Home /News /dharm /

Feng shui Tips: जानें क्यों अपने घर के लिए खुद के पैसों से नहीं खरीदना चाहिए लाफिंग बुद्धा

Feng shui Tips: जानें क्यों अपने घर के लिए खुद के पैसों से नहीं खरीदना चाहिए लाफिंग बुद्धा

चीनी वास्तु में लाफिंग बुद्धा का बहुत ही महत्व माना गया है. Image-shutterstock.com

चीनी वास्तु में लाफिंग बुद्धा का बहुत ही महत्व माना गया है. Image-shutterstock.com

Feng shui Tips: घर में लाफिंग बुद्धा (Laughing Buddha) रखने से सुख-समृद्धि और खुशहाली आती थी. साथ ही सक्सेस भी हासिल होता है.

    Feng shui Laughing Buddha: चीनी वास्तु को फेंगशुई के नाम से जाना जाता है. फेंगशुई में पॉजिटिव एनर्जी (Positive Energy) को बढ़ाने के लिए कई तरह की स्पेशल चीजों का इस्तेमाल किया जाता है. ये प्रतीक कई तरह के होते हैं. हर प्रतीक का अपना एक अलग महत्व होता है. मान्यता है कि इन प्रतीकों को घर या ऑफिस में रखने से विभिन्न समस्याओं से मुक्ति मिलती है. साथ ही जीवन में सुख-समृद्धि, खुशहाली और तरक्की (Success) प्राप्त होती है. फेंगशुई के ये खास प्रतीक बाजार में आसानी से उपलब्ध हो जाते हैं. इन्हें घर पर सजाकर रखा जा सकता है और ये देखने में भी बहुत खूबसूरत लगते हैं. यही कारण है कि जिन लोगों को जानकारी नहीं होती वह जाने-अनजाने सजावट के तौर पर अपने घर में फेंगशुई प्रतीकों को लाकर रख लेते हैं. इन सभी प्रतीकों में सबसे अधिक लाफिंग बुद्धा (Laughing Buddha) फेमस है. यह आपको ज्यादातर घरों, दुकानों और ऑफिसों में रखा हुआ मिल जाएगा.

    लाफिंग बुद्धा विभिन्न मुद्राओं में उपलब्ध होते हैं. घर में लाफिंग बुद्धा रखने से सुख-समृद्धि और खुशहाली आती थी. साथ ही सक्सेस भी हासिल होता है. लेकिन क्या आपको पता है कि लाफिंग बुद्धा अपने पैसों से नहीं खरीदना चाहिए. आइए आपको बताते हैं लाफिंग बुद्धा खुद के पैसों से क्यों नहीं खरीदा जाता है और इसके पीछे क्या मान्यता है.

    इसे भी पढ़ेंः Vastu Tips: आपकी किस्मत बदल सकते हैं ये वास्तु टिप्स, घर में रखें ये चीजें

    आपको बता दें कि लाफिंग बुद्धा अगर कोई आपको गिफ्ट में देता है तो यह शुभ होता है. इसको खुद के पैसों से नहीं खरीदना चाहिए. माना जाता है कि खुद के पैसों से खरीदे गए लाफिंग बुद्धा से कोई परिणाम प्राप्त नहीं होता है. जब कोई गिफ्ट में आपको लाफिंग बुद्धा देता है तो ही इससे घर में सुख-समृद्धि और खुशहाली प्राप्त होती है. साथ ही घर से पैसों की परेशानी दूर होती है.

    चीनी वास्तु में लाफिंग बुद्धा का बहुत ही महत्व माना गया है. लाफिंग बुद्धा धन और खुशहाली का प्रतीक माना जाता है. मान्यता है कि किसी भी व्यक्ति को इतना स्वार्थी नहीं होना चाहिए कि वह धन के लिए वह लाफिंग बुद्धा की खरीददारी करे. माना जाता है कि जो लोग ऐसा करते हैं उन्हें इनका आशीर्वाद प्राप्त नहीं होता है और ये केवल आपके घर या कार्यस्थल पर सजावट की वस्तु से अधिक कुछ नहीं होता है. यह तभी आपको शुभ फल देता है जब कोई आपको बिना स्वार्थ के इसे गिफ्ट करता है.(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य जानकारी पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.)undefined

    Tags: Religion, Vastu, Vastu tips

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर