Home /News /dharm /

Budhwar Upay: बुधवार को करें ये उपाय, गणेश जी होंगे प्रसन्न और बुध दोष भी होगा दूर

Budhwar Upay: बुधवार को करें ये उपाय, गणेश जी होंगे प्रसन्न और बुध दोष भी होगा दूर

गणेश जी की पूजा से भी दूर होता है बुध दोष

गणेश जी की पूजा से भी दूर होता है बुध दोष

Budhwar Upay: हिन्दू धर्म में बुधवार के दिन गणेश जी (Lord Ganesha) की पूजा की जाती है. जिन लोगों की कुंडली में बुध दोष होता है, वे बुधवार के दिन बुध दोष (Budh Dosh) निवारण के लिए ज्योतिष उपाय भी करते हैं. आज हम आपको बुधवार से जुड़े कुछ उपाय बता रहे हैं, जिनको करने से विघ्नहर्ता श्री गणेश जी प्रसन्न होंगे और आपकी कुंडली का बुध दोष भी दूर हो जाएगा.

अधिक पढ़ें ...

    Budhwar Upay: हिन्दू धर्म में बुधवार के दिन गणेश जी (Lord Ganesha) की पूजा की जाती है. जिन लोगों की कुंडली में बुध दोष होता है, वे बुधवार के दिन बुध दोष (Budh Dosh) निवारण के लिए ज्योतिष उपाय भी करते हैं. आज हम आपको बुधवार से जुड़े कुछ उपाय बता रहे हैं, जिनको करने से विघ्नहर्ता श्री गणेश जी प्रसन्न होंगे और आपकी कुंडली का बुध दोष भी दूर हो जाएगा. आइए जानते हैं इन उपायों के बारे में.

    बुधवार के उपाय
    गणेश जी को करें प्रसन्न
    बुधवार के दिन प्रात: स्नान आदि से निवृत होकर साफ कपड़े पहनें. व्रत रखते हैं तो व्रत और गणेश जी की पूजा का संकल्प लें. अब पूजा स्नान पर गणेश जी की मूर्ति या तस्वीर को स्थापित करें. उनका गंगाजल से अभिषेक करें. फिर उनको धूप, दीप, पुष्प, दूर्वा, मोदक आदि अर्पित करें और आरती करें. पूजा के दौरान गणेश जी को गुड़ और घी का भोग लगाएं. अंत में आप किसी गणपति मंत्र का जाप कर सकते हैं. बाद में गुड़ और घी को गाय को खिला दें. ऐसा करने से गणेश जी प्रसन्न होंगे और घर में धन की समस्या भी दूर होती है.

    गणेश जी शुभता के प्रतीक हैं. यदि आप गणेश जी को प्रसन्न कर देते हैं, तो आपके कुंडली का बुध दोष भी दूर हो जाएगा. बुधवार के अधिपति देव गणेश जी स्वयं हैं.

    बुध दोष निवारण
    बुधवार को गणेश जी की पूजा करने के बाद गाय को हरा चारा खिलाएं और गरीबों को हरे मूंग की दाल का दान करें. ऐसा करने से भी बुध दोष दूर होता है. ऐसा करने से घर के अंदर का कलह भी मिट जाता है. परिवार में सुख शांति आती है.

    (Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबधित विशेषज्ञ से संपर्क करें)

    Tags: Dharma Aastha, Spirituality

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर