होम /न्यूज /धर्म /

छोटी इलायची के उपाय से दूर होगी परेशानी, बिना बाधा के पूरे होंगे हर काम

छोटी इलायची के उपाय से दूर होगी परेशानी, बिना बाधा के पूरे होंगे हर काम

छोटी इलायची के उपाय से दूर होंगी कई समस्याएं.

छोटी इलायची के उपाय से दूर होंगी कई समस्याएं.

छोटी इलायची का इस्तेमाल अब तक आप खाने में स्वाद और खुशबू के लिए करते होंगे, लेकिन छोटी इलायची के उपायों से आपको कई परेशानियों से मुक्ति मिल सकती है. आर्थिक संकट, काम में बाधा और वैवाहिक जीवन में अनबन जैसी कई जटिल समस्या के लिए छोटी इलायची के उपाय कारगर होते हैं.

अधिक पढ़ें ...

हाइलाइट्स

छोटी इलायची के उपायों से दूर होती है बड़ी परेशानियां.
आय वृद्धि के लिए पर्स में रखें 5 छोटी इलायची.
रसोईघर में मौजूद इलायची के दानों से जीवन में आती है खुशहाली.

Green Cardamom Remedies: छोटी इलायची या हरी इलायची जिस तरह से किसी भी खाने का स्वाद बढ़ा देती है, ठीक उसी तरह से छोटी इलायची से जुड़े कुछ उपाय करने से आपके जीवन में चल रही कई तरह की परेशानियों से आपको मुक्ति मिल सकती है. जी हां, दरअसल ज्योतिष में छोटी इलायची के उपायों के बारे में बताया गया है. इन उपायों को करने से कुंडली में शुक्र ग्रह मजबूत होते हैं, आर्थिक तंगी समाप्त होती है और वैवाहिक जीवन में आ रही परेशानियों से लेकर कई समस्याएं दूर होती हैं. इन समस्याओं के लिए छोटी इलायची के उपाय को ज्योतिष में बेहद कारगर माना गया है. दिल्ली के आचार्य गुरमीत सिंह जी से जानते हैं छोटी इलायची से जुड़े उपायों के बारे में.

शुक्र को मजबूत करने के लिए करें छोटी इलायची का ये उपाय
कुंडली में यदि शुक्र ग्रह कमजोर है तो खूब मेहनत करने के बाद भी सफलता हासिल नहीं होती. इसके लिए आप एक लोटा पानी में छोटी इलायची के कुछ दाने डाल कर उबाल लें. इस पानी को आप अपने नहाने के पानी में मिला लें और इससे स्नान करें. नहाते समय मन को पवित्र रखें और “जयंती मंगला काली भद्रकाली कपालिनी दुर्गा क्षमा शिवा धात्री स्वाहा स्वधा नमोस्तुते” मंत्र का जाप करें. इस उपाय को करने से शुक्र मजबूत होंगे और आपको कर्म के अनुसार फल की प्राप्ति होगी.

इलायची के उपाय से वैवाहिक जीवन होगा मजबूत
शादी के कुछ समय बाद यदि पति-पत्नी में छोटी-मोटी बातों को लेकर अनबन हो रही है तो इसका प्रभाव आपके वैवाहिक जीवन पर पड़ सकता है. इस समस्या के समाधान के लिए छोटी इलायची का यह उपाय बेहद कारगर है. पति-पत्नी के बीच प्रेम बढ़ाने और वैवाहिक जीवन में मधुरता के लिए शुक्रवार के दिन छोटी इलायची के 3 दाने को अपने बदन पर स्पर्श कराएं और इसे साड़ी के पल्लू या किसी भी कपड़े में बांधकर पूरे दिन अपने साथ रखें. अगले दिन यानी शनिवार को इन इलायची के दानों को पीसकर किसी खाने में मिलाकर अपने जीवनसाथी को खिला दें. ये उपाय लगातार तीन शुक्रवार तक करने से पति-पत्नी के बीच आपकी प्रेम बढ़ेगा और वैवाहिक जीवन में मधुरता आएगी.

ये भी पढ़ें:Budh Grah Upay: पद-प्रतिष्ठा को प्रभावित करता है कमजोर बुध, प्रबल करने के लिए करें ये उपाय
कुंडली में मौजूद नवग्रहों को इन सरल उपायों से करें मजबूत, होगा लाभ

आय वृद्धि के लिए पर्स में रखें छोटी इलायची
आप खूब मेहनत करते हैं और पैसा भी कमाते हैं, लेकिन इसके बावजूद आपके पर्स में पैसा नहीं टिकता. इसके लिए आप अपने पर्स में छोटी इलायची के 5 दाने रखें. ऐसा करने से न सिर्फ आपके पर्स में पैसा टिकेगा बल्कि आय में भी वृद्धि होगी.

Tags: Astrology, Dharma Aastha

अगली ख़बर