यों में और जीवन में आ रही समस्याएं खत्म होती हैं.

यह भी पढ़ें – घर में बेलपत्र लगाने से बुरे कर्मों से मिलता है छुटकारा, होते हैं ये 5 बड़े फायदे

-विद्यार्थी वर्ग को परीक्षा में सफलता पाने के लिए बुधवार का उपाय लाभदायक साबित हो सकता है. विद्यार्थी वर्ग को 7 बुधवार तक लगातार भगवान गणेश को मूंग के लड्डू अर्पित करना चाहिए. माना जाता है ऐसा करने से विद्यार्थियों को फायदा मिलेगा.

-यदि कोई व्यक्ति आर्थिक समस्याओं से जूझ रहा है तो ऐसे में उसे 7 बुधवार तक लगातार सफेद गाय को हरी घास खिलाना चाहिए. मान्यता के मुताबिक ऐसा करने से घर में धन-धान्य की वृद्धि होती है, साथ ही तरक्की के नए रास्ते भी खुलते हैं.

-यदि आपकी कोई पुरानी मनोकामना है जो पूरी नहीं हो पा रही है तो ऐसे में अपनी मनोकामना की पूर्ति के लिए सात बुधवार तक लगातार भगवान गणेश को गुड़ का भोग लगाना चाहिए. मान्यताओं के अनुसार ऐसे व्यक्ति के अटके हुए काम की मनोकामनाएं पूरी होती है.

यह भी पढ़ें – त्र्यंबकेश्वर ज्योतिर्लिंग का भव्य भवन सिंधु आर्यशैली का है अद्भुत नमूना, जानें इस ज्योतिर्लिंग की खास बातें

-यदि किसी व्यक्ति के घर में लगातार ग्रह कलेश बना हुआ है तो ऐसे में उस व्यक्ति को अपने घर की सुख शांति के लिए 7 बुधवार तक भगवान गणेश के मंदिर में हरी सब्जियों का दान करना चाहिए. मान्यता है कि ऐसा करने से घर में सुख शांति और समृद्धि आती है.

Tags: Dharma Aastha, Lord ganapati, Religion

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें