Home /News /dharm /

Vastu Tips For Relationship: बेहतर रिलेशनशिप के लिए अपनाएं ये 10 वास्तु टिप्स

Vastu Tips For Relationship: बेहतर रिलेशनशिप के लिए अपनाएं ये 10 वास्तु टिप्स

वास्तु टिप्स

वास्तु टिप्स

Vastu Tips For Relationship: आपने पति-पत्नी को लड़ते झगड़ते देखा होगा. कई बार ये मनमुटाव विचारों की भिन्नता के कारण आते हैं, तो कई बार यह वास्तु दोष के कारण भी. वास्तु दोष (Vastu Dosh) आपके रिश्ते को प्रभावित करता है.

Vastu Tips For Relationship: आपने पति-पत्नी को लड़ते झगड़ते देखा होगा, तो किसी परिवार में सदस्यों के बीच खटपट रहती है. भाई-बहन में नहीं पटती है. कई बार ये मनमुटाव विचारों की भिन्नता के कारण आते हैं, तो कई बार यह वास्तु दोष के कारण भी. वास्तु दोष (Vastu Dosh) आपके रिश्ते को प्रभावित करता है, हमेशा रिश्तों में खटास बनी रहती है. आज हम आपको कुछ आसान वास्तु टिप्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनको आजमा करके आप अपने रिश्तों में मिठास घोल सकते हैं. आइए जानते हैं इसके बारे में.

बेहतर रिश्तों के लिए वास्तु उपाय

1. यदि आप शादीशुदा हैं तो आप कभी भी दक्षिण-पूर्व दिशा वाले कमरे में न रहें. यह आपके रिश्ते के लिए हानिकारक है. इस दिशा वाले कमरे में रहने से आपके रिश्तों में तनाव रहेगा.

2. अपने बेडरुम में हल्के रंगों का प्रयोग करें. फालतू के सामानों से कमरे को न भरें. यदि ऐसा नहीं करेंगे, तो उस कमरे में रहने वाले लोगों में निगेटिव एनर्जी बढ़ेगी.

यह भी पढ़ें: घर में रखें फेंगशुई कछुआ, सुख, समृद्धि के साथ बढ़ सकता है धन-दौलत

3. विवाहित जोड़े को अपने कमरे में दक्षिण-पश्चिम दिशा में एक साथ वाली फोटो लगानी चाहिए. एक कोने में स्फटिक के गोले जोड़ा में रखें. ऐसा करने से रिश्ते मधुर रहेंगे.

4. घर के मुखिया का कमरा दक्षिण-पश्चिम दिशा में होना चाहिए. ऐसे कमरे में रहने से रिलेशनशिप अच्छा रहता है.

5. आप जिस बेड पर सोते हैं, वह लकड़ी का होना चाहिए और वह वर्गाकार हो. सोते समय आपका सिर ​दक्षिण में हो और पैर उत्तर में. ऐसी स्थिति रिलेशन के लिए अच्छी होती है. बेढंगे डिजाइन वाले बेड तनाव पैदा करते हैं.

6. आपके कमरे में कोई दर्पण है, जिसमें सोते समय पति-पत्नी का चेहरा देखता है, तो यह आपके रिश्तों के लिए ठीक नहीं है. उसे ढककर रखें.

7. वैवाहिक जीवन में आपको बेडरूम में सजावट की वस्तुओं को जोड़े में रखना चाहिए. बेडरुम में टीवी या कंप्यूटर न लगाएं, यह वास्तु अनुरूप नहीं है.

8. बेडरूम में अपना बिस्तर दक्षिण या दक्षिण-पश्चिम में लगाएं. बेड एक ही पीस में होना चाहिए. दो अलग हिस्सों को जोड़कर बेड न बनाएं.

यह भी पढ़ें: घर के अंदर कभी न लगाएं ऐसी पेंटिंग्स या तस्वीरें, होती हैं अशुभ

9. वास्तु के अनुसार, पत्नी को हमेशा पति के बाएं सोना चाहिए. इससे पति-पत्नी में संबंध अच्छे रहते हैं.

10. अपने बेडरूम में किसी देवी-देवता की तस्वीर न लगाएं और न ही मृत लोगों की तस्वीरें लगाएं.

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबधित विशेषज्ञ से संपर्क करें)

Tags: Dharma Aastha, Vastu tips

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर