Home /News /dharm /

Feng Shui Tips: फेंगशुई हाथी भी सफलता में होते हैं सहायक, करें ये 7 आसान उपाय

Feng Shui Tips: फेंगशुई हाथी भी सफलता में होते हैं सहायक, करें ये 7 आसान उपाय

फेंगशुई हाथी

फेंगशुई हाथी

Feng Shui Tips: फेंगशुई में जानवरों से जुड़े कई ऐसे उपाय हैं, जिनको अपना करके सफलता प्राप्त की जा सकती है. ये आपकी उन्नति (Growth) और भाग्य (Good Luck) को चमकाने में सहायक हो सकते हैं.

Feng Shui Tips: फेंगशुई में जानवरों से जुड़े कई ऐसे उपाय हैं, जिनको अपना करके सफलता प्राप्त की जा सकती है. ये आपकी उन्नति (Growth) और भाग्य (Good Luck) को चमकाने में सहायक हो सकते हैं. फेंगशुई में ड्रैगन, मछली, कछुआ, ऊंट की तरह ही हाथी भी सौभाग्यशाली होता है. घर में आप फेंगशुई हाथी को नियमों के अनुसार रखते हैं, तो वह आपकी तरक्की में सहायक हो सकता है. आइए जानते हैं कि फेंगशुई हाथी का प्रयोग करके कैसे सफलता प्राप्त की जा सकती है.

फेंगशुई हाथी से जुड़े आसान उपाय

1. यदि आप अपने घर के मुख्य द्वार पर सूंड ऊपर किए हाथी की मूर्ति रखते हैं, तो वह सकारात्मकता को बढ़ाएगी. इससे आपको कार्यों में सफलता मिलेगी और जीवन में तरक्की होगी. वैसे भी हिंदू धर्म में हाथियों को शुभता एवं गणेश जी का प्रतीक माना जाता है.

2. फेंगशुई में हाथी को सुरक्षा, सौभाग्य और बुद्धिमत्ता का प्रतीक माना जाता है. यदि आप घर के मुख्य द्वार पर हाथी की मूर्ति जोड़े में रखते हैं, तो इससे आपके घर को सुरक्षा मिलेगी.

यह भी पढ़ें: घर में रखें फेंगशुई कछुआ, सुख, समृद्धि के साथ बढ़ सकता है धन-दौलत

3. अपने करियर में सफलता के लिए आप अपने डेस्क या काम करने वाली जगह पर हाथी की मूर्ति रख सकते हैं.

4. हाथी और उसके बच्चे की मूर्ति को अपने बेडरूम में रखते हैं, तो इससे संतान सुख में वृद्धि होती है. सफेद रंग वाली हाथी की मूर्ति रखना और भी शुभ माना जाता है. कहते हैं कि भगवान बुद्ध के जन्म से पूर्व उनकी माता ने सपने में सफेद हाथी देखा था.

5. यदि आप अपने रिश्ते में प्यार को बढ़ाना चाहते हैं तो कमरे में एक जोड़ी हाथी की मूर्ति रखें. आप चाहें तो एक जोड़ी हाथी वाली पेंटिंग भी लगा सकते हैं.

6. बच्चों को शिक्षा में सफलता के लिए उनके स्टडी टेबल पर हाथी की मूर्ति या उससे प्रतीकों को रख सकते हैं. ऐसा करने से बुद्धि तेज होती है.

यह भी पढ़ें: घर की कौन सी दिशा का किस देवता से है संबंध? जानें धन लाभ की दिशा

7. आपका जीवन अस्त व्यस्त है, स्थिरता एवं शांति नहीं है, तो आप अपने कमरे में हाथी की एक ऐसी मूर्ति रखें, जिसमें हाथी ने अपनी सूंड से क्रिस्टल बॉल या कुछ पकड़ रखा हो. यह आपके जीवन में स्थायित्व लेकर आएगा.

इस प्रकार से आप इन 7 आसान उपायों को करके अपने जीवन खुशहाली ला सकते हैं. वास्तुशास्त्र में भी गणेश जी की मूर्ति या तस्वीर लगा करके वास्तु दोषों को दूर करने के उपाय बताए जाते हैं.

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबधित विशेषज्ञ से संपर्क करें)

Tags: Dharma Aastha, Vastu tips

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर