होम /न्यूज /धर्म /

बेडरूम में रखी इन चीजों से शादी में आती है बाधा, कहीं आप तो नहीं कर रहे हैं ये भूल?

बेडरूम में रखी इन चीजों से शादी में आती है बाधा, कहीं आप तो नहीं कर रहे हैं ये भूल?

घर पर चीजों को वास्तु के हिसाब से रखने की सलाह दी जाती है.

घर पर चीजों को वास्तु के हिसाब से रखने की सलाह दी जाती है.

घर-कमरे में रखी गई चीज़ों का हमारे जीवन पर सकारात्मक और नकारात्मक प्रभाव पड़ता है. ऐसे में घर पर चीजों को वास्तु के हिसाब से रखने की सलाह दी जाती है. चीजों को सही दिशा में नहीं रखने से लव लाइफ में परेशानी आ सकती है.

हाइलाइट्स

चीजों का हमारे जीवन पर सकारात्मक और नकारात्मक प्रभाव पड़ता है.
घर पर चीजों को वास्तु के हिसाब से रखने की सलाह दी जाती है.
सही दिशा में चीजों को नहीं रखने से लव लाइफ में परेशानी आ सकती है.

Feng Shui Tips: हर वस्तु का अपना महत्व है और उसका प्रभाव भी जीवन से जुड़ा होता है. अक्सर हम बहुत सी बातों को नजरअंदाज करते हैं, जो हमारे जीवन में दुख-परेशानी का कारण बनता है. आज की गलती हमारे भविष्य में बाधा बन सकती है. फेंगशुई शास्त्र में भी कुछ ऐसी ही महत्वपूर्ण बातों का जिक्र किया गया है. घर-कमरे में रखी गई चीजों का हमारे जीवन पर सकारात्मक और नकारात्मक प्रभाव पड़ता है. ऐसे में घर पर चीजों को वास्तु के हिसाब से रखने की सलाह दी जाती है. पंडित इंद्रमणि घनस्याल बताते हैं कि अवविवाहित युवक-युवतियों को अपने बेडरूम को वास्तु के हिसाब से सजा कर रखना चाहिए.

वास्तु के नियम
घर में अगर चीजों को सही जगह और सही दिशा में नहीं रखा जाता है, तो वह हमारे लिए परेशानी का सबब बन सकती है. गलत दिशा में रखी वस्तु जीवन में नकारात्मकता लाती है. वहीं, वास्तु के हिसाब से चीजों को व्यवस्थित रखने से जीवन में सुख-समृद्धि का वास होता है. परिवार में खुशियों का माहौल बना रहता है, इसलिए वास्तु के नियमों का ध्यान में रखना ज़रूरी होता है.

यह भी पढ़ेंः सपने में मधुमक्खी का दिखाई देना कब हो सकता है चिंताजनक?

यह भी पढ़ेंः Janmashtami 2022: घर में बरकत बनाए रखने के लिए जन्माष्टमी पर खरीदें ये 5 वस्तुएं 

बेडरूम में ना रखें ये चीजें
फेंगशुई शास्त्र के अनुसार, बेडरूम की छत दो हिस्सों में विभाजित नहीं होनी चाहिए. इससे लव लाइफ में परेशानी आ सकती है. कुंवारे लोगों को दो गद्दे वाले बिस्तर पर नहीं सोना चाहिए. इससे कपल के बीच दूरियां बढ़ती हैं. बेडरूम में नदी, तालाब, झरने की तस्वीरें नहीं लगानी चाहिए. इससे शादी में रुकावटें पैदा हो सकती हैं. अगर बेड के बिल्कुल सामने टॉयलेट का गेट है तो उसे हमेशा बंद ही रखें. इसी तरह बेड के सामने आईना होना भी अशुभ माना जाता है. इससे भी लव लाइफ में अड़चन पैदा हो सकती है. बेड का कोना खिड़की, दरवाजे से सटा नहीं होना चाहिए, इससे इससे घर में नकारात्मक ऊर्जा बढ़ती है और आपके जीवन में बाधाएं आने की संभावना रहती है.

Tags: Dharma Aastha, Dharma Culture, Religion, Vastu, Vastu tips

अगली ख़बर