• Home
  • »
  • News
  • »
  • dharm
  • »
  • DO THIS EASY SOLUTION ON FRIDAY MAA LAKSHMI WILL BE HAPPY DLNK

शुक्रवार को करें ये आसान उपाय, मां लक्ष्‍मी होंगी प्रसन्‍न, घर में आएगी खुशहाली

मां लक्ष्‍मी की पूजा से घर में अन्न और धन की आमद बनी रहती है और संबंधों में प्रेम बढ़ता है.

मां लक्ष्मी (Maa Lakshmi) की पूजा करने से घर में कभी तंगी नहीं होती है और धन (Wealth) के भंडार भरे रहते हैं. यही वजह है कि लोग हमेशा चाहते हैं कि मां लक्ष्मी उनसे प्रसन्न रहें और उनकी कृपा घर पर हमेशा बनी रहे.

  • Share this:
    हिंदू धर्म में मां लक्ष्मी (Maa Lakshmi) को धन की देवी माना गया है. लक्ष्मी मां धन-संपदा और परिवार में सुख-शांति बनाए रखने वाली देवी हैं. शुक्रवार (Friday) का दिन मां लक्ष्‍मी को समर्पित है. ऐसा माना जाता है कि मां लक्ष्मी की पूजा करने से घर में कभी तंगी नहीं होती है और धन के भंडार भरे रहते हैं. यही वजह है कि लोग हमेशा चाहते हैं कि मां लक्ष्मी उनसे प्रसन्न रहें और उनकी कृपा घर पर हमेशा बनी रहे. अगर आप चाहते हैं कि आपके घर पर मां लक्ष्मी का आशीर्वाद हमेशा बना रहे और आपस में प्रेम बढ़ता रहे, सुख शांति रहे तो शुक्रवार के दिन ये उपाय जरूर करें.

    घर में रहेगी खुशहाली
    अगर आपके जीवन में शांति की कमी है और घर झगड़े होते रहते हैं तो शुक्रवार की शाम मां लक्ष्मी की पूजा जरूर करें. इसमें पति-पत्नी दोनों को शामिल होना चाहिए. इस पूजा में मां लक्ष्मी को प्रसाद के साथ अन्न चढ़ाएं. इस उपाय की बरकत से घर में अन्न और धन की आमद बनी रहेगी और आपसी संबंधों में प्रेम बना रहेगा.

    इसे भी पढ़ें - मूर्ख को न दें उपदेश और इनसे बनाएं दूरी, जानें आचार्य चाणक्‍य की खास बातें

    पैसों की तंगी होगी दूर
    पैसों की तंगी हो या बरकत की कमी मां की पूजा से सभी समस्याएं दूर हो सकती हैं. इसके लिए सबसे पहले घर के किसी हिस्से को साफ कर वहां चौकी की स्थापना करें. लाल कपड़ा बिछाकर उस पर केसर मिले चन्दन से अष्ट दल बनाकर कलश में जल रखें. कलश के पास लक्ष्मी जी की मूर्ति स्थापित करें. मां लक्ष्मी की पूजा के साथ ये उपाय करें.

    बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा
    घर के बाहर रोली से स्वास्तिक का निशान बनाएं. ऐसा करने से घर में मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है और घर में सकारात्मक ऊर्जा आकर्षित होती है. गणेश भगवान की पूजा भी पूरी विधि से करें. ऐसा करने से काम में आपने वाली चुनौतियां अपने आप हल हो जाती हैं और जीवन के सभी विघ्न दूर होते हैं.

    करें व्रत कथा का पाठ
    अगर आप मां लक्ष्मी की हर दिन विधिवत पूजन नहीं कर पा रहे हैं तो हर शुक्रवार मां लक्ष्मी की व्रत कथा का पाठ जरूर करें. ऐसा करने से आपके सारे कष्ट दूर हो जाएंगे और मां की कृपा प्राप्त होगी.

    ये भी पढ़ें - गणेश जी के ये 5 मंत्र जीवन में लाएंगे बदलाव, दूर होंगे कष्‍ट 

    लगाएं ऐसी तस्‍वीर
    घर में ऐसी तस्वीर लगाएं जिसमें मां लक्ष्मी के हाथों से धन गिर रहा हो. अगर आपके हाथों में पैसा नहीं रुकता और बहुत ज्यादा खर्च होता है तो ऐसी तस्वीर लगाएं जिसमें मां वैभव लक्ष्मी खड़ी हों और उनके हाथों से धन गिर रहा हो. माना जाता है कि पूजाघर में ऐसी तस्वीर रखकर पूरे विधि विधान से पूजा करने पर मां लक्ष्मी का आशीर्वाद बना रहता है.(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य जानकारी पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबधित विशेषज्ञ से संपर्क करें)
    Published by:Naaz Khan
    First published: