होम /न्यूज /धर्म /घर पर रखें फेंगशुई के ये 5 लकी चार्म, पार्टनर के साथ खुशहाल बीतेगी जिंदगी

घर पर रखें फेंगशुई के ये 5 लकी चार्म, पार्टनर के साथ खुशहाल बीतेगी जिंदगी

फेंगशुई के शोपीस घर पर रखने से दूर होगी वैवाहिक समस्या,image-canva

फेंगशुई के शोपीस घर पर रखने से दूर होगी वैवाहिक समस्या,image-canva

प्रेम और भरोसा ही शादीशुदा खुशहाल जीवन की असली नींव होते हैं, लेकिन कभी-कभी किसी कारण मैरिड लाइफ में दूरियां आ जाती है. ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

फेंगशुई की चीजें घर पर रखने से सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह बढ़ता है.
बेडरूम में जीवनसाथी के साथ लगाएं अपनी फोटो बढ़ेगा प्यार.
सफेद घोड़े, परिंदे और डॉल्फिन की पेंटिग रखने से हैप्पी होती है मैरिड लाइफ.

फेंगशुई चीनी वास्तु शास्त्र की एक पद्धति है, जिसमें सकारात्मक जीवन जीने और जीवन में खुशहाली लाने के कई तरीके और उपायों के बारे में बताया गया है. फेंगशुई से जुड़ी ऐसी कई चीजें हैं, जिन्हें घर पर रखने से कई तरह की समस्याएं दूर होती है. जिस तरह से सकारात्मक ऊर्जा और कई समस्याओं को दूर करने के लिए वास्तु शास्त्र के सिद्धांतो को अपनाया जाता है, उसी प्रकार फेंगशुई के सिद्धांतों में सकारात्मक ऊर्जा के प्रवाह को बढ़ाने के बारे में बताया गया है. यदि आपके वैवाहिक जीवन में परेशानी चल रही है तो आप फेंगशुई से जुड़ी कुछ चीजों को अपने घर पर रख सकते हैं. इससे दांपत्य जीवन में खुशहाली आती है.

दिल्ली के आचार्य गुरमीत सिंह जी से जानते हैं चीनी वास्तु शास्त्र फेंगशुई से जुड़े ऐसे पांच लकी चार्म के बारे में जिसे घर पर रखने से आप अपने जीवनसाथी के साथ हैप्पी मैरिड लाइफ को इंजॉय करेंगे.

ये भी पढ़ें:  इन दिशाओं में बनाएंगे मकान के कमरे तो होगा घर का कल्याण, 

लकी चार्म जो आपके जीवन में खुशियां लाएगा

परिंदों की पेंटिंग- अगर पार्टनर के साथ आपका मनमुटाव चल रहा है या घर पर कलह-क्लेश की स्थिति बनी हुई है तो आप फेंगशुई के इस टिप्स को फॉलो कर सकते हैं. फेंगशुई के अनुसार, घर में जीवनसाथी के साथ प्रेम को प्रगाढ़ करने के लिए परिंदों के पोस्टर लगाना चाहिए, लेकिन परिंदे जोड़े में होने चाहिए और इसमें प्रेम भाव नजर आना चाहिए. साथ ही पेटिंग या तस्वीर लगाते समय इस बात का भी ध्यान रखें कि परिंदे पिंजरे में कैद ना हो और किसी प्रकार की तकलीफ में ना हो.

डॉल्फिन की पेंटिंग- शादीशुदा जिंदगी में खुशहाली बनाए रखने के लिए डॉल्फिन की तस्वीर रखना बेहद ही अच्छा माना गया है. आप घर पर डांस करते हुए डॉल्फिन या खेलते हुए डॉल्फिन की तस्वीर लगाएं. इससे दांपत्य जीवन में खुशहाली बनी रहती है.

लाल रंग के गुलाब फूल- फूलों से ना सिर्फ कमरे, बल्कि जीवन में भी महमोहक खुशबू आती है. फूलों से जीवन में खुशहाली आती है. फेंगशुई के अनुसार, दांपत्य जीवन में प्रेम को प्रगाढ़ करने के लिए फूल बेहद ही उपयोगी साबित होते हैं. बेडरूम में लाल रंग के गुलाब के फूल रखने से आपका पार्टनर के साथ संबंध भी बिल्कुल फूलों की तरह प्यारा रहेगा. अगर घर में आप रोजाना ताजा गुलाब के फूल नहीं रख सकते हैं तो लाल रंग के गुलाब फूल की पेंटिंग जरूर लगाएं.

सफेद घोड़ों की पेंटिंग- घोड़े को तरक्की का प्रतीक माना गया है. वहीं, सफेद रंग के घोड़े की पेटिंग को प्रेम के प्रगाढ़ होने का प्रतीक माना गया है. सुखी दांपत्य जीवन के लिए आप अपने घर की दीवारों पर सफेद घोड़े की पेटिंग भी लगा सकते हैं.

ये भी पढ़ें:Feng Shui Tips: बहुत उपयोगी हैं फेंगशुई की ये 10 वस्तुएं, घर-ऑफिस में रखने से बढ़ता है धन

अपने और पार्टनर की तस्वीर लगाएं- फेंगशुई के अनुसार, पार्टनर के साथ मधुर संबंध बनाए रखने के लिए खुद की और आपके पार्टनर की अच्छी तस्वीर बेडरूम में लगाएं. इससे आपका दांपत्य जीवन खुशहाली से भर जाएगा. तस्वीर को दीवार पर लगाते समय इस बात का विशेष ध्यान रखें कि तस्वीर में आप और आपके पार्टनर दोनों मुस्कुराते हुए और एक साथ हों.

Tags: Dharma Aastha, Dharma Culture, Vastu tips

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें